23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News: पूर्णिया में सिलेंडर लदी पिकअप वैन से कुचलकर बाइक सवार की मौत, एक घायल

Bihar Breaking News : बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

गोपालगंज के टॉप मोस्ट 40 अपराधियों पर पुलिस ने जारी किया इनाम

गोपालगंज जिले के टॉप मोस्ट- 40 अपराधियों, शातिरों पर पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है. अब इन अपराधियों के संबंध में पुलिस को सूचना देने या गिरफ्तारी में सहयोग करने वाले लोगों को 10 हजार से लेकर 25 हजार तक की इनाम मिलेगा. गुरुवार को एसपी स्वर्ण प्रभात ने विभिन्न मामलों में फरार चल रहे हैं टॉप- 40 अपराधियों की सूची जारी की.

बांका में फसल चरने के विवाद में दंपती को मारपीट कर किया घायल

बांका जिला के कटोरिया थाना क्षेत्र के बसमत्ता पंचायत अंतर्गत घुठिया गांव में कुरथी की फसल चरने के विवाद में दंपती को लाठी-डंडे व लोहे के रॉड से खेत में ही मारपीट कर जख्मी कर दिया. मारपीट में घुठिया गांव निवासी जख्मी मुरारी यादव एवं उसकी पत्नी अनिता देवी का रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार हुआ. घटना के संबंध में जख्मी मुरारी यादव ने गांव के ही कुछ लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित ने बताया है कि जब वे कुरथी की फसल अपने खेत में काट रहे थे. तभी उक्त लोगों ने मवेशी द्वारा कुरथी की फसल चरा देने का आरोप लगाते हुए मारपीट की.

दो पक्षों के बीच विवाद निबटाने गयी पुलिस पर पथराव

सहरसा के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर बाजार में गुरुवार को दो पक्षों के बीच उत्पन्न विवाद को सुलझाने गयी पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया. पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिये. लोग एक व्यक्ति को हिरासत में लेने के बाद आक्रोशित हो गये थे. इसके बाद पुलिस हिरासत में लिए गये व्यक्ति को छोड़ कर पुलिस वापस लौट गयी. पहाड़पुर में दो पड़ोसियों बाइक गैरेज संचालक मो मिंजी व अमित सहनी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. झगड़े की जानकारी 112 पुलिस टीम को दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद पुलिस टीम ने मामले की जानकारी बख्तियारपुर थाना को दी. बख्तियारपुर थाना में पदस्थापित सअनि शैलेंद्र सिंह पुलिस बलों के साथ पहाड़पुर बाजार पहुंचे व मामले की छानबीन करते हुए उत्पन्न झगड़े को शांत कराने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस टीम वार्ड सदस्य टुनटुन सहनी को पुलिस गाड़ी में बैठा कर लाने लगी तो आक्रोशित लोगो ने पुलिस गाड़ी का घेराव कर लिया. इस दौरान भीड़ से किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस गाड़ी पर पत्थरबाजी कर दी. इससे पुलिस गाड़ी का पीछे का शीशा टूट चकनाचूर हो गया. हालांकि गाड़ी में बैठे पुलिस को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी. इस संबंध में थानाध्यक्ष कृष्ण ने बताया कि पुलिस गाड़ी पर हमला करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है. पुलिस मामले में अग्रतर कार्रवाई कर रही है.

पूर्णिया में सिलेंडर लदे पिकअप वैन से कुचल बाइक सवार की मौत, एक घायल, हंगामा

पूर्णिया के बनमनखी में गैस सिलेंडर से लदे पिकअप वैन से कुचल बाइक सवार एक किशोर की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मो बेलाल (14 ) पिता मो रहमान मकुर्जान वार्ड नं 9 थाना बीकोठी के रूप में हुई. बताया गया कि बाइक पर तीन लोग सवार थे. बाइक सवार किशोर की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि बाइक पर सवार एक अन्य बच्चा मो इसराइल घायल हो गया जिसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी में चल रहा है. बाइक पर सवार तीसरा बाल-बाल बच गया. घटना के बाद पिकअप वैन छोड़ कर चालक फरार हो गया.

मक्का से भरी बोरी से दब कर गोदाम में काम कर रहे मजदूर की मौत

पूर्णिया सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग हांसदा रोड स्थित मक्का गौदाम में काम करने के दौरान मक्के से भरी बोरी से दबने से एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक की पहचान कटिहार के तेजा टोला निवासी अनिल पोद्दार (50) के रूप में की गयी.

वैशाली में भूमि विवाद में मारपीट, चार लोग जख्मी

वैशाली जिला के जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के नगर गामा गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल रंग बदल राय, रामेश्वर राय, राजेश्वर राय एवं रोशन कुमार को इलाज के लिए आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर लाया गया. इस संबंध में स्थानीय रंग बदल राय ने जमीनी विवाद में मारपीट की शिकायत जुड़ावनपुर थाना की पुलिस से की है. आरोप है कि स्थानीय उमाशंकर राय, जितेंद्र राय आदि ने जबरन खेत जोत लिया. विरोध करने पर मारपीट कर जख्मी कर दिया.

20 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

मधुबनी के लखनौर थाना क्षेत्र के जोरला में गुरुवार को 20 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. शराब तस्कर की पहचान थाना क्षेत्र के जोरला जिलात गांव निवासी अजय कुमार यादव के रूप में हुई है. पुलिस को सूचना मिली थी की वह घर में शराब रखकर बेचने का काम करता है. जिसकी सूचना पर पुलिस उसके घर पर छापेमारी की. जिसमें शराब के साथ शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. थानाघ्यक्ष निलीमा कुमारी ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

औरंगाबद में पिकअप ने साइकिल सवार मजदूर को मारी टक्कर

राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर गुरुवार की सुबह बारुण थाना क्षेत्र के सनथुआ मोड़ के समीप तेज रफ्तार पिकअप की टक्कर से साइकिल सवार 40 वर्षीय मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल मो कलामुद्दीन के पुत्र मो हासिम अररिया जिले के भरगमा गांव का रहनेवाला है. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान परिजनों ने बताया कि हासिम दो वर्षों से बारुण थाना क्षेत्र के कड़िया गांव में रहकर औरंगाबाद में मजदूरी करता है. गुरुवार की सुबह वह साइकिल से औरंगाबाद बाजार मजदूरी करने के लिए आ रहा था. जैसे ही सनथुआ मोड़ के समीप पहुंचा, तभी तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया. घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गयी. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना परिजनों को दी. सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे और घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों द्वारा उपचार किया गया.

RLJP अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय संसदीय बोर्ड को किया भंग

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने गुरुवार को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड को भंग करने का निर्णय लिया है. यथाशीघ्र नये केन्द्रीय संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन किया जायेगा.

पटना सिटी में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने छात्रा को रौंदा, इलाज के दौरान हुई मौत

पटना सिटी: चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब मोड़ के समीप गुरुवार को साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कुचल दिया. उपचार के दौरान मौत हो गयी है.थानाध्यक्ष अनिरूद्ध प्रसाद ने बताया कि मालसलामी थाना क्षेत्र के साबरचक हाता मुहल्ला निवासी प्रदीप कुमार की 12 वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी है.जो गुरु गोविंद सिंह विद्यालय में सातवी वर्ग की छात्रा है. पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर चालक सोनू को नागरिकों के सहयोग से हिरासत में ले लिया गया है. वाहन को जब्त कर लिया गया हे. ट्रैक्टर के परिचालन नो इंट्री में होने से नागरिक में आक्रोश है.बताया जाता है कि मिट्टी लदा ट्रैक्टर था. जिससे यह हादसा हुआ है.

राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे सीएम नीतीश कुमार

राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. यह सूचना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह बात सामने आई है कि तीन- चार दिनों से सीएम की तबियत थोड़ी खराब है. इसलिए वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

दरभंगा में युवक की हत्या के बाद रेलवे पुल पर चढ़ा हत्यारा

दरभंगा के एपीएम थाना क्षेत्र के सिरनिया गांव में युवक की हत्या के बाद रेलवे पुल पर चढ़कर हत्यारे ने ड्रामा किया इस कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है.

बिहार में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बिहार में बारिश के आसार है. इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, रौहतास, व कैमूर में हल्की बारिश की आशंका है.

गोपालगंज में मामूली विवाद में नाबालिग की हत्या, पड़ोसियों पर हत्या का आरोप

गोविंद, गोपालगंज. मामूली विवाद में नाबालिग की हत्या कर दी गई है. पड़ोसियों पर इस हत्या का आरोप लगा है. घटना कटेया थाना क्षेत्र के बेलौरा गांव की है. मृतक युवती की पहचान कविता कुमारी के रूप में किया गया है. जो परमा यादव की पुत्री थी. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं, इस मामले में हथुआ की प्रभारी एसडीपीओ ज्योति कुमारी ने कहा कि परिजनों के आरोप पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है. फिलहाल सभी आरोपी घर छोड़कर फरार बताए जा रहें हैं.

CM नीतीश कुमार का नालंदा दौरा आज, राजगीर महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

CM नीतीश कुमार का आज नालंदा दौरा है. वह राजगीर महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. शाम छह बजे वह कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे इस दौरान कई मंत्री, स्थानीय विधायक, विधान पार्षद मौजूद रहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें