28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीतारमण पर टिप्पणी : महिला आयोग ने राहुल से मांगा स्पष्टीकरण, कांग्रेस ने कहा – राजनीति से प्रेरित

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं, कांग्रेस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किये जाने को राजनीति से प्रेरित करार दिया. राहुल गांधी को गुरुवार को जारी […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं, कांग्रेस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किये जाने को राजनीति से प्रेरित करार दिया.

राहुल गांधी को गुरुवार को जारी नोटिस में आयोग ने मीडिया में आयी खबरों का हवाला देते हुए कहा कि यह बयान नारी विरोधी, आक्रामक, अनैतिक और अपमानजनक है. आयोग ने गांधी की कथित टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने गैरजिम्मेदाराना बयान को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में बुधवार को एक रैली में राफेल मामले का हवाला देते हुए कहा था, 56 इंच का सीना रखनेवाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमणजी से कहा कि मेरा बचाव कीजिये. मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी के इस बयान को सभी महिलाओं का अपमान करार दिया है.

इस बीच, कांग्रेस ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा नोटिस जारी किये जाने को राजनीति से प्रेरित करार दिया. पार्टी ने सवाल किया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में एक कथित टिप्पणी की थी, तो उन्हें आयोग ने नोटिस क्यों नहीं दिया था? पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने गुरुवार को संवाददताओं से कहा, क्या महिला आयोग उस समय निद्रावस्था में था जब हालिया विधानसभा चुनावों के समय प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पद की मर्यादा को गिराते हुए सोनिया गांधी जी के बारे में एक टिप्पणी थी. वह जिस तरह की भाषा का प्रयोग करते हैं वह ठीक नहीं है. इस तरह की बातें प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देती हैं. उन्होंने कहा, महिला आयोग ने मोदीजी को नोटिस क्यों नहीं दिया? दोहरे मापदंड नहीं हो सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें