29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुर्का विवाद पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा- होना ही चाहिए बैन, दूसरे देशों में…

भोपाल: पिछले महीने श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के बाद वहां की सरकार ने देश में बुर्का पहनने पर बैन लगा दिया है. इसके बाद अब बुर्के पर बैन की मांग भारत में भी उठने लगी है. शिवसेना ने देश की सुरक्षा का ध्‍यान में रखते हुए बुर्के पर बैन लगाने की मांग की है […]

भोपाल: पिछले महीने श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के बाद वहां की सरकार ने देश में बुर्का पहनने पर बैन लगा दिया है. इसके बाद अब बुर्के पर बैन की मांग भारत में भी उठने लगी है. शिवसेना ने देश की सुरक्षा का ध्‍यान में रखते हुए बुर्के पर बैन लगाने की मांग की है जिसके बाद मामले पर विवाद हो गया है. शिवसेना की मांग के बाद मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने भी बयान दिया है.

साध्वी प्रज्ञा ने कहा है कि यदि देश की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है, तो इसपर बैन लगने पर विचार करने की जरूरत है. सुरक्षा जांच के लिए हवाई अड्डे पर बुर्का हटाने को कहा जाता है, तो हम विरोध नहीं करते. विदेशों में निर्वस्त्र कर देते हैं.

आगे साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि लोकतंत्र में हमें यह निर्णय देश के हित में लेने की आवश्‍यकता है. सरकार के बजाय खुद मुस्लिम समुदाय को बुर्के पर बैन का निर्णय लेना चाहिए. यहां चर्चा कर दें कि शिवसेना ने अपने मुखपत्रों ‘सामना’ के संपादकीय में दिनों कहा है कि बुर्का पर बैन की अनुशंसा आपातकालीन उपाय के तौर पर की गयी है जिससे कि सुरक्षा बलों को किसी को पहचानने में दिक्कत का सामना न करना पड़े. बुर्का पहने हुए लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हो सकते हैं. इसलिए इसपर बैन लगाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें