21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News LIVE: रांची के श्री श्याम मंदिर में उत्पन्ना एकादशी पर किए श्री श्याम प्रभु के दर्शन

Jharkhand Breaking News LIVE: रांची के श्री श्याम मंदिर में उत्पन्ना एकादशी पर किए श्री श्याम प्रभु के दर्शन

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रांची के श्री श्याम मंदिर में उत्पन्ना एकादशी पर श्रद्धालुओं ने किए श्री श्याम प्रभु के दर्शन

रांची: अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मंदिर में मंगसीर कृष्ण पक्ष की उत्पन्ना एकादशी अत्यन्त श्रद्धा भाव व भक्तिमय वातावरण में आयोजित की गयी. सुबह से ही श्री श्याम प्रभु के दर्शन के लिए भक्तगण आतुर थे. सुबह श्री श्याम प्रभु को नवीन वस्त्र (बागा) पहनाकर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत कर लाल गुलाब, जूही, बेला, रजनीगंधा के फूलों से मनमोहक श्रृंगार किया गया. इसके साथ ही मंदिर में विराजमान शिव परिवार एवं हनुमान जी का भी इस अवसर पर विशेष श्रृंगार किया गया. रात्रि नौ बजे श्री श्याम प्रभु के जयकारों के बीच श्री श्याम नाम की दिव्य ज्योति प्रज्वलित की जाएगी. मनोवांछित मनोकामना के साथ भक्तगण कतारबद्ध होकर दिव्य ज्योत में आहुति प्रदान करेंगे.

खूब सज्यो दरबार खाटू वाले को

हम आज सभी मिलकर तेरी रात जगाएंगे

हमें तो जो भी दिया श्याम बाबा ने दिया

इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु को विभिन्न प्रकार के मिष्ठान, फल, मेवा व केसरिया दूध का भोग अर्पित किया गया. रात्रि 12 बजे महाआरती व प्रसाद वितरण किया जाएगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रमेश सारस्वत, ओम जोशी, श्याम सुंदर पोद्दार, गोपी किशन ढांढनियां, चन्द्र प्रकाश बगला, सुदर्शन चितलांगिया, बालकिशन परसरामपुरिया, नितेश केजरीवाल, मनोज ढांढनियां, विकाश पाड़िया, नितेश लाखोटिया, सुमित पोद्दार का विशेष योगदान रहा.

पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व जगजीवन राम के भगिना नरेंद्र कुमार का रांची में निधन

रांची, आनंद राम महतो: पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व जगजीवन राम के भगिना नरेंद्र कुमार (85 वर्ष) का रांची के सामलौंग में शुक्रवार को निधन हो गया. वह अपनी बेटी कुमारी शारदा (पति रामसागर, रिटायर्ड एडीएम) के रांची स्थित आवास में पिछले 5 महीने से रह रहे थे.

एनईपी 2020 को लेकर दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का समापन

रांची: केंद्रीय विश्वविद्यालय के वाणिज्य और वित्तीय अध्ययन विभाग (डीसीएफएस) आईसीएसएसआर, नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में 100 से अधिक शिक्षाविद् और उद्योग जगत के एक्सपर्ट शामिल हुए. समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रोफेसर आरएन कर, प्रिंसिपल श्याम लाल कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय ने एनईपी 2020 की मुख्य विशेषताओं पर प्रकाश डाला. समापन समारोह में वाणिज्य एवं वित्त विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ बटेश्वर सिंह ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया. इस कार्यक्रम में डॉ अनिल कुमार स्वैन, पूर्व विभागाध्यक्ष, वाणिज्य विभाग, उत्कल विश्वविद्यालय से मौजूद थे. समापन समारोह में आशीष पुराणिक, कार्यक्रम में प्रोफेसर जी. पी. सुधाकर, सीईएसएस, बेंगलुरु, मनाक्षी कर, दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने विचार व्यक्त किए. इस अवसर डॉ प्रणय, डॉ अजय, पीआरओ नरेंद्र कुमार, महेंद्र, नीतेश उपस्थित थे.

मशीन लर्निंग ICMIA 23 पर BIT लालपुर में दो दिवसीय कार्यशाला

रांची: मशीन लर्निंग ICMIA 23 विषय पर BIT लालपुर सेंटर में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में प्रथम सत्र में बोलते हुए जाधवपुर विश्वविद्यालय के डॉ यमुना कांत सिंह ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मेडिकल इमेजिंग के तौर तरीकों की जटिलताओं में गहन अंतर्दृष्टि से अवगत कराया. इसी सत्र में बोलते हुए प्रोफेसर प्रदीप भट्टाचार्य ने मशीन लर्निंग और उसके लाभ पर प्रकाश डाला. डॉ अमृता प्रियम, डॉ उमेश प्रसाद, डॉ सोमित्रो चक्रवर्ती, डॉ प्रणव कुमार ने छात्रों को संबोधित किया. आज के अंतिम सत्र में गूगल से डॉ अत्रि डे ने छात्रों को संबोधित किया. दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस के अंतिम दिन अपने संबोधन में डीन फेकल्टी अफेयर (डोफा) डॉ कुणाल मुखोपाध्याय ने इस बेहतरीन कार्यक्रम के लिए विभाग और कार्यक्रम के पूरी टीम को बधाई दी. अदिति सहाय, श्रेयसी करण, साई अदिति, आलोकित टोप्पो, इशिका सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर निदेशक डॉ वंदना भट्टाचार्य ने सम्मानित किया. इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस इंटेलिजेंस विथ एप्पलीकेशन (ICMIA) 23 के इस कार्यक्रम की सफलता पर बोलते हुए संस्थान की निदेशक डॉ वंदना भट्टाचार्य ने सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस प्रकार के आयोजन की बहुत जरूरत है. संयोजक डॉ पार्थ सारथी विष्णु ने सभी वक्ताओं और विशेष रूप से कुलपति का आभार प्रकट किया. आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित रहे डॉ संजय कुमार, सिद्धि कांत मिश्रा, शांतनु सिन्हा, मनोज कुमार, बासुदेव सिंह, डॉ ममता पांडे, डॉ अमृता सरकार, डॉ स्वाति मिंज, डॉ शिवा, सुबोजित पाल, अजय कुमार, शुभाशीष रॉय, डॉ अपर्णा शुक्ला, डॉ महुआ, डॉ सिबा मित्रा, डॉ तन्मय कुमार बनर्जी उपस्थित थे.

रांची के भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

रांची: पुरुलिया रोड स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा-02 एटीसी हॉल में मुख्य आईईएजेड के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजना किया गया. इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबंधक जेसी मुखी, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सुषमा तिर्की, आशीष दास अनिल मिंज, नरेश महतो साहित कई एलआईसी एजेंटों ने रक्तदान किया. आपको बता दें कि विजय गांगुली अब तक 72 बार रक्तदान कर चुके हैं.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिले झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से आज शुक्रवार को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने राजभवन में भेंट की. इसके साथ ही राज्यपाल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर राज्यपाल ने झारखंड की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया.

गिरिडीह में अवैध खंते में डूबे बच्चे का निकाला गया शव

गिरिडीह : कड़ी मशक्कत के बाद अवैध खंता में डूबे बच्चे के शव को बाहर निकाला गया. झग्गर के सहारे पांच युवकों ने बच्चे के शव को बाहर निकाला. मुफ्फसिल थाना पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. सुबह करीब 11 बजे भदुआपहाड़ी स्थित 7 नम्बर में अवस्थित अवैध खंता में बेर तोड़ने के क्रम में करण कुमार भुइयां डूब गया था. घटना के बाद परजिनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बरकट्ठा पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

हजारीबाग जिला अंतर्गत बरकट्ठा थाना पुलिस ने दो साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. बरकट्ठा थाना प्रभारी गौतम कुमार ने गुरुवार 7 दिसंबर को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई किया. पुलिस ने गुंजरा मोड़ जीटी रोड के पास से दोनों युवको को साइबर क्राइम करते हुए पकड़ा है.

गिरिडीह में बेर तोड़ने के दौरान अवैध खंता में गिरा बच्चा

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी इलाके के सात नंबर पहाड़ी में बेर तोड़ने के दौरान फिसलने से एक बच्चा अवैध खंते में गिर गया है. घटना शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे की है. अवैध खंते की गहराई 80 से 100 फिट के करीब है. घटना की सूचना पर सीसीएल गिरिडीह के जीएम बासब चौधरी, पीओ एस के सिंह, मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच चुके है. ग्रामीणों के प्रयास से बच्चे का रेस्क्यू किया जा रहा है.

बोकारो में ट्रक की चपेट में आया बाइक, पति की मौत, पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

बोकारो में सड़क हादसा हुआ है, जहां एक ट्रक ने एक बाइक को अपनी चपेट में ले लिया. इस हादसे में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई. घटना माराफारी थाना क्षेत्र के सिवनडीह की है. मृतक की पहचान नागेश्वर महतो के रूप में हुई है, जो कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत हिसीम गांव के रहने वाले थे और 2021 में शिक्षक से सेवानिवृत्त हुए थे. तीन साल पहले पत्नी के निधन के बाद करीब छह महीना पहले उन्होंने दूसरी शादी की थी. दूसरी पत्नी के साथ वे कसमार से बोकारो की ओर जा रहे थे. तभी सिवनडीह के पास ट्रक ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया और अगला टायर महेश के ऊपर चढ़ा दिया. घटना में मृतक की पत्नी बाल-बाल बच गई. वहीं, स्थानीय लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इधर, मृतक की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है.

गया हावड़ा एक्सप्रेस व बरौनी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन आज से रद्द

साहिबगंज. हावड़ा जोन के मुराराई व चतरा रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी लाइन में प्री एनआइ कार्य को देखते हुए आठ दिसम्बर से लेकर 21 दिसंबर तक मालदा मंडल के बरहरवा व साहिबगंज, भागलपुर जमालपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली दो ट्रेनों को रद्द कर दी गयी है. 13031 /13032 बरौनी व 13023/13024 हावड़ा गया एक्सप्रेस इस रूट के लिए रद्द है. वहीं लखनऊ मंडल के अनुसार फरक्का एक्सप्रेस 13483/ 13413 जो मालदा से चलकर दिल्ली रेलवे स्टेशन को जाती है 15 दिसंबर तक रद्द है. जबकि 14003/14004 आनंद विहार ट्रेन को फरवरी माह तक रद्द की गयी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज पहुंचेंगे गोड्डा, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में लेंगे भाग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज दिन के एक बजे गोड्डा पहुंचेंगे. गोड्डा में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाग लेंगे. मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से मुंदरकोठी स्टेडियम में अस्थायी हेलीपैड का निर्माण करा दिया गया है. जिला प्रशासन की ओर से पांच दिनों से कार्यक्रम को लेकर युद्धस्तर पर काम कर रही है.

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • 11.05-मुख्यमंत्री आवास कांके रोड से सड़क मार्ग से हेलीपैड के लिए प्रस्थान

  • 11.30 बजे-हेलीकॉप्टर भरेगा उड़ान

  • 01 बजे-पथरगामा के मुंदरकोठी के समीप हेलीपैड में आगमन, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में लेंगे भाग.

  • 3.10 बजे-हेलीपैड से प्रस्थान

  • 3.40 बजे-देवघर हेलीपैड में आगमन

  • 3.45 बजे - हवाई अड्डा से देवघर परिसदन के लिए प्रस्थान

  • 4 बजे-परिसदन पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल, रात्रि विश्राम देवघर में

हजारीबाग में दुर्घटनाग्रस्त हुआ स्कूली वैन, चालक की मौत

हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के कटकमसांडी पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार की सुबह सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें एक ओमनी मारुति और एक बस के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इस हादसे में वैन चालक की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन बच्चे घायल हो गए.

पलामू में बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम पर विवाद के अब सुलझने के आसार

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के निर्धारित पलामू यात्रा को लेकर हुए आयोजन समिति और जिला प्रशासन के बीच के विवाद के अब सुलझने के आसार दिख रहे हैं. क्योंकि अब आयोजन समिति ने घोषणा की है कि दिसंंबर की जगह अब बाबा 10 से 15 फरवरी के बीच पलामू आकर अपना दरबार लगाएंगे. साथ जी जिला प्रशासन के आपत्ति के बाद अब आयोजन स्थल भी बदल दिया गया है, पूर्व के जोड़ पंचायत के खनवा में आयोजन होना था, जबकि अब बाबा का दरबार चैनपुर के होरनाड़ में लगेगा. यह जानकारी आयोजन समिति की ओर से प्रथम मेयर अरुणा शंकर ने दी.

मेदिनीनगर नगर निगम को मिली सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की मंजूरी

अब मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में लोगों को गंदगी से मुक्ति मिलेगी. सड़कों पर गंदगी नहीं फैली रहेगी, क्योंकि अब नगर निगम क्षेत्र में 266 करोड़ की लागत से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की मंजूरी मिल गई है. PPP मोड पर इसके कार्य को निपटाया जायेगा.

डब्ल्यूपीएल की नीलामी आज, झारखंड की एक मात्र खिलाड़ी अश्विनी पर लगेगी बोली

जमशेदपुर. शनिवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीजन के लिए छोटी नीलामी होगी. मुंबई में होनेवाली इस नीलामी में कुल 30 स्थान के लिए 165 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, जिनमें 104 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें जमशेदपुर की युवा ऑलराउंडर अश्विनी कुमारी का नाम भी शामिल है. अश्विनी कुमारी का बेस प्राइज दस लाख रुपये है. हाल ही में ईस्ट जोन की टीम ने अश्विनी कुमारी के नेतृत्व में सीनियर महिला इंटर जोनल टी-20 ट्रॉफी का खिताब जीता है. अश्विनी कुमारी एक शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छी गेंदबाज भी हैं. पिछले वर्ष डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण में गुजरात जायंट्स की टीम ने अश्विनी कुमारी को 35 लाख रुपये में खरीदा था. पूरे झारखंड से अश्विनी कुमारी इकलौती खिलाड़ी हैं, जिनका नाम ऑक्शन लिस्ट में है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें