21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि

रामगढ़: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी के 66 वें शहादत दिवस पर रामगढ़ के लुकैयाटांड़ (नेमरा) में शहीद स्थल पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे ललपनिया, संताल सरना धर्म महासम्मेलन में होंगे शामिल

बोकारो. संताल सरना धर्म महासम्मेलन में शामिल होने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ललपनिया पहुंचे हैं. मंच पर मंत्री बेबी देवी भी मौजूद हैं.

Jharkhand Breaking News Live: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि
Jharkhand breaking news live: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि 1

गिरिडीह में फैक्ट्री के अंदर दीवार गिरने से मजदूर की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के सर्कस मैदान के सामने स्थित अंजना माइका फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की फैक्ट्री के अंदर दीवार गिरने के बाद दब जाने से हो गई. मृतक मजदूर की पहचान सिहोडीह निवासी तुलो दास के रूप में की गई है. घटना के बाद आनन-फानन में मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां जानकारी मिलने के बाद नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी भी सदलबल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. बताया गया कि सिहोडीह निवासी तुलो दास पिछले कई वर्षों से सर्कस मैदान के समीप स्थित अंजना माइका फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था. आज दोपहर वह फैक्ट्री में काम कर रहा था. इसी दौरान अचानक फैक्ट्री के अंदर की दीवार टूटकर गिर गई, जिसमें तुलो दास दब गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद एक ओर जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वंही मृतक के परिजनों और फैक्ट्री के मालिक के बीच मुआवजे की राशि को लेकर बातचीत की जा रही है.

आज बड़ा सिंदरी के पहाडिया गांव आयेंगे बाबूलाल मरांडी

गोड्डा. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को गोड्डा आ रहे हैं. श्री मरांडी गोड्डा से दिन के 12 बजे सुंदरपहाड़ी प्रखंड के बड़ा सिंदरी पंचायत के जोलो व अन्य बीमार लोगों से प्रभावित गांव पहुंचकर पीड़ित लोगों से मुलाकात करेंगे. आशय की जानकारी जिला अध्यक्ष राजीव मेहता ने दिया है.

कार्तिक पूर्णिमा उत्तरवाहिनी गंगा घाट पर जुटे साफाहोड़ आदिवासी, किया गंगा स्नान

झारखंड के एकमात्र साहिबगंज जिला अंतर्गत राजमहल उत्तरवाहिनी गंगा में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर वैदिक मुहूर्त के अनुसार श्रद्धालुओं ने दो दिवसीय गंगा स्नान किया. विशेष कर झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल से आए साफाहोड़ आदिवासी अपने-अपने धर्म गुरुओं के साथ गंगा स्नान कर गंगा पूजन के बाद भींगे वस्त्र में गंगा तट पर अखाड़ा लगाकर मरांग बुरु एवं भगवान श्रीरामचंद्र की पूजा अर्चना की.

आज भी जारी रहेगा महापड़ाव, राजाराम सिंह होंगे शामिल

केंद्र की नीतियों के खिलाफ किसान मजदूर संगठनों का देशव्यापी महापड़ाव 27 और 28 नवंबर को भी आयोजित होगा. दूसरे दिन सोमवार को ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन (ऐक्टू ) और अखिल भारतीय किसान महासभा से जुड़े कार्यकर्ता राजभवन के समक्ष जुटेंगे. सोमवार को महापड़ाव कार्यक्रम को किसान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजाराम सिंह और किसान सभा के राष्ट्रीय नेता सरोज बादल संबोधित करेंगे. मजदूर-किसान संगठनों की ओर से भुवनेश्वर केवट और बीएन सिंह ने कहा कि इस बार किसानों और मजदूरों की आर-पार की लड़ाई है.

शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर आज से धरना

चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर आजसू पार्टी द्वारा निर्धारित 27 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना की तैयारी पूरी कर ली गयी है. उक्त जानकारी मांडू विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तिवारी महतो ने चैनपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर आजसू पार्टी ने स्टेशन मैनेजर द्वारा डिविजन रेलवे मैनेजर, धनबाद को ज्ञापन सौंपा था. ज्ञापन में आजसू पार्टी ने चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर रेलवे को दस दिन का अल्टीमेटम दिया था. अब तक रेलवे की तरफ से अब तक कोई पहल नहीं की गयी. बाध्य होकर आजसू अनिश्चितकालीन धरना -प्रदर्शन करेगी. धरना में पूर्व बैंकर स्थित दुर्गा मंडप के समीप सैकड़ों ग्रामीण जुटेंगे. पदयात्रा करते हुए चैनपुर रेलवे स्टेशन पहुंच कर धरना -प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि जब तक चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस नहीं ठहरेगी, तब तक धरना -प्रदर्शन चलता रहेगा. इस अवसर पर जिला परिषद तापेश्वर महतो, द्वारिका महतो, जुगल महतो, मुकेश कुमार, विक्रम भगत,अजय कुमार, अमित सोनी, मनान खान, पंचम कुमार, रंजीत कुमार, सागर कुमार, गोपाल महतो, हरीश राणा, विक्की कुमार उपस्थित थे.

रजरप्पा में कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा आरती, बनारस के आचार्य होंगे शामिल

रजरप्पा मंदिर स्थित भैरवी-दामोदर संगम स्थल में मां छिन्नमस्ता सेवा समिति कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर 27 नवंबर को गंगा आरती करेगी. कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसकी जानकारी आयोजन समिति के अध्यक्ष राजीव जायसवाल ने दी. उन्होंने बताया कि बनारस के जाह्नवी सेवा समिति के आचार्यों द्वारा गंगा आरती की जायेगी. जमशेदपुर और धनबाद की टीम झांकी प्रस्तुत करेगी. आरती से पूर्व जागरण का आयोजन किया जायेगा. इसमें गायिका अदिति राज, जी टीवी सारेगामापा की फेम शालिनी दुबे, गायक मनवीर नायक, गायिका बरखा व रोहित आरके शामिल होंगे. आरती के बाद लोगों के बीच भोग का वितरण किया जायेगा. मौके पर छोटू पंडा, रवि साहू, सुनील राज चक्रवर्ती, शशि पांडेय, संतोष तिवारी, अंकित सिंह, दीनदयाल साहू, प्रीतम झा, बबली सिंह, दीपक सिंह, सचिन करमाली, छोटू केवट, राहुल पासवान, विकास यादव, कृष्णा केवट, सूरज वर्मा, विक्की महतो मौजूद थे.

कार्तिक पूर्णिमा पर लुगुबुरु में श्रद्धालुओं की कई किमी लंबी कतारें

कार्तिक पूर्णिमा पर पूजा अर्चना के लिए लुगुबुरु में श्रद्धालुओं की कई किमी लंबी कतारें लगी हैं.

बोकारो थर्मल पावर प्लांट का अनिश्चितकालीन गेट जाम आंदोलन शुरू

बोकारो थर्मल-विस्थापितों की मांगों सहित अन्य मांगों को लेकर बोकारो थर्मल पावर प्लांट का अनिश्चितकालीन गेट जाम आंदोलन शुरू हो गया है. यह आंदोलन गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के नेतृत्व में किया जा रहा है.

Jharkhand Breaking News Live: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि
Jharkhand breaking news live: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद सोबरन मांझी को शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि 2

आज भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा वर्जित

जमशेदपुर. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सोमवार 27 नवंबर को शहर में भारी वाहनों (बस को छोड़कर) का परिचालन वर्जित रहेगा. इसको लेकर उपायुक्त, एसएसपी और ट्रैफिक डीएसपी ने संयुक्त रुप से हस्ताक्षर कर आदेश जारी कर दिया है. सोमवार को सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों (बस को छोड़कर) का परिचालन पूरी तरह से वर्जित रहेगा.

पटमदा, बोड़ाम व कटीन में आज चार घंटे बिजली नहीं रहेगी बिजली


जमशेदपुर. पटमदा, बोड़ाम व कटीन पावर सब स्टेशन से जुड़े 33 केवी हाइटेंशन लाइन में मरम्मत कार्य, इंसुलेटर बदलने, डाली की छंटाई करने का काम सोमवार को किया जायेगा. सोमवार सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे कुल चार घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इस कारण पटमदा-बोड़ाम प्रखंड के सभी गांव प्रभावित होंगे. यह जानकारी मानगो 2 विद्युत सब डिवीजन के एसडीओ मोहम्मद शाहनवाज अंसारी ने दी.

कार्तिक पूर्णिमा आज, स्वर्णरेखा नदी तट पर लगेगा मेला

रांची. आज कार्तिक पूर्णिमा है. दोपहर 2:17 बजे तक पूर्णिमा तिथि रहेगी. उदया तिथि में पूर्णिमा मिलने के कारण आज स्नान दान की पूर्णिमा का मान्य है. इस अवसर पर स्वर्णरेखा नदी तट स्थित इक्कीसो महादेव मंदिर परिसर में मेला लगेगा. सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतार लगने लगेगी. दिनभर पूजा-अर्चना होगी. नदी तट पर भगवान सत्यनारायण स्वामी की पूजा होगी. श्रद्धालु कथा का श्रवण करेंगे. इधर, कान्यकुब्ज स्वर्णकार पंचायत ने मंदिर की आकर्षक सज्जा की है. इधर, स्वर्णरेखा नदी तट पर चुटिया से मंदिर जानेवाले मार्ग के अलावा डोरंडा से मेला स्थल जानेवाले मार्ग में भी दुकानें सजायी जायेंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें