21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने के किया वॉक आउट

Breaking News: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने के किया वॉक आउट

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने के किया वॉकआउट

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चर्चा कर रहे थे, तो कांग्रेस सहित विपक्षी दल ने वॉक आउट किया. इसपर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, विपक्षी सांसद इसलिए बाहर चले गए क्योंकि जब जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा चल रही थी, तो वह (अमित शाह) लगातार 'घमंडिया गठबंधन' कहते रहे. उन्होंने कहा, हमारे एलओपी खरगे खड़े हुए और उनसे कश्मीर के मुद्दे पर बोलने के लिए कहा. लेकिन वो नहीं रूके और इतिहास को गलत तरीके से पेश किया.

सौरव गांगुली बने त्रिपुरा पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को आधिकारिक तौर पर त्रिपुरा पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है.

छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह

छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शपथ ग्रहणसमारोह में पीएम मोदी, अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

जम्मू-कश्मीर आरक्षण और पुनर्गठन संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित

जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 राज्यसभा में पारित हुए. दोनों विधेयक पिछले सप्ताह लोकसभा से पारित हो गए थे.

अमित शाह ने संसद में कहा, पीओके भारत का है, कोई नहीं छीन सकता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर कहा, यह एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि ये दोनों विधेयक पारित हो जाएंगे और इसलिए भी क्योंकि यह जम्मू-कश्मीर और भारत के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. आज सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर (पुनर्गठन) विधेयक, 2019 के पीछे की मंशा, इसकी संवैधानिक वैधता और प्रक्रिया को बरकरार रखा. शाह ने चर्चा के दौरान कहा, पीओके भारत का है, इसे कोई छीन नहीं सकता.

मोहन यादव को नया सीएम घोषित किए जाने पर कांग्रेस बोली- शिवराज नहीं होते तो एमपी में बीजेपी नहीं मिलती जीत

मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित किए जाने पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, वे किसी को भी सीएम बना सकते हैं लेकिन अगर हम पीछे मुड़कर देखें तो मुझे लगता है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में सिर्फ शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जीत दर्ज कर सकती है. बीजेपी जीत का श्रेय पीएम मोदी को देना चाहती है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अगर शिवराज सिंह चौहान नहीं होते तो बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश में जीतना मुश्किल होता. मैं व्यक्तिगत तौर पर सोचिए कि यह पीएम मोदी से ज्यादा शिवराज सिंह चौहान की जीत है.

शिवराज सिंह चौहान ने एमपी के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

नरेंद्र सिंह तोमर होंगे एमपी विधानसभा के नये स्पीकर

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री को एमपी विधानसभा का नया स्पीकर बनाया गया है.

एमपी में होंगे दो डिप्टी सीएम

जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला को मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम बनाया गया है.

मोहन यादव होंगे एमपी के नये मुख्यमंत्री

मोहन यादव होंगे एमपी के नये मुख्यमंत्री. विधायक दल की बैठक में इनके नाम पर मुहर लगी.

थोड़ी देर में एमपी के नये मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान, विधायक दल की बैठक जारी

मध्य प्रदेश के नये मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान अब से कुछ देर के बाद हो जाएगा. इस समय बीजेपी के पर्यवेक्षकों के साथ विधायक दल की बैठक हो रही है. बैठक शुरू होने से पहले फोटो सेशन चला.

नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए पर्यवेक्षक भोपाल में पार्टी कार्यालय पहुंचे

नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए पार्टी विधायक दल की बैठक से पहले मध्य प्रदेश के लिए भाजपा पर्यवेक्षक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण और पार्टी नेता आशा लाकड़ा भोपाल में पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं महुआ मोइत्रा

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा ने कैश फॉर क्वेरी आरोप पर लोकसभा से निष्कासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

आज के फैसले से उम्मीद जागती है, अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले पीएम मोदी

सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई की और एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया. इसके बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि आज के फैसले से उम्मीद जागती है. ये फैसला आशा की किरण है.

राज्य की ओर से केंद्र द्वारा लिए गए हर फैसले को चुनौती नहीं दी जा सकती

अनुच्छेद 370 को लेकर सीजेआई ने कहा कि राष्ट्रपति शासन के दौरान राज्य की ओर से केंद्र द्वारा लिए गए हर फैसले को चुनौती नहीं दी जा सकती है.

अनुच्छेद 370 पर सुनवाई शुरू, याचिकाकर्ताओं की कुछ दलीलों को कोर्ट ने किया खारिज

सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर फैसला सुनाने के लिए बैठ चुकी है. प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इस मुद्दे पर पांच सदस्यीय पीठ ने तीन फैसले दिए हैं. कोर्ट को जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति की घोषणा की वैधता पर फैसला देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि याचिकाकर्ताओं ने इसे चुनौती नहीं दी है. कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं की उन दलीलों को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति शासन के दौरान केंद्र द्वारा कोई अपरिवर्तनीय कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

किसी को नजरबंद या गिरफ्तार किए जाने की खबर ‘‘पूरी तरह निराधार’’, बोले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले किसी को नजरबंद या गिरफ्तार किए जाने की खबर ‘‘पूरी तरह निराधार’’ है.

अनुच्छेद 370 पर कोर्ट के फैसले से पहले महबूबा मुफ्ती को नजरबंद किया गया

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय सुनाने से पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को सोमवार को नजरबंद कर दिया गया. पीडीपी की ओर से यह जानकारी दी गई.

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कतर में नौसेना कर्मियों की स्थिति और उन्हें भारत वापस लाने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया.

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा. आपको बता दें कि रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मु हर लगाई गई.

ओडिशा के बलांगीर में आयकर विभाग की छापेमारी छठे दिन भी जारी

ओडिशा के बलांगीर में आयकर विभाग की छापेमारी छठे दिन भी जारी है. न्यूज एजेंसी एएनआइ ने एक वीडियो शेयर किया है जो सूदपाड़ा में बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के परिसर का है.

प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दक्षिण कोरिया में अमेरिकी F-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान सोमवार को दक्षिण कोरिया में एक अमेरिकी एफ-16 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलट को बचा लिया गया है.

अमित शाह आज राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक करेंगे पेश

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 मामले में आज सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट संविधान के विवादास्पद अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के फैसले की संवैधानिक वैधता पर अपना फैसला आज सुनाएगा जिसपर पूरे देश की नजर बनी हुई है.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की

गाजा में हमास के खिलाफ जारी युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है.

मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता चुनने के लिए बीजेपी विधायकों की बैठक आज

मध्य प्रदेश में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे. बीजेपी ने 17 नवंबर को हुए चुनाव में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही. बीजेपी ने चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर किसी को पेश नहीं किया था और एक तरह से पूरा प्रचार अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर टिका था. खबरों की मानें तो बैठक सोमवार शाम चार बजे शुरू होने की उम्मीद है और शाम सात बजे तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें