34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह को लगा झटका, राम की नगरी चित्रकूट में कांग्रेस की जीत

चित्रकूट : मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा के लिए हुए उप-चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जोरदार झटका लगा है. यहां कांग्रेस उम्‍मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा उम्‍मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,833 वोटों से हरा दिया है. गौर हो कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के […]

चित्रकूट : मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा के लिए हुए उप-चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जोरदार झटका लगा है. यहां कांग्रेस उम्‍मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा उम्‍मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,833 वोटों से हरा दिया है. गौर हो कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई थी.

14वें राउंड की समाप्ति के बाद ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह ने हार स्वीकार कर ली थी. नंद कुमार ने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ सीटें कांग्रेस की परंपरागत सीटें हैं. कांग्रेस आगे भी वहां जीतेगी, इस हार से 2018 में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बढ़त मिलने की खबर के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न मनाने लगे.

शिवराज इसलिए भी विरोधियों के निशाने पर आ सकते हैं क्योंकि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिन तक चित्रकूट में चुनाव प्रचार के लिये पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश की सीमा से सटी इस सीट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी चुनाव प्रचार किया था. इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी के बीच ही था. इस सीट पर 9 नवंबर को मतदान हुआ था जिसमें करीब 65 प्रतिशत लोगों ने अपने माताधिकार का प्रयोग किया था. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का मतदान में बढचढ कर हिस्सा लिया था.

मतगणना के दौरान जैसे ही कांग्रेस को बढ़त मिली कार्यकर्ताओं ने जश्‍न मनान शुरू कर दिया. चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी दी थी. मैदान में कुल 12 उम्मीदवार थे.जीत के बाद कांग्रेस के बडे नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गयी. उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरिश रावत ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्‍यम से कहा कि लफ्फाजी और जुमलों का पर्याय बन चुकी भाजपा को #Chitrakoot की जनता ने करारी हार के रूप में वाजिब जवाब देकर कांग्रेस में अपार विश्वास दिखाया. उन्होंने आगे कहा कि Chitrakoot की समस्त जनता,विजयी कांग्रेस प्रत्याशी एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं…

कांग्रेस नेता ने ट्विट किया कि चित्रकूट उपचुनाव में भाजपा की हार मुख्यमंत्री की बेवक़ूफ़ियों पर एक सटीक टिप्पणी है. मुख्यमंत्री की छवि एक विदूषक की बनती जा रही है और वो मानने को तैयार नहीं हैं.

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विट किया कि अटेर के बाद अब चित्रकूट की जीत से स्पष्ट है कि मध्यप्रदेश अब भाजपा के कुशासन से मुक्ति चाहता है. चित्रकूट की जनता का आभार, कांग्रेस प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को बधाई!

https://twitter.com/JM_Scindia/status/929618002709843968?ref_src=twsrc%5Etfw

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें