26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

GOOD NEWS : वैष्णो देवी में भैरो बाबा का दर्शन होगा सुलभ, जल्‍द शुरू होगा रोपवे का ट्रायल

जम्मू : जम्मू कश्मीर के रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ी पर स्थित मां वैष्णोदेवी गुफा मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण जल्द शुरू होगा. माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रोपवे परियोजना के पूरा होने के बाद श्रद्धालुओं को भैरो जी मंदिर पहुंचने में आसानी होगी. 6,600 फुट पर स्थित इस […]

जम्मू : जम्मू कश्मीर के रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ी पर स्थित मां वैष्णोदेवी गुफा मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण जल्द शुरू होगा. माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रोपवे परियोजना के पूरा होने के बाद श्रद्धालुओं को भैरो जी मंदिर पहुंचने में आसानी होगी.

6,600 फुट पर स्थित इस मंदिर की खड़ी चढ़ाई के कारण बुजुर्गों और दिव्यांगों को परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि भवन भैरो गति पैसेंजर रोपवे परियोजना पूर्ण होने के कगार पर है. इसका परीक्षण शीघ्र शुरू हो जायेगा.

इसकी क्षमता प्रतिघंटे 800 लोगों की होगी. उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से सिआर डाबरी और भवन के बीच रोपवे का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अगले कुछ दिनों में इस रोपवे को शुरू कर दिया जायेगा.

उन्होंने बताया कि आगामी भवन – भैरो गति पैसेंजर रोपवे को देखते हुए बने हुए कक्षों ( कैबिन्स ) को अर्द्धकुमारी से भवन स्थानांतरित किया जा रहा है. इसे देखते हुए हिमकोटि मार्ग श्रद्धालुओं के लिए 10 मई से 14 मई तक अस्थायी रूप से बंद रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें