23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : राष्ट्रगान अवमानना मामले में भाजपा के 3 और विधायकों को समन

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

हाड़ोवा : कर्ज में डूबे व्यवसायी ने की खुदकुशी

उत्तर 24 परगना जिले के हाड़ोवा थानांतर्गत लेबुतला-आबाद गांव में शनिवार को मछली पालन व्यवसाय से जुड़े शख्स ने खुदकुशी कर ली. सुबह घर के पास फंदे से लटकता उसका शव पाया गया. मृतक का नाम वासुदेव मंडल (62) बताया गया है. जानकारी के मुताबिक, वासुदेव कई वर्षों से मछली पालन का व्यवसाय कर रहे थे. विगत कुछ समय से व्यवसाय में कर्ज अधिक होने के कारण वह परेशान थे. इससे वह मानसिक तनाव में थे. शनिवार सुबह परिजनों ने घर के पास ही एक पेड़ से वासुदेव का लटकता शव देखा. खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्राथमिक जांच में बताया गया है कि कर्ज के कारण तनाव में व्यवसायी ने खुदकुशी की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

राष्ट्रगान अवमानना मामले में भाजपा के 3 और विधायकों को समन

राष्ट्रगान अवमानना मामले में भाजपा के 3 और विधायकों को समन. कोलकाता पुलिस की एंटी-गैंग यूनिट ने मंगलवार को MLA मालती रॉय, चंदना बाउरी और मिहिर गोस्वामी को बुलाया है. इससे पहले 5 विधायकों को समन भेजा गया था.

राज्यपाल ने कुलपतियों की नियुक्ति में कुलाधिपति की भूमिका पर न्यायालय के फैसले का किया स्वागत

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति में पदेन कुलाधिपति के रूप में राज्यपाल की भूमिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि शीर्ष अदालत ने मामले में कुलाधिपति की कानूनी स्थिति स्पष्ट कर दी है.

राज्य भर में तृणमूल का विरोध प्रदर्शन आज

तृणमूल कांग्रेस के उप मुख्य सचेतक तापस राय ने कहा कि आंबेडकर प्रतिमा को गंगाजल से साफ करके भाजपा ने 'देश में दलितों और अन्य पिछड़ा वर्गों पर अत्याचारों तथा संविधान और लोकतंत्र की हत्या के अपने ही पापों का प्रायश्चित किया' है. उन्होंने विधायकों संवाददाताओं से कहा : वे विधानसभा के अंदर अध्यक्ष की अनुमति के बिना फैसला ऐसी चीजें नहीं कर सकते. हमने अपने आंदोलन से पहले विधानसभा अध्यक्ष धानसभा की मंजूरी ली थी. उन्होंने कहा कि ने भाजपा भाजपा के आंबेडकर की मूर्ति को गंगा विधायक जल से साफ कर देश भर के तमाम रहे थे. दलितों के साथ महिलाओं का अपमान आंबेडकर किया है, क्योंकि धरने पर तृणमूल के दलित वर्ग की महिला विधायक भी बैठीं थी. ऐसे में शुभेदु ने भाजपा में सभी को अपमानित किया है. इस वजह से जतायी शनिवार को तृणणूल कांग्रेस की ओर से बेडकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.

शुभेंदु ने स्वास्थ्य क्षेत्र में अनियमितता का लगाया आरोप, किया आरटीआइ

शिक्षा और नगरपालिका में भर्ती घोटाले की जांच अभी चल रही है कि इन सबके बीच स्वास्थ्य क्षेत्र में भर्तियों में भी अनियमितता के आरोप लग रहे हैं. विधानसभा के विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ने यह विस्फोटक आरोप लगाया है. विपक्ष के नेता ने दावा किया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि 2011 से राज्य के स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के माध्यम से भर्ती में अनियमितता बरती गयी है. इतना ही नहीं शुभेंदु ने आरोप लगाया गया है कि कुछ प्रभावशाली लोग शामिल हैं.

आज कोलकाता के 18 वार्डों में नहीं आयेगा पानी

धापा स्थित जयहिंद जल प्रकल्प की पाइपलाइनों की मरम्मत की वजह से शनिवार को दक्षिण कोलकाता के कई इलाकों में जलापूर्ति बाधित रहेगी. इस संबंध में कोलकाता नगर निगम द्वारा अधिसूचना जारी की गयी है. अधिसूचना के अनुसार कोलकाता के कुल 18 वार्ड में दो दिसंबर को जलापूर्ति बंद रहेगी. जानकारी के अनुसार दो दिसंबर सुबह 10 बजे से रविवार तीन दिसंबर की सुबह 10 बजे तक वार्डों में पेयजल की आपूर्ति नहीं की जायेगी. जलापूर्ति व्यवस्था ठप रहेगी.

इन वार्डों में नहीं आयेगा पानी :

निगम से प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड संख्या 57, 58, 66, 67, 91, 92, 99, 100, 101, 102, 103, 104, 105, 106, 107, 108, 109 और 110 में जलापूर्ति ठप रहेगी.

बांग्लादेश में आया 5.6 तीव्रता का भूकंप, पश्चिम बंगाल में महसूस हुए झटके

पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में शनिवार सुबह पड़ोसी बांग्लादेश में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप सुबह करीब नौ बजकर पांच मिनट पर आया, जिसका केंद्र दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में 55 किलोमीटर गहराई में था. पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि फिलहाल राज्य में कहीं से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें