26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ मणिपुर में हड़ताल, जनजीवन प्रभावित

इम्फाल : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ मणिपुर में बृहस्पतिवार को 66 संगठनों के समूह की 24 घंटे की हड़ताल के चलते कई इलाकों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने कहा कि राजधानी इम्फाल समेत कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा रहा है. हाल ही में गठित मणिपुर पीपुल्स अगेंस्ट सिटीजनशिप […]

इम्फाल : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ मणिपुर में बृहस्पतिवार को 66 संगठनों के समूह की 24 घंटे की हड़ताल के चलते कई इलाकों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने कहा कि राजधानी इम्फाल समेत कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा रहा है.

हाल ही में गठित मणिपुर पीपुल्स अगेंस्ट सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल (एमपीएसीएबी) ने बुधवार मध्यरात्रि को 66 संगठनों के साथ इस हड़ताल का आह्वान किया था. समूह विधेयक को वापस लेने की मांग कर रहा है.

अधिकारी ने कहा कि कई जिलों में शैक्षिक संस्थान और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि वाहन भी नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

नागरिकता (संशोधन) विधेयक में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भागकर भारत में शरण लेने वाले गैर मुस्लिम समुदाय के लोगों को नागरिकता पाने के लिए 12 वर्ष भारत में रहने की अनिवार्यता की जगह छह साल में नागरिकता दिये जाने का प्रावधान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें