34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस बार गर्मी छुट्टी में नहीं होगी रेलगाड़ी में भीड़, 52 समर स्पेशल ट्रेनें चलायेगा भारतीय रेलवे

नयी दिल्ली : छुट्टियों के मौसम में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारतीय रेलवे दो रूटों पर 52 ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनें चलाने काएलान किया है. पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. ये ट्रेनें पश्चिम बंगाल के सियालदह (कोलकाता) और नयी दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन एवं बिहार के भागलपुर और […]

नयी दिल्ली : छुट्टियों के मौसम में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारतीय रेलवे दो रूटों पर 52 ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनें चलाने काएलान किया है. पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. ये ट्रेनें पश्चिम बंगाल के सियालदह (कोलकाता) और नयी दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन एवं बिहार के भागलपुर और मुजफ्फरपुर के बीच चलेंगी.

इसे भी पढ़ें : होली को लेकर रेलवे ने चलायीं कई विशेष ट्रेनें

ट्वीट के मुताबिक, सियालदह और आनंद विहार (वाया डानकुनी) के बीच चलने वाली 26 विशेष साप्ताहिक ट्रेनें 7 अप्रैल से 30 जून के बीच हर शनिवार को सियालदह से रवाना होगी. 8 अप्रैल और एक जुलाई के बीच यह ट्रेन हर रविवार को नयी दिल्ली के आनंद विहार से खुलेगी.

पूर्व रेलवे से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कोलकाता के सियालदह से 02265 ट्रेन दिन में 12:55 बजे खुलेगी और अगले दिन दोपहर 1:45 बजे आनंद विहार स्टेशन पहुंचेगी. डाउन ट्रेन 02266 आनंद विहार से शाम को 6:45 बजे खुलेगी और अगली शाम 7:40 बजे सियालदह पहुंचेगी.

इसे भी पढ़ें : गरमी की छुट्टियों में रांची से छपरा तक विशेष ट्रेन

अन्य 26 ग्रीष्मकालीन ट्रेनें बिहार के दो शहरों मुजफ्फरपुर और भागलपुर के बीच चलेंगी. 2 अप्रैल से 25 जून तक ये ट्रेनें भागलपुर से हर सोमवार को और हर मंगलवार (3 अप्रैल से 26 जून तक) को मुजफ्फरपुर से छूटेगी. भागलपुर से ट्रेन संख्या 03453 रात के 9:00 बजे खुलेगी और अगली सुबह 4:00 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. इसी तरह डाउन ट्रेन 03454 सुबह 7:25 बजे छूटेगी और उसी दिन दोपहर 1:45 बजे भागलपुर पहुंचेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें