32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नागरिकता विधेयक : असम में मोदी को फिर दिखाया काला झंडा

गुवाहाटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुवाहाटी में फिर कम से कम दो स्थानों पर नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में काले झंडे दिखाये गये. राज भवन से हवाई अड्डा जा रहे मोदी को मचखोवा इलाके में असम जातीयतावादी युवा छात्र परिषद (एजेवाईसीपी) के प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाये. इसके कुछ मिनटों बाद ही छात्रों […]

गुवाहाटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुवाहाटी में फिर कम से कम दो स्थानों पर नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में काले झंडे दिखाये गये. राज भवन से हवाई अड्डा जा रहे मोदी को मचखोवा इलाके में असम जातीयतावादी युवा छात्र परिषद (एजेवाईसीपी) के प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाये. इसके कुछ मिनटों बाद ही छात्रों के एक समूह ने प्रधानमंत्री को उस वक्त काले झंडे दिखाये, जब उनका काफिला जालुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के पास से गुजर रहा था.

पुलिस ने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है. इससे पहले मोदी के शुक्रवार को गुवाहाटी उतरने के बाद हवाई अड्डे से राज भवन के रास्ते में कम से कम चार स्थानों पर काले झंडे दिखाये गये थे. जालुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के करीब सैकड़ों छात्रों ने मोदी को काले झंडे दिखाये.

वहीं, कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) और एजेवाईसीपी ने भी अदाबरी और फैंसी बाजार इलाकों में ऐसा ही किया. ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (आसू) के सदस्यों ने भी प्रधानमंत्री को उस वक्त काले झंडे दिखाये, जब उनका काफिला उजान बाजार में महात्मा गांधी रोड पर आसू मुख्यालय के पास से गुजर रहा था.

गौरतलब है कि आठ जनवरी को लोकसभा में पारित हुआ नागरिकता (संशोधन) विधेयक, बांग्लादेश, पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान करता है. पूर्वोत्तर में कई संगठनों ने इस विधेयक का यह दावा करते हुए विरोध किया है कि वह क्षेत्र के मूलनिवासियों के अधिकारों को कमतर कर देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें