22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाये जाने पर उठे सवाल, पूनवाला ने पूछा – क्या यह परिवार का कारोबार है

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की चर्चा के बीच पार्टी के अंदर से हीउनकेखिलाफ आवाज उठने लगी है. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव और न्यूज चैनलों के डिबेट में अक्सर नजर आने वाले शहजाद पूनावाला ने इसे ‘धोखा’ और ‘ढकोसला’ बताया है. शहजाद टीवी चैनलों पर राहुल गांधी का […]

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की चर्चा के बीच पार्टी के अंदर से हीउनकेखिलाफ आवाज उठने लगी है. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव और न्यूज चैनलों के डिबेट में अक्सर नजर आने वाले शहजाद पूनावाला ने इसे ‘धोखा’ और ‘ढकोसला’ बताया है. शहजाद टीवी चैनलों पर राहुल गांधी का जोरदार बचाव करने वाले शख्स के रूप में पहचाने जाते रहे हैं, अब उन्होंने अपने नेता पर जोरदार हमला किया है.शहजाद पूनावाला ने कहा है कि उनकी भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की इच्छा है. पूनावाला यहीं नहीं रुके उन्होंने उस प्रक्रिया की भी कड़ी आलोचना की जिसके तहत राहुल गांधी को अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना है. उन्हाेंने कहा कि यह निर्वाचन नहीं चयन है.

शहजाद पूनावाला ने कहा है कि सबसे पहले राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए ऐसा इसलिए ताकि वह इस दौरान किसी भी तरह का ‘अनुचित लाभ’ न उठा सकें. इसके साथ ही शहजाद ने राहुल गांधी को बहसकरने की भी चुनौती दे दी. शहजाद पूनावाला टीवी चैनलों पर शानदार तर्क पेश करने लिए जाने जाते हैं.

उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा ‘क्या राहुल गांधी मेरे साथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर टीवी पर डिबेट कर सकते हैं ताकि यह पता लग सके कि हमारा पार्टी को लेकर क्या विजन है? हमारा आकलन मेरिट के आधार पर होना चाहिए न कि सरनेम के आधार पर.’ पूनावाला ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या हम एक ‘फैमिली बिजनेस’ में हैं.

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस में इस समय अध्यक्ष पद के चुनाव कीप्रक्रियाचल रही है औरराहुल गांधी को इसके लिए पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति ने नामित कर दिया. अब तक राहुलगांधी के खिलाफ इस पद को लेकरएकभी आवाज नहीं उठी थी, लेकिनपूनावालाने आवाज उठा दी है.इसीतरह कभी अध्यक्ष पद की सोनिया गांधी की दावेदारी के खिलाफ राजेश पायलट ने आवाज उठायी थी. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद राहुल गांधी इस पद की उम्मीदवारी के लिए नामांकन करेंगे. इसके बाद पांच दिसंबर तक मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप देंगी.

वहीं, शहजाद के भाई तहसीन पूनावाला ने उनके द्वारा उठाये गये सवालों से असहमति जतायी. उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं है कि शहजाद ऐसा क्यों कर रहे हैं. उन्होंने परिवार में भी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें