23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का हुआ शुभांरभ

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

हालीशहर : दुर्घटना में बाइक चालक की मौत

उत्तर 24 परगना के हालीशहर पांचमाथा फ्लाईओवर पर मंगलवार को हुए हादसे में एक बाइक चालक की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम दिवाकर सरकार (26) है. वह हालीशहर के दीघी पाड़ इलाके का निवासी था. वह बाइक से जा रहा था, तेज रफ्तार में बाइक एक डंपर गाड़ी से टक्कर लगने से युवक की मौत हो गयी. खबर पाकर मौके पर पहुंची जेटिया थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का हुआ शुभांरभ

पश्चिम बंगाल में कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (केआइएफएफ) के 29वें संस्करण का शुभारंभ हुआ. इसका कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व अभिनेता सलमान खान, कमल हसन, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा, सौरभ गांगुली ने किया.

राज्य सरकार पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम को देगी 300 एकड़ जमीन

बंगाल की औद्योगिक छवि को पूरी दुनिया को दिखाने के लिए कुछ दिन पहले कॉन्वेंशन सेंटर में ग्लोबल बिजनेस समिट का आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बंगाल में निवेश आकर्षित करने के लिए पहल की थी. इस बार राज्य सरकार पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम को 300 एकड़ जमीन देगी. मालूम हो कि यह जमीन पश्चिम मेदिनीपुर जिले में औद्योगिक विकास के लिए दी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक विधानसभा में राज्य कैबिनेट की बैठक यह फैसला लिया गया.

नहीं रहे पूर्व मंत्री नारायण विश्वास

राज्य के पूर्व मंत्री व दक्षिण दिनाजपुर के माकपा के जिला सचिव नाराण विश्वास का मंगलवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल में निधन हो गया. वह 69 साल के थे. वाम जमाने में वह 10 साल तक मंत्री थे. साथ ही दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के सभाधिपति, जिला प्राथमिक विद्यालय संसद के चेयरमैन, गंगारामपुर पंचायत समिति के सभापति सहित कई पद संभाल चुके थे. पिछले कई दिनों ने यकृत में समस्या होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया था. माकपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसएसकेएम में ही उनका नेत्रदान किया जायेगा. उनका पार्थिव शरीर पार्टी मुख्यालय में लाया गया, जहां पार्टी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उनका पार्थिव शरीर दक्षिण दिनाजपुर ले जाया गया. बुधवार को मालदा मेडिकल कॉलेज में उनका देहदान किया जायेगा.

नियामानुसार ही होगी शिक्षकों की नियुक्ति, अपने पसंद के अनुसार नहीं मिल सकता है स्कूल

पश्चिम बंगाल में प्राइमरी स्कूलों में हेडमास्टरों की नियुक्ति से जुड़े मामले की सुनवाई कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High court) के जस्टिस मंथा के बेंच में हुई. वहां सुनवाई के दौरान जज ने राज्य और जिला प्राइमरी स्कूल मेंबर ऑफ पार्लियामेंट (डीपीएससी) से पूछा कि कुछ जिलों में प्रधानाध्यापकों की पोस्टिंग को लेकर काउंसिलिंग क्यों नहीं होती ? इस संबंध में राज्य के पास कोई नीति नहीं है. जज ने कहा, ''क्या आप तेल मालिश करने वालों को अपनी पसंद के स्कूल में पोस्टिंग देते हैं ? इसके बाद वादी घर के पास पोस्टिंग की मांग कर सकता है लेकिन क्या ऐसा संभव है ? आपको किसी विशेष नियम के अनुसार काम करना होगा ? कहां है वह नियम ? जज के सवाल का डीपीएससी कोई जवाब नहीं दे सका.

गौ तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल जमानत की सुनवाई फिर टली

गौ तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल की जमानत सुनवाई फिर टल गई है. सशर्त जमानत के मामले की अर्जी पर अगली सुनवाई 22 जनवरी को होगी. इनामुल हक, जिन्हें सीबीआई इस मामले का मास्टरमाइंड बताती है पहले ही जमानत मिल चुकी है.

चार से अधिक रूटों पर नहीं चलेगी ट्राम

महानगर की हेरिटेज सवारी ट्राम को अब चार से अधिक रूटों पर नहीं चलाया जायेगा. वहीं, ट्राम के भविष्य को लेकर जल्द ही कोलकाता नगर निगम के साथ परिवहन विभाग की बैठक होगी. इस बैठक में यह निर्णय लिया जायेगा कि, ट्राम को कितने रूटों पर चलाया जाये. यह जानकारी परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने विधानसभा में दी. उन्होंने बताया कि ट्राम से ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो रही है. वहीं, ट्राम को चार या एक-दो रूटों पर ही चलाया जायेगा. उक्त बैठक में इन सभी विषयों पर चर्चा होगी. बताया कि, पहले 40 से अधिक रूटों पर ट्राम चलती थी. पर अब चार रूटों को छोड़ कर अन्य सभी बंद हो चुके हैं. हालांकि ट्रामलाइन अभी भी सड़कों पर बिछी हुई है. इन ट्रामलाइनों को हटाने पर भी विचार किया जायेगा. इसके लिए कोर्ट से अनुमति ली जायेगी.

कोलकाता है देश का सबसे सुरक्षित शहर

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा हाल ही में जारी वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता (kolkata) लगातार तीसरे वर्ष 2022 में सबसे सुरक्षित शहर के रूप में उभरा है. जहां प्रति लाख आबादी पर स्थानीय थानों में सबसे कम संज्ञेय अपराध दर्ज किये गये. पिछले वर्ष भी कोलकाता जारी सूची में सबसे निचले स्थान पर था. इस वर्ष के आंकड़े जारी होने के साथ कोलकाता ने बीते पांच वर्षों में चार बार : 2018, 2020, 2021 और 2022 में देश में सबसे कम अपराध होनेवाले शहरों में अपना स्थान बरकरार रखा है.

कोलकाता मेट्रो में बिजली आपूर्ति की समस्या, मेट्रो की आवाजाही बाधित

कोलकाता मेट्रो में बिजली आपूर्ति की समस्या. सेंट्रल से पार्क स्ट्रीट स्टेशन तक मेट्रो की आवाजाही बाधित हुई. यात्रियों की परेशानी बढ़ी.

कोलकाता फिल्म फेस्टिवल आज से, सीएम करेंगी उद्घाटन

पश्चिम बंगाल में कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (केआइएफएफ) के 29वें संस्करण का शुभारंभ आज होगा. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नेताजी इंडोर स्टेडियम में अपराह्न चार बजे करेंगी. समारोह में अभिनेता सलमान खान, कमल हसन, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा, सौरभ गांगुली सहित कई हस्तियां मौजूद रहेंगी. फिल्मोत्सव 12 दिसंबर तक चलेगा. कोलकाता में 23 जगहों पर केआइएफएफ की फिल्में दिखाई जायेंगी. बताया गया है कि रबींद्र सदन, शिशिर मंच, नंदन 1,2,3, नजरूल तीर्थ, बिजोली थियेटर, सेनका थियेटर सहित कुल 23 थियेटरों एवं सिनेमाघरों में फिल्में दिखाई जायेंगी.

ममता बनर्जी ने किया दावा, मुझे I-N-D-I-A गठबंधन की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि उन्हें छह दिसंबर को नयी दिल्ली में I-N-D-I-A गठबंधन की होने वाली बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. यदि जानकारी होती, तो वह बैठक में शामिल होने के लिए समय निकालतीं. उल्लेखनीय है कि I-N-D-I-A गठबंधन की यह बैठक छह दिसंबर यानी बुधवार को होगी. विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह बैठक बुलायी है. पटना, बेंगलुरु, मुंबई के बाद इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक दिल्ली में होगी, लेकिन बैठक होने के पहले ही इसे लेकर विवाद पैदा हो गया है.

आज रात से विद्यासागर सेतु से मध्यम व भारी मालवाही वाहनों के आवागमन पर रोक

सोमवार रात 10 से बजे विद्यासागर सेतु पर मरम्मत कार्य के कारण कोलकाता से हावड़ा की तरफ जाने वाली दो लेन को बंद रख ट्रैफिक विभाग की तरफ से ट्रायल रन किया जायेगा. कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मंगलवार रात 10 बजे से विद्यासागर सेतु पर सभी प्रकार के मध्यम व भारी मालवाही वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी. इस दौरान डीएल खान रोड, एजेसी बोस रोड होकर विद्यासागर सेतु के जरिए पश्चिम की तरफ जाने वाले सभी मध्यम व भारी मालवाही वाहनों को डीएल खान रोड से मेयो रोड, डफरीन रोड, एस्प्लानेड रोड, ईस्ट सीआर एवेन्यू, भूपेन बोस एवेन्यू, टाला ब्रिज और निवेदिता सेतु के जरिए कोलकाता से बाहर रवाना किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें