25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CWC की बैठक से पहले बोले कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे, राहुल ही पार्टी को सही दिशा दे सकते हैं

नयी दिल्ली : कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से पहले कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ही पार्टी को सही नेतृत्व दे सकते हैं. उनका यह बयान उस वक्त आया है जब इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष पद से […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से पहले कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ही पार्टी को सही नेतृत्व दे सकते हैं. उनका यह बयान उस वक्त आया है जब इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं.

इन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पांडे ने कहा, ‘कांग्रेस के नेतृत्व को अगर कोई सही दिशा दे सकता है तो वो राहुल गांधी हैं. उनके नेतृत्व में ही पार्टी के सभी लोग आगे संघर्ष करने के लिए तैयार हैं. ‘ उन्होंने कहा, ‘राहुल जी ने अग्रिम पंक्ति में रहकर एक विपक्षी नेता की सशक्त भूमिका निभाई है. उन्होंने जो दिन-रात मेहनत की है, उसका मकसद सिर्फ कांग्रेस को मजबूत करना नहीं, बल्कि संवैधानिक संस्थाओं को बचाना भी है.’ पांडे ने आरोप लगाया कि भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाते हुए चुनाव को भावनात्मक मुद्दों की ओर ले गई.

उन्होंने कहा, ‘भाजपा ने चुनाव को राष्ट्रपति प्रणाली वाला बनाया. निश्चित तौर पर परिणाम हमारी अपेक्षा के विपरीत हैं . इसका देश की राजनीति और कांग्रेस पर क्या असर होगा , इस पर चिंतन करने की जरूरत है.’ गौरतलब है कि कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. वह 52 सीटों पर सिमट गई है. 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें