36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्‍ली में ”जुगाड़ सरकार” ठीक नहीं:भागवत

नयी दिल्‍ली : इन दिनों दिल्‍ली में सरकार गठन को लेकर राजनीति गर्म हो गयी है. कांग्रेस,आम आदमी पार्टी और भाजपा तीनों पार्टी एक दूसरे पर विधायकों की खरीद-फरोख्‍त को लेकर आरोप लगा रहे हैं. इधर दिल्ली में भाजपा की जुगाड़ सरकार की कोशिशों के बीच संघ प्रमुख ने भाजपा को कड़ी नसीहत दी है. […]

नयी दिल्‍ली : इन दिनों दिल्‍ली में सरकार गठन को लेकर राजनीति गर्म हो गयी है. कांग्रेस,आम आदमी पार्टी और भाजपा तीनों पार्टी एक दूसरे पर विधायकों की खरीद-फरोख्‍त को लेकर आरोप लगा रहे हैं. इधर दिल्ली में भाजपा की जुगाड़ सरकार की कोशिशों के बीच संघ प्रमुख ने भाजपा को कड़ी नसीहत दी है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भाजपा को नसीहत दी है कि पार्टी सत्ता की भूखी न बने. भागवत ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को सलाह दी है कि दिल्‍ली में जुगाड़ से सरकार बनाना ठीक नहीं है. इससे दिल्‍ली की जनता के बीच भाजपा की शाख कमजोर होगी. उन्‍होंने कहा कि भाजपा को बहुमत के साथ सरकार बनाना चाहिए. भागवत ने कहा है कि सरकार बनाने के लिए विधायकों की जोड़तोड़ ठीक नहीं, इससे वोटरों में गलत संदेश जाएगा.

* सभी विकल्प खुले हैं:दिल्ली भाजपा

दिल्ली में भाजपा द्वारा सरकार बनाने की संभावनाओं के बीच भाजपा ने सभी विकल्पों के खुला रहने की बात के साथ कहा कि वह शीघ्र ही अपने विधायक दल के नये नेता की नियुक्ति करेगी. दिल्ली भाजपा के प्रमुख सतीश उपाध्याय ने संवाददाताओं से कहा, अभी हम अपने विधायक दल का नया नेता नियुक्त करने की प्रक्रिया में हैं. पार्टी शीघ्र ही इसकी घोषणा करेगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा सरकार का गठन करने जा रही है, उपाध्याय ने कहा अभी उप-राज्यपाल ने पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण नहीं दिया है. उन्होंने कहा, अगर उप-राज्यपाल हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो हम विकल्पों को देखेंगे. मैं पहले ही कह चुका हूं कि इस बारे में सभी विकल्प खुले हैं. सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दल के रुप में भाजपा सभी संवैधानिक मानदंडों का अनुसरण करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें