36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिमाचल में भारी बारिश, नदी में बहने से एक की मौत की आशंका, तीन दिन के लिए स्कूल बंद

शिमला : हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने कुल्लू के लिए ‘हाई अलर्ट’ जारी किया है. मूसलाधार बारिश के बाद नदियों में जल स्तर बढ़ने पर कांगड़ा जिले में उफान पर नजर आ रही नाहड़ खाड़ (छोटी नदी) में एक व्यक्ति के बह जाने से उसकी मौत […]

शिमला : हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने कुल्लू के लिए ‘हाई अलर्ट’ जारी किया है. मूसलाधार बारिश के बाद नदियों में जल स्तर बढ़ने पर कांगड़ा जिले में उफान पर नजर आ रही नाहड़ खाड़ (छोटी नदी) में एक व्यक्ति के बह जाने से उसकी मौत की आशंका जतायी जा रही है.

जिला प्रशासन के मुताबिक, जवाली तहसील के लस्कवारा गांव के रहने वाले तिलक राज उस वक्त पानी में बह गये, जब सोमवार की सुबह वह नाहड़ खाड़ा को पार कर रहे थे. तिलक का शव बरामद करने की कोशिशें जारी हैं.

शिमला के मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से लेकर भारी बारिश हो रही है. सुबह 8:30 बजे दर्जकियेगये आंकड़ों के मुताबिक, चंबा जिले के डलहौजी में पिछले 24 घंटों में 170 मिमी, मनाली में 121 मिमी, कांगड़ा में 120.08 मिमी, पालमपुर में 108 मिमी, धर्मशाला में 62.6 मिमी और उना में 62 मिमी बारिश हुई है.

राज्य की राजधानी शिमला में 23.1 मिमी बारिश हुई. कुल्लू जिले के लिए ‘हाई अलर्ट’ जारी करते हुए उपायुक्त युनूस ने लोगों को चेतावनी दी कि बाढ़ जैसी स्थिति के मद्देनजर वे नदियों और नालों के पास न जायें.

मौसम केंद्र के मुताबिक, ऊंचाई वाले इलाकों में बड़े पैमाने पर बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में कमी आयी है. लाहौल और स्पीति जिले के केलोंग में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

केंद्र के मुताबिक, उना में तापमान सबसे अधिक (27.2 डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान जाहिर किया है कि 25 सितंबर को राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम एवं कम ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों और कुछ एक जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी. इसके बाद मौसम लगभग शुष्क रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें