31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ : दो महिला समेत 16 नक्सली सुकमा से गिरफ्तार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले से पुलिस ने दो महिला नक्सली समेत 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में मिनपा गांव के जंगलों से पुलिस ने दो महिला नक्सलियों समेत 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. राज्य में […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले से पुलिस ने दो महिला नक्सली समेत 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में मिनपा गांव के जंगलों से पुलिस ने दो महिला नक्सलियों समेत 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है. पुलिस दल लगातार गश्त कर रहे हैं. नक्सलियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा रहा है, क्योंकि सहयोगी क्षेत्र में विस्फोटक लगाने और बैनर पोस्टर लगाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं.

रविवार को पुलिस को चिंतागुफा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद बुरकापाल शिविर से एसटीएफ और डीआरजी के दल को गश्त पर रवाना कर दिया गया. दल ने मिनपा गांव के करीब घेराबंदी कर 16 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारकियेगये नक्सली मिलिशिया समूह और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में शामिल सोढ़ी गंगा, माड़वी भीमा, बंजाम नंदा और मुचाकी मुक्का के खिलाफ पिछले वर्ष अप्रैल महीने में बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है. इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये थे.

वहीं, अन्य नक्सली पुलिस दल पर हमला, विस्फोटक लगाने और पुलिस दल को नुकसान पहुंचान के लिए स्पाइक लगाने की घटना में शामिल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें