35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टूटी पटरी देख लाल झंडी लेकर ट्रैक पर दौड़ा चाबीमैन, फिर पढ़ें आगे क्या हुआ

ग्वालियर: रविवार को कोटरा स्टेशन के पास एक और बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बच गया. जानकारी के अनुसार यहां रेल ट्रैक का एक हिस्सा टूटा हुआ था, जिसपर चाबीमैन की नजर पड़ी. इसके बाद उसने लाल झंडी लेकर ट्रैक पर दौड़ लगा दी लाल झंडा देख सामने से आ रही समता एक्सप्रेस के […]

ग्वालियर: रविवार को कोटरा स्टेशन के पास एक और बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बच गया. जानकारी के अनुसार यहां रेल ट्रैक का एक हिस्सा टूटा हुआ था, जिसपर चाबीमैन की नजर पड़ी. इसके बाद उसने लाल झंडी लेकर ट्रैक पर दौड़ लगा दी लाल झंडा देख सामने से आ रही समता एक्सप्रेस के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगायी. इमरजेंसी ब्रेक लगते ही ट्रेन फौरन रुक गयी.

बताया जा रहा है कि विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही समता एक्सप्रेस रविवार सुबह झांसी से ग्वालियर के लिए रवाना हुई थी. ट्रेन कोटरा रेलवे स्टेशन पहुंचने ही वाली थी तभी वहां तैनात चाबी मैन की नजर टूटे ट्रैक पर पड़ गयी और उसने अपनी सूझबूझ से रेल हादसा होने से बचा लिया.

आज भी लोगों के जेहन में याद है 1981 का वह रेल हादसा, पढें क्या हुआ था उस दिन

खबरों की मानें तो पटरी का करीब आधा फीट से अधिक हिस्सा टूटा हुआ था जिसके बाद चाबी मैन ने तुरंत सूझबूझ से काम लिया और लाल झंडी लेकर ट्रैक पर दौड़ लगा दी, जिससे ट्रैक पर फुल स्पीड में आ रही समता एक्सप्रेस के ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को टूटी पटरी से कुछ दूरी पर ही रोक दी.

इस घटना के बाद समता एक्सप्रेस को बैक कर डाउन लूप लाइन से रवाना किया गया. इस घटना के कारण कई घंटे तक रेल मार्ग बाधित रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें