26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: ICC ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया सस्पेंड

Breaking News Updates: देश-विदेश, राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

ICC ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया सस्पेंड

अदालत ने आप नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ायी

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली सरकार की कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत की अवधि शुक्रवार को 24 नवंबर तक बढ़ा दी. विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने सिंह को संसद सदस्य के रूप में विकास कार्यों से संबंधित कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी.

पराली जलाने की घटनाएं रोकनी होंगी: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को लेकर कहा कि पराली जलाने की घटनाएं रोकनी होंगी. हमारे पास कई रिपोर्ट और समितियां हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं हो रहा...

नोटबंदी से हुआ नुकसान, एमपी की रैली में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी, जीएसटी ने छोटे-मध्यम व्यवसाइयों और व्यापारियों को नुकसान पहुंचाया जिससे देश में भारी बेरोजगारी पैदा हुई. उन्होंने ने सतना में कहा कि मध्य प्रदेश में कर्ज के कारण 18 साल में करीब 18,000 किसानों ने आत्महत्या की.

हम विशेषज्ञ नहीं हैं, लेकिन समाधान चाहते हैं, प्रदूषण पर सुनवाई के बीच सुप्रीम कोर्ट ने कहा

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर सुनवाई के बीच सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम विशेषज्ञ नहीं हैं, लेकिन समाधान चाहते हैं. कोर्ट ने कहा कि हमें नतीजे चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू धर्म की ‘‘रक्षा’’ के लिए दिशानिर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने भारत में हिंदू धर्म की ‘‘रक्षा’’ के लिए दिशा-निर्देश बनाने का केंद्र को निर्देश दिए जाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति संजय किशन कौल, न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया एवं न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने कहा कि शीर्ष अदालत इस प्रकार का अनुरोध करने वाली याचिका की सुनवाई करने की इच्छुक नहीं है. शीर्ष अदालत ने याचिका में किए गए इस अनुरोध का जिक्र किया कि भारत सरकार के प्राधिकारियों को यहां हिंदू धर्म की रक्षा के लिए दिशानिर्देश बनाने का निर्देश दिया जाए.

हीरो मोटोकॉर्प के सीएमडी पर ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

ईडी की ओर से जानकारी दी गई है कि जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत हीरो मोटोकॉर्प के सीएमडी और चेयरमैन पवन कांत मुंजाल की दिल्ली स्थित 24.95 करोड़ रुपये (लगभग) की 03 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. जब्ती और कुर्की का कुल मूल्य लगभग 50 करोड़ रुपये है.

चर्चा का मुख्य फोकस इंडो-पैसिफिक क्षेत्र, ‘टू प्लस टू’ वार्ता में बोले एस जयशंकर

भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के दौरान विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि सितंबर में राष्ट्रपति बिडेन की दिल्ली यात्रा ने हमारे संबंधों के सकारात्मक प्रक्षेपवक्र में बहुत योगदान दिया. जी20 शिखर सम्मेलन में उत्पादक परिणाम सुनिश्चित करने में उनका समर्थन महत्वपूर्ण था. आज की बातचीत हमारे संबंधित नेताओं के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने का एक अवसर होगा. हम एक साझा वैश्विक एजेंडा का निर्माण करते हुए एक दूरदर्शी साझेदारी का निर्माण कर रहे हैं...आज हमारी चर्चा का मुख्य फोकस इंडो-पैसिफिक क्षेत्र होगा.

‘टू प्लस टू’ वार्ता में क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-अमेरिका ‘टू प्लस टू’ वार्ता में कहा कि रक्षा सहयोग हमारे द्विपक्षीय संबंधों के सबसे महत्वपूर्ण स्तंभों में से एक है.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. मल्काजगिरी से रामचंदर राव को मैदान में उतारा है. यह बीजेपी की पांचवीं सूची है.

तेलंगाना चुनाव से पहले कांग्रेस ने ‘अल्पसंख्यकों का घोषणापत्र’ जारी किया

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने कहा है कि यदि वह 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करती है, तो सत्ता में आने के छह महीने के भीतर जाति आधारित जनगणना कराने के अलावा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए बजट को बढ़ाकर सालाना 4,000 करोड़ रुपये तक करेगी. ‘अल्पसंख्यकों का घोषणापत्र’ बृहस्पतिवार को जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि पार्टी नौकरियों, शिक्षा और सरकारी योजनाओं में अल्पसंख्यकों सहित सभी पिछड़े वर्गों के लिए उचित आरक्षण सुनिश्चित करेगी.

ऑड-ईवन योजना से हो रहा है लाभ

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि विश्लेषण के अनुसार, ऑड-इवन योजना की अवधि के दौरान वाहन किलोमीटर यात्रा (वीकेटी) में लगभग 6% की कमी आई, जो कि 37.80 लाख वाहन - किमी/दिन थी. दिल्ली सरकार ने कहा कि शहर में ऑड-ईवन योजना के दौरान वाहन किलोमीटर कम चलने से ईंधन की खपत भी कम होती है. अनुमान लगाया गया है कि ऑड-ईवन योजना कार्यान्वयन के दौरान औसत दिन ईंधन की खपत में लगभग 15% की कमी आई थी.

गाजा में सीजफायर की कोई संभावना नहीं, बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध का आज 35वां दिन है. सात अक्टूबर को हमास के हमलों के बाद गाजा पट्टी में इजराइल के हवाई और जमीनी हमले लगातार जारी हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि गाजा में सीजफायर की कोई संभावना नहीं है.

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में एसआईए की छापेमारी

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी कि राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने अनंतनाग के बिजबहारा जबालीपुरा और कश्मीर के अन्य जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी आतंकी फंडिंग मामले में चल रही जांच का हिस्सा है.

पीएम मोदी ने धनतेरस के मौके पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनतेरस के मौके पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि देश के मेरे सभी परिवारजनों को आरोग्य एवं सुख-समृद्धि के प्रतीक पर्व धनतेरस की बहुत-बहुत बधाई... मेरी कामना है कि भगवान धन्वंतरि की कृपा से आप सभी सदैव स्वस्थ, संपन्न और प्रसन्न रहें, जिससे विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा मिलती रहे...

हावड़ा स्थित एक गोदाम में लगी भीषण आग

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के शिबपुर फोर्सा रोड इलाके में एक पेट्रोल पंप के बगल में स्थित एक गोदाम में आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा का एक और आतंकी मारा गया

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के एक और आतंकी मारा गया है. आतंकी अकरम खान को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारी है.

मुंबई में सड़क दुर्घटना, तीन की मौत

जोन 9 के डीसीपी कृष्णकांत उपाध्याय ने बताया कि बीती रात करीब 10:15 बजे एक इनोवा गाड़ी वर्ली से बांद्रा की तरफ उत्तर दिशा में जा रही थी, सी लिंक पर टोल प्लाज़ा से 100 मीटर पहले उसने एक गाड़ी को टक्कर मारी और फिर तेज रफ्तार से आते हुए 2-3 गाड़ियों को टोल प्लाज़ा पर टक्कर मारी. इस घटना में कुल 6 गाड़ियों को टक्कर लगी है. अब तक कुल 9 लोग घायल हैं, जिनमें से 3 लोगों की मृत्यु हुई है. 6 लोगों का इलाज जारी है जिसमें से 2 लोगों की हालत गंभीर है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर से राहत भरी खबर आ रही है. जी हां...दिल्ली-नोएडा के कई इलाकों में रातभर झमाझम बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है. मौसम में बदलाव होने से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. यही नहीं प्रदूषण से भी राजधानी के लोगों को बड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में भी बारिश हुई. बारिश के बाद कई जगहों पर AQI घटकर 100 से कम रिकॉर्ड किया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें