27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी को गुजरात पर्यटन स्थल नजर आता है, इसलिए बार-बार आ रहे हैं : अमित शाह

भावनगर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि गुजरात चुनाव सिर्फ दो पार्टियों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि कांग्रेस के जातिवादी एवं वंशवादी शासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासवादी राजनीति के बीच कीलड़ाई है. अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी गुजरात यात्राबढ़ गयी […]

भावनगर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि गुजरात चुनाव सिर्फ दो पार्टियों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि कांग्रेस के जातिवादी एवं वंशवादी शासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासवादी राजनीति के बीच कीलड़ाई है. अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी गुजरात यात्राबढ़ गयी है क्योंकि वह राज्य को एक पर्यटन स्थल समझते हैं.

शाह ने यहां कहा कि गुजरात चुनाव 2017 महज दो पार्टियों के बीच की लड़ाई या मुख्यमंत्री बनने के लिए लड़ाई नहीं है बल्कि यह इस बात का फैसला करेगा कि क्या जातिवाद और वंशवाद जीतेगा या फिर नरेंद्र मोदी का विकासवाद जीतेगा. गुजरात भाजपा प्रमुख जीतु वघानी के भावनगर (पश्चिम) सीट से अपना पर्चा भरने से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों को फैसला करना है कि क्या वे कांग्रेस को चुनेंगे जिसने 1985 और 1995 के बीच क्षत्रिय, हरिजन, आदिवासी और मुस्लिम (केएचएएम) सिद्धांत का इस्तेमाल कर जातिगत विभाजन पैदा किया या 1995 से 2017 के बीच भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास और दी गयी स्थिरता को चुनेंगे.

अमितशाह ने आरोप लगाया कि इस बार कांग्रेस ने अपना प्रचार आउटसोर्स कर दिया और यह गुजरात चुनाव जीतने के लिए जातिवाद कर रही है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह गुजरात के लोगों को तय करना है कि वे जातिवादी, वंशवादी शासन, अल्पसंख्यक तुष्टिकरण को चुनते हैं या फिर भाजपा की विकासवादी राजनीति और इसके द्वारा दीगयी स्थिरता को चुनते हैं. उन्होंने कहा, मित्रों, हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने जातिवाद, वंशवाद और अल्पसंख्यक तुष्टिकरण से भारत को निजात दिलाने की प्रक्रिया शुरू की है. उन्होंने राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने गुजरात के लिए कुछ नहीं किया.

शाह ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि यह एक पर्यटन स्थल है. वह यहां अक्सर ही आ रहे हैं. मुझे उससे कोई समस्या नहीं है, बल्कि उन्हें यहां आना चाहिए और बताना चाहिए कि केंद्र में 10 साल शासन करने वाली सोनिया-मनमोहन (संप्रग) सरकार ने गुजरात के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि संप्रग ने कुछ नहीं किया. नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की सत्ता में आने के बाद बुलेट ट्रेन दिया, उन्होंने रो-रो माल ढुलाई सेवा शुरू की, उन्होंने सौराष्ट्र क्षेत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिया और केंद्र के साथ गुजरात की सभी लंबित समस्याओं का हल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें