23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को दरकिनार कर जोधपुर के मुन्ना ने अफसाना को फोन पर दिया ‘‘ट्रिपल तलाक’

जोधपुर ( राजस्थान) : ‘ट्रिपल तलाक’ पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन लगाये जाने के बावजूद जोधपुर की एक महिला को उसके पति ने फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया.पीड़िता जिसका नाम अफसाना है ने बताया कि 18 सितंबर को उसके पति मुन्ना ने उसे ‘ट्रिपल तलाक’ दे दिया और मात्र दो दिन […]

जोधपुर ( राजस्थान) : ‘ट्रिपल तलाक’ पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन लगाये जाने के बावजूद जोधपुर की एक महिला को उसके पति ने फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया.पीड़िता जिसका नाम अफसाना है ने बताया कि 18 सितंबर को उसके पति मुन्ना ने उसे ‘ट्रिपल तलाक’ दे दिया और मात्र दो दिन बाद ही उसने किसी और से शादी कर ली.

# triple Talaq : एक साथ तीन तलाक पर रोक मुस्लिम महिलाओं की बड़ी जीत

अफसाना की शादी आठ साल पहले जोधपुर के मुन्ना से हुई थी. लेकिन शादी के बाद वह अफसाना को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था.

उसके पति ने वर्ष 2015 में उसपर केरोसिन डालकर उसे जलाने का भी प्रयास किया था, जिसके बाद वह अपने मायके चली आयी. अफसाना और मुन्ना के दो बच्चे हैं. अफसाना ने बताया कि उसने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

# Triple Talaq : इस्लाम में ‘तलाक, हलाला और खुला’ की क्या है हकीकत, जानें

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने एेतिहासिक फैसले में ‘ट्रिपल तलाक’ को संविधान के विपरीत बताया है और इसे गैरकानूनी माना है. कोर्ट ने केंद्र सरकार को यह आदेश दिया है कि वह कोई नया कानून छह माह के भीतर लाये, तबतक ‘ट्रिपल तलाक’ पर प्रतिबंध रहेगा. बावजूद इसके देश से ‘ट्रिपल तलाक’ की खबरें सामने आ रहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें