34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh News: अतीक की पत्नी शाइस्ता की याचिका पर कल होगी सुनवाई, कोर्ट ने पुलिस से मांगा जवाब

Uttar Pradesh Breaking News Live: योगी सरकार ने आठ वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. लखनऊ, कानपुर कमिश्नरेट सहित कई अन्य परिक्षेत्रों में बदलाव हुआ है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. नोएडा और मैनपुरी में पुलिस से मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं. उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

अतीक की पत्नी शाइस्ता की याचिका पर कल होगी सुनवाई

प्रयागराज. अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता की याचिका पर कल सीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी. दो नाबालिग बेटों को छुड़ाने की याचिका पर सुनवाई होगी. कोर्ट ने धूमनगंज पुलिस और बाल सुधार गृह से जवाब मांगा है.

देवरिया पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

आज केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे देवरिया पहुंचे हुए है. देवरिया में 11 दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ में शिरकत की. इसके साथ ही अश्विनी चौबे ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-पाठ की फिर अश्विनी चौबै ने जमीन पर बैठकर प्रसाद ग्रहण किया.

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग की बेनामी संपत्ति कुर्क

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग की बेनामी संपत्ति कुर्क हुई. जानकारी के अनुसार, 26 लाख 18 हजार की अचल बेनामी संपत्ति कुर्क की गयी है. मुहम्मदाबाद में स्थित 18 दुकानों को कुर्क किया गया है. इसके साथ ही मुख्तार के चचेरे भाई मंसूर अंसारी की संपत्ति भी कुर्क की गयी. बता दें कि गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई की गयी है.

मां की डांट से नाराज किशोरी ने लगाई फांसी

कानपुर देहात से बड़ी खबर सामने आ रही है. मां की डांट से नाराज होकर किशोरी ने फांसी लगा ली. किशोरी ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है. यह घटना रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के कस्बा शास्त्री की बतायी जा रही है.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार कार खड़े डम्पर से टकराई, 5 की मौत

सुल्तानपुर के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हुआ है. जहां पर तेज रफ्तार कार खड़े डम्पर से जा टकराई. हादसे में 3 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत हो गयी. सभी मृतक बिहार के रहने वाले बताए जा रहे है. बताया जा रहा है कि बच्चे का इलाज कराने के लिए दिल्ली गए थे.

रायबरेली में किशोर की हत्या, खेत में खून से लथपथ मिला शव

रायबरेली से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर एक किशोर की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे SP आलोक प्रियदर्शी ने मामले की जांच की. बताया जा रहा है कि खून से लथपथ किशोर का शव खेत में मिला था. यह घटना डीह थाना क्षेत्र के बरांवा मजरे घोरहा गांव की है.

पुरानी सरकार पर योगी का हमला, कहा- पहले लोग विधवा और वृद्धावस्था पेंशन में करते थे दलाली

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की पहले की सरकारों पर समाज कल्याण से जुड़ी योजनाओं में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है. योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि पहले लोग विधवा पेंशन और वृद्धावस्था पेंशन में दलाली करते थे. लेकिन आज पीएम मोदी के नेतृत्व में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए सीधे लाभार्थी के खाते में पैसा जा रहा है.

गाजियाबाद में भागने कोशिश कर रहा 25 हजार का इनामी बदमाश महेश पुलिस मुठभेड़ में घायल

लखनऊ. गाज़ियाबाद पुलिस ने 25 हजार का इनामी बदमाश महेश को मुठभेड़ में घायल कर भागने से पहले ही दबोच लिया. महेश को हरियाणा से गिरफ्तार कर लाया गया था. ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में पुलिस की पिस्टल छीनकर वह भागने की कोशिश करने लगा. बदमाश ने फायरिंग भी कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भरी फायर खोल दिया. इस मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश महेश घायल हो गया.

विधानसभा अध्यक्ष के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी मामले में एफआईआर दर्ज

कानपुर के चकेरी थाने में विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है. फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील फोटो और वीडियो समेत अन्य अश्लील कंटेंट परोसा जा रहा है. सतीश महाना के सोशल मीडिया प्रमुख मनीष मिश्रा की ओर से चकेरी थाने में आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. वहीं मामले की जांच के लिए चकेरी पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच और साइबर सेल लगाई गई है.

मीरजापुर से प्रयागराज जा रही प्राइवेट बस पलटी, नौ यात्री घायल

मीरजापुर के लालगंज से प्रयागराज जा रही निजी बस रविवार को कुशियारा जंगल के सामने पलट गई. हादसे में नौ यात्री घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में भर्ती कराया, यहां से एक यात्री को मंडलीय अस्पताल को रोफर कर दिया गया. जबकि बाकी अन्य को डिस्चार्ज कर दिया गया.

गाजियाबाद में 25 हजार का इनामी बदमाश महेश गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने 25,000 के इनामी बदमाश महेश उर्फ भोलू को गिरफ्तार किया है. एएसपी रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि अपराधी ने इंस्पेक्टर की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की, जवाबी फायरिंग में यह घायल हुआ. उसके पास से एक पिस्तौल, कारतूस बरामद किए गए हैं. महेश पर बारह से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं.

लंबे इंतजार के बाद 1990 बैच के 10 IAS अफसरों का प्रमोशन, बनेंगे ACS

प्रदेश में तीन साल के इंतजार के बाद 1990 बैच को प्रमोशन का तोहफा मिल गया है. 1990 बैच के आईएएस अफसरों को अब अपर मुख्य सचिव का पद दिया जाएगा0 इससे पहले 1989 बैच के आईएएस अफसरों का प्रमोशन जून 2020 में हुआ था, तब से 1990 के प्रमोशन में अड़ंगेबाजी हुई थी. 1990 बैच की राह में किसी ने ठीक से कांटे बिछाए थे, जो अब दूर हो गए हैं. 1990 बैच के 10 के आईएएस अफसर अब अपर मुख्य सचिव बनेंगे. इनके नाम इस प्रकार हैं-

  • नितिन रमेश

  • गोकर्ण और अनीता सिंह

  • हिमांशु कुमार

  • कल्पना अवस्थी

  • रजनीश गुप्ता

  • जितेंद्र कुमार

  • दीपक कुमार

  • सुधीर बोवड़े

  • अर्चना अग्रवाल

  • सुधीर गर्ग

अखिलेश यादव बोले- भाजपा सरकार के मंत्रियों, नेताओं के घर-दफ्तर पर भी चले बुलडोजर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के बुलडोजर एक्शन पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि अवैध निर्माण व कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाने से पहले भाजपा सरकार अपने सभी कार्यालयों, मंत्री, नेताओं व कार्यकर्ताओं के घरों, दुकानों व प्रतिष्ठानों के वैध नक्शे व अनुमति की जांच कर उन पर बुलडोजर चलाए. अखिलेश यादव ने कहा कि दूसरों का घर-दुकान गिरानेवाले भाजपाई पहले खुद पर इसे लागू करके दिखाएं.

मेरठ में गंग नहर में पैर फिसलने से मां-बेटी डूबी, मासूम की मौत, महिला की तलाश जारी

प्रदेश के मेरठ जनपद में रविवार को गंग नहर में पूजा के दौरान हादसा हो गया. रोहटा थाना क्षेत्र के पुठगंगनहर पर स्थित पुराने पुल पर दंपती पूजा-अर्चना करने गया था. महिला की गोद में उसकी दो वर्षीय बेटी भी थी. इसी दौरान महिला का पैर फिसल गया, जिससे मां-बेटी गंगनहर में डूब गए. पति के शोर मचाने पर मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद सर्च अभियान में मासूम का शव बरामद कर लिया. वहीं, महिला की तलाश के लिए गोताखोर की टीम लगाई गई है.

अतीक अहमद से पूछताछ के लिए एसटीएफ की टीम गुजरात रवाना

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक अहमद, उसके परिवार और गुर्गों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. हालांकि ये लोग कानून को चकमा देने में सफल हुए हैं और कई दबिश के बावजूद पुलिस और एसटीएफ को इनका सुराग नहीं मिल पाया है. इसलिए अब अतीक से उसके बेटे और गुर्गों के बारे में पूछताछ की जाएगी. इसे लेकर एसटीएफ की स्पेशल टीम गुजरात रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि टीम साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करेगी.

देवरिया के रुद्रपुर बस स्टैंड के पास दो बाइक में भीषण टक्कर, एक सवार की मौत

गोरखपुर . यूपी के देवरिया में सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. रूद्रपुर थाना क्षेत्र में हुए इस एक्सीडेंट की ख़बर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि रुद्रपुर बस स्टैंड के पास दो बाइक आमने-सामने से आ रही हैं. अचानक एक बाइक सवार बाएं से दाएं अचानक मुड़ने लगता है तो सामने से आ रही बाइक से उसकी बाइक टकरा जाती है. दोनों में भीषण टक्कर में एक बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो जाती है. दूसरा बाइक सवार गिर जाता है लेकिन वह दर्द से कराहते हुए उठकर खड़ा हो जाता हैृ अपनी युवक के ऊपर गिरी अपनी बाइक को उठाता है. यह पूर घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है.

कानपुर देहात: मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर जताया शोक, उचित इलाज के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर देहात में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

लखनऊ में आज शिया महासम्मेलन, राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा

राजधानी लखनऊ में बड़े इमामबाड़े में रविवार को शिया महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी इसका आयोजन कर रहे हैं. इसमें सभी जनपदों से शिया उलेमा आदि शिरकत करेंगे. इसके अलावा अन्य राज्यों के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. महासम्मेलन में शियों के आर्थिक, शिक्षा, राजनीतिक हाल पर चर्चा होगी.

चंदौली, रेलवे स्टेशन पर 1.5 करोड़ रुपये सहित युवक गिरफ्तार, हावड़ा करनी थी डिलीवरी

चंदौली. रेलवे स्टेशन डीडीयू पर चेकिंग के दौरान एक युवक के बैग से 1.5 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. चंदौली में डीएसपी वाराणसी मंडल कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि युवक का नाम रमेश दास है वह छत्तीसगढ़ का निवासी है. यह रुपये उसे दिल्ली के करोल बाग के निवासी आशीष अग्रवाल ने दिया है. रमेश रुपये को हावड़ा पहुंचाने वाला था, आशीष अग्रवाल द्वारा एक टोकन दिया गया था, जिसका मिलान कर वह हावड़ा में पैसे की डिलीवरी करता.

कानपुर के हारामऊ गांव में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, 3 बच्चों समेत 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत

लखनऊ. कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के हारामऊ गांव में बंजारा बस्ती में बड़ा हादसा हो गया. शनिवार देर रात को डेरा की एक झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी. झोपड़ी में सो रहे इस परिवार को जान बचाने का भी मौका नहीं मिला. मरने वालों में दंपति सतीश ( 30 वर्ष ) और काजल (26 वर्ष), दो बेटे सनी (6 वर्ष), संदीप (5 वर्ष) और बेटी गुड़िया (3 वर्ष) हैं. एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति राहत और बचाव कार्य के लिये घटनास्थल पर बल के साथ पहुंच गये हैं. अभी तक शार्ट सर्किट से झोंपड़ी में आग लगने की बात सामने आ रही है.

मैनपुरी में पुलिस- बदमाशों की मुठभेड़, एक को गोली लगी, पांच अन्य गिरफ्तार, दो अपराधी बच निकले

लखनऊ. यूपी के जिला मैनपुरी के कुरावली इलाके में शनिवार- रविवार की मध्य रात्रि में पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई. मोहम्मद हासिम नाम के बदमाश के पैर में गोली लगी है. बाकी बदमाशों की पहचान मोहम्मद हुसैन, जॉनी उर्फ ​​ऋषभ, कलाम और अभय के रूप में हुई है. इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इरफान और आशीष नाम के दो बदमाश मौके से फरार हो गए. एसपी मैनपुरी विनोद कुमार ने बताया कि घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनसे दो मोटरसाइकिल, अवैध हथियार, कारतूस और कुछ जेवर बरामद किये गये है.

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर 25 हजार का इनाम घोषित

प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक अहमद के परिवार और गुर्गों पर शिकंजा कसने के लिए ताबड़तोड़ दबिश के बीच कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. इसी कड़ी में नामजद होने के बाद फरार अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर अब पुलिस ने 25000 का इनाम घोषित किया है.

सीएम योगी आज गोरखपुर में स्टील प्लांट का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे. वह सांसद खेल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे और विजेताओं को पुरस्कार वितरण करेंगे. इसके अलावा प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. सीएम एक स्टील प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे.

आठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया बने लखनऊ के एडीजी जोन

योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. शनिवार देर रात जारी हुई तबादला सूची में लखनऊ, कानपुर कमिश्नरेट सहित कई अन्य परिक्षेत्रों में बदलाव हुआ है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में जेसीपी पीयूष मोर्डिया को लखनऊ का एडीजी जोन बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें