37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पिछले 3 महीनों में वोटर कार्ड से लिंक हुए 32 करोड़ आधार

बेंगलुरु: मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने शनिवार को बताया कि 32 करोड़ आधार नंबर वोटर कार्ड से लिंक किये जा चुके हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिफॉर्म्स (ADR) के 14वें नेशनल कांफ्रेंस के इतर उन्होंने मीडिया को बताया, अभी तक 32 करोड़ आधार नंबर वोटर कार्ड से जोड़े जा चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट से […]

बेंगलुरु: मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने शनिवार को बताया कि 32 करोड़ आधार नंबर वोटर कार्ड से लिंक किये जा चुके हैं.
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिफॉर्म्स (ADR) के 14वें नेशनल कांफ्रेंस के इतर उन्होंने मीडिया को बताया, अभी तक 32 करोड़ आधार नंबर वोटर कार्ड से जोड़े जा चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलते ही अन्य 54.5 करोड़ को भी लिंक कर दिया जायेगा.
गौरतलब है कि कर्नाटक के रहनेवाले मैथ्यू थॉमस ने नवंबर में आधार की संवैधानिक वैधता को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. उन्होंने कहा था कि यह निजता के आधार का उल्लंघन करता हैऔर इसका बायोमेट्रिक सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा है.
वहीं, इवीएम टैंपरिंग के बारे में पूछे गये सवाल पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, चुनाव आयोग विश्वसनीय शिकायतों पर गंभीरता से विचार करेगा और इसे दूर करेगा. गौरतलब है कि पिछले कुछ चुनावों के बाद विपक्षी दल इवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठातेरहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें