25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: क्या आप जानना चाहेंगे, राहुल गांधी के लिए कौन करता है ट्वीट

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. गुजरात चुनाव में भी उनके ट्वीट चर्चा का विषय हैं. इस बीच ट्विटर पर लोकप्रियता के लिए राहुल पर बॉट्स (एक सॉफ्टवेयर) के इस्तेमाल का आरोप भाजपा ने लगाया और उन पर निशाना भी साधा था. राहुल गांधी […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ट्विटर पर इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. गुजरात चुनाव में भी उनके ट्वीट चर्चा का विषय हैं. इस बीच ट्विटर पर लोकप्रियता के लिए राहुल पर बॉट्स (एक सॉफ्टवेयर) के इस्तेमाल का आरोप भाजपा ने लगाया और उन पर निशाना भी साधा था. राहुल गांधी ने ऐसे ही आरोपों का रविवार को बेहद रोचक अंदाज में जवाब दिया. ट्विटर पर राहुल के अचानक तेजी से उभरने के कारणों को ढूढने की कोशिश में जुटे विरोधियों पर उन्होंने अपने कुत्ते का वीडियो पोस्ट कर पलटवार किया और इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर अपनी इस सक्रियता का श्रेय अपने कुत्ते को दिया.

गांधी ने ट्विटर पर कहा, लोग पूछ रहे हैं कि कौन इस व्यक्ति के लिए ट्वीट कर रहा है, मैं इस पर साफगोई के साथ सामने आ रहा हूं….. यह मैं हूं……पीडी …मैं कहीं ज्यादा स्मार्ट हूं. देखिए मैं ट्वीट के साथ क्या कर सकता हूं. इसी के साथ उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुत्ते की आंख और नाक के बीच कोई वस्तु रखी है और कांग्रेस उपाध्यक्ष उसे कुछ कमान देते हुए सुने जा रहे हैं. इस ट्विटर पोस्ट पर राजनीतिक विरोधियों एवं समर्थकों ने भिन्न भिन्न प्रतिक्रियाएं दी है.

शुरूआती प्रतिक्रिया देने वालों में असम के पूर्व कांग्रेस दिग्गज हिमंत विस्वा शर्मा हैं जो पिछले चुनाव में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. उन्होंने राहुल गांधी पर पार्टी विषयों के प्रति लापरवाह रहने का आरोप लगाया है. शर्मा ने ट्वीट किया है, मुझसे बेहतर उन्हें कौन जान सकता है. अब भी मुझे याद है कि जब हम असम के आवश्यक मुद्दों पर चर्चा करना चाहते थे तब आप उसे बिस्किट खिलाने में व्यस्त थे. इस पर सिलचर की लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव ने शर्मा पर पलटवार किया, हम आपको भी बेहतर जानते हैं. गांधी का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब उनकी सोशल मीडिया लोकप्रियता गंभीर चर्चा का विषय बना हुई है.

भाजपा ने इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर अपनी फैन फोलोइंग बनाने के लिए बोट्स (एक प्रकार का सॉफ्टवेयर) का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है जबकि कांग्रेस ने ट्विटर पर उनके उभार को स्वभाविक बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें