29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीएसइ 12वीं का रिजल्ट घोषित, यूपी की मेघना श्रीवास्तव बनीं टॉपर, इस लिंक पर करें क्लिक

छात्र-छात्रा अपना परीक्षा परिणाम उमंग एप पर देख सकते हैं. 83.01 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में सफल हुए हैं. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने परीक्षा में सफल छात्रों को बधाई दी. उत्तरप्रदेश की मेघना श्रीवास्तव ने सीबीएसइ 12वीं में देश भर में टॉप किया है. उन्हें 500 में 499 अंक आये हैं. नयी दिल्ली […]


छात्र-छात्रा अपना परीक्षा परिणाम उमंग एप पर देख सकते हैं.


83.01 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में सफल हुए हैं.


मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने परीक्षा में सफल छात्रों को बधाई दी.

उत्तरप्रदेश की मेघना श्रीवास्तव ने सीबीएसइ 12वीं में देश भर में टॉप किया है. उन्हें 500 में 499 अंक आये हैं.

नयी दिल्ली : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एडुकेशन (सीबीएसइ) ने आज 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट जारी कर दिया.आज दिन के 12.21 बजेरिजल्ट जारी किया. रिजल्ट जारी किये जाने के बाद उसे सीबीएसइ की वेबसाइट http://www.cbseresults.nic.in परलोड किया गया है और आप इस लिंकक्लिक कर यहांसे सीधे रिजल्टदेख सकते हैं. स्कूली शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने कल ही ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि शनिवार को सीबीएसइ 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी किया जाएगा. पूरे देश में 11, 86, 306 स्टूडेंट सीबीएसइ एक्जाम के लिए रजिस्टर्ड थे, जिनकी परीक्षा देश में 4,138 केंद्रों व विदेश में 71 केंद्रों पर ली गयी.

12वीं की परीक्षा तीन मार्च से 13 अप्रैल के बीच हुई थी और एक पेपर रद्द होने के कारण उसकी पुन: परीक्षा 25 अप्रैल को ली गयी थी. दरअसल, 26 मार्च को प्रस्तावित 12वीं इकोनाॅमिक्स की परीक्षा का प्रश्न पत्र वाट्सएप पर लीक हो गया था.

पिछले साल भी सीबीएसइ 12वीं का रिजल्ट मई आखिरी सप्ताह व दसवीं का रिजल्ट जून पहले सप्ताह में जारी किया गया था. इसके साथ ही पोस्ट सीबीएसइ रिजल्ट काउंसिलिंग 26 मई से शुरू हो जाएगा जो नौ जून तक सुबह आठ बजे से 10 बजे तक चलेगा. सीबीएसइ पिछले 21 सालों से स्टूडेंट व उनके पैरेंट्स के सामान्य मनोवैज्ञानिक समस्या के लिए काउंसिलिंग चलाता है. यह कक्षा दस व 12वीं दोनों के बच्चों के लिए चलाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें