21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News: बेतिया में आग लगने से कई घर जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

Bihar Breaking News: बेतिया में आग लगने से कई घर जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

Bihar Breaking News : बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

34 लीटर देसी शराब के साथ महिला धंधेबाज गिरफ्तार

वैशाली जिला के राजापाकर थाने की पुलिस ने बाजार स्थित वार्ड नंबर नौ से एक महिला को 34 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार महिला धंधेबाज को जेल भेज दिया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अरविंद शर्मा की पत्नी शकीला देवी अपने घर से चोरी छिपे देसी शराब की धंधेबाजी करती है और घर में भारी मात्रा में देसी शराब छुपा कर रखी है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी कर महिला के घर से 34 लीटर देसी शराब बरामद की. मौके पर धंधेबाज शकीला देवी को गिरफ्तार कर लिया.

पूर्णिया में आग में झुलसने से दो मासूम बच्चों की मौत

पूर्णिया जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र के हरिणकोल गांव में खेत-कामत के घर में आग लगने से उसमें सो रहे दो बच्चे की मौत हो गयी. आग बुझाने जुटे ग्रामीणों को भनक तक नहीं लगी कि उसके अंदर दोनों बच्चे सो रहे हैं. आग पर काबू पाने के बाद जब दोनों बच्चों के शव मिले तो पूरे गांव में कोहराम मच गया. मृतकों में हरिणकोल गांव के श्यामलाल बेसरा के पांच वर्षीय पुत्र आनंद बेसरा एवं कालीबाग निवासी बबलू टुडू का सात वर्षीय पुत्र कृष्णा टुडू शामिल थे. दोनों अबोध बालक शामलाल बेसरा के नाती-पोता बताये गये. पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष कुमार अभिनव ने बताया कि घटनास्थल से दोनों अबोध के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल सका है. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची अग्निशमन सेवा की टीम ने आग को पूरी तरह से बुझा दिया

कटिहार-पूर्णिया सड़क पर हादसे में एक की दर्दनाक मौत

कटिहार-पूर्णिया एनएच 131ए सड़क के भासना पेट्रोल पंप के समीप सड़क हादसे में बुधवार को एक की मौत हो गयी. कटिहार से राजमिस्त्री का काम कर हसनगंज कालसर अपने घर लौट रहे 60 वर्षीय दिनेश मंडल की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गयी. मौके पर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हसनगंज प्रखंड के कालसर गांव निवासी दिनेश मंडल को भासना पेट्रोल पंप समीप एनएच 131ए पथ पर एक अज्ञात वाहन ने ठोकर मारकर फरार हो गया. इसमें मौके पर दिनेश मंडल की दर्दनाक मौत हो गयी. हादसे की सूचना मिलते ही मुफस्सिल पुलिस घटना स्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी. साथ ही घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंच शव से लिपटकर विलाप करने लगे.

सोनपुर मेले में खाद्य सामग्री दुकानों पर छापा, दर्जन भर नमूने लिए गये

हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में डीएम अमन समीर तथा सिविल सर्जन डॉ सागर दुलाल सिन्हा के निर्देशानुसार खाद्य संरक्षा विभाग की टीम द्वारा बुधवार को छापेमारी की गयी. खाद्य संरक्षा पदाधिकारी सह अभिहीत पदाधिकारी नारायण राम के नेतृत्व में मेले में मिठाई की विभिन्न दुकानों पर जांच कर एक दर्जन खाद्य सामग्रियों के नमूने लिये गये. वहीं इस दौरान एक ओर जहां खुले में खाद्य सामग्रियों को बेचने वाले दुकानदारों के स्टॉल को कपड़े से ढ़कवाया गया. साथ ही हर हाल में ताजा खाद्य सामग्री आम जनों को पड़ोसने का निर्देश भी दिया गया. जांच के दौरान टीम के पदाधिकारियों के द्वारा ट्रे में रखी बासी जलेबी को पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति में फेकवाया. इस दौरान टीम में नीतेश कुमार एवं विष्णु भगवान सिंह शामिल थे. टीम के नेतृत्वकर्ता खाद्य संरक्षा पदाधिकारी नारायण राम ने कहा कि मेले में खाद्य सामग्रियों की जांच का कार्य लगातार चलेगा. वहीं मिलावटी एवं बासी सामान बेचने वाले दुकानदारों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी की जायेगी.

मोतिहारी में पोखरा में डुबने से किशोर की मौत

मोतिहारी के बंजरिया थाना क्षेत्र के रोहिनिया गांव के समीप स्थित पोखरा में बुधवार को स्नान करने के दौरान एक किशोर की डूब कर मौत हो गयी. मृत किशोर का पहचान चिरैया थाना के कोल्हुआरवा गांव निवासी स्व. धर्मेन्द्र कुमार यादव के 10 वर्षीय पुत्र प्रियम कुमार के रूप में हुई है. घटना के बाद मृत किशोर के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोखरा से बरामद कर छानबीन करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

आग लगने से कई घर जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

पश्चिम चंपारण के चनपटिया के लखौरा पंचायत अंतर्गत मिश्रालिया गांव में आग लगने से कई घर जलकर राख हो गए. अगलगी की इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है आग लगने का कारण.

पटना में अनियंत्रित वाहन ने 3 बच्चों को रौंदा, एक की मौत

पटना के बाढ़ में अनियंत्रित वाहन ने 3 बच्चों को रौंद दिया. इस हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई और दो बच्चे घायल हो गए. यह हादसा पंडारक थाना क्षेत्र के दरगाही टोला में घटित हुई.

मोतिहारी में अनियंत्रित कार दुकान में घुसी, एक युवक जख्मी

मोतिहारी के स्थानीय सतरघाट मार्ग के लाला छपरा चौक के समीप बुधवार को अचानक एक तेज रफ्तार वाली कार अनियंत्रित होकर अजय साह के मिठाई दुकान में जा घुसी. जिससे दुकान क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, मोटरसाइकिल लगाकर मिठाई की खरीदारी कर रहा एक ग्राहक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. 

ट्रेन की चपेट में आकर छात्र की मौत, मई हॉल्ट के समीप हुआ हादसा

अशोक कुमार, जहानाबाद. पटना- गया रेलखंड के मई हॉल्ट के समीप ट्रेन की चपेट में आकर एक बच्चे की मौत हो गई. मृतक नेरथुआ मठ का रहने वाला राजेंद्र प्रसाद का पुत्र गौतम कुमार बताया जाता है. जानकारी के अनुसार मृतक अपने भाई के साथ स्कूल जाने के लिए घर से निकला था. रास्ते में रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. वहीं परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है. घटना की सूचना पाकर जीआरपी की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया है.

भागलपुर के गौशाला परिसर में सात दिवसीय भागवत कथा का हुआ आयोजन

मनोज कुमार, भागलपुर. गौशाला परिसर में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया है. इसमें प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी की मधुर वाणी को सभी ने सुना.

भागलपुर में तैनात जवान का शव गया पहुंचते ही मचा कोहराम, आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन

भागलपुर में तैनात जवान का शव गया पहुंचते ही कोहराम मच गया. आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर प्रदर्शन किया. जिले के जमड़ी गांव निवासी 28 वर्षीय अभिषेक कुमार का शव गांव पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए. लोगों ने शव के साथ गया- चेरकी मुख्य सड़क मार्ग के वारलेस गांव के समीप सड़क जाम कर दिया.

आरा में तीन युवक हुए सड़क हादसे के शिकार, दो की मौत

पटना के अलावा आरा में भी तीन युवक सड़क हादसे के शिकार हो गए है. इनमें से दो की मौत हो गई है. यह पूरी घटना शाहरपुर थाना क्षेत्र के बिलौटी गांव की है.

पटना में सड़क हादसे में दो की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

राजधानी पटना में सड़क हादसे में दो की मौत हो गई है. इसके बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है. यहां कार ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया है.

लैंड फॉर जॉब मामले में हुई सुनवाई, 20 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

लैंड फॉर जॉब मामले में बुधवार को सुनवाई हुई. 20 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है. कोर्ट की ओर से दस्तावेज जांच के लिए समय दिया गया है.

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे बिहार के मजदूर निकले बाहर, परिजनों में खुशी का माहौल

उत्तरकाशी सुरंग हादसे से फंसे बिहार के मजदूर भी बाहर निकल चुके है. इसके बाद उनके परिजनों में खुशी का माहौल है. इनके परिजन काफी खुश है. यह काफी दिनों से इनके निकलने का इंतजार कर रहे थे.

जमुई स्टेशन की बदलेगी सूरत, लाखों रुपये की लागत से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण

जमुई स्टेशन की सूरत बदलेगी. क्योंकि यहां लाखों रुपये की लागत से फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. इससे यात्रियों को प्लेटफार्म बदलने में काफी सुविधा होगी. अमृत भारत योजना के तहत इसका निर्माण हो रहा है.

पटना सिटी में बारात में नाचने के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के बेलवरगंज मुहल्ला में बारात में नाचने के दौरान हुए विवाद मे 30 वर्षीय प्रिंस कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. गोली लगने से जख्मी को उपचार के लिए एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था, यहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी है.

बिहार में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश की चेतावनी

बिहार में मौसम ने करवट ले ली है. कई जिलों में बारिश की चेतावनी है. अररिया, कैमूर, रोहतास, किशनगंज, औरंगाबाद में बुधवार को हत्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से अलर्ट किया गया है.

पटना के अस्पतालों को सतर्क रहने का निर्देश, निमोनिया को लेकर राज्यों को अलर्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट भेजा है. निमोनिया को लेकर राज्यों को भेजा अलर्ट है. पटना के अस्पतालों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया गया है. राज्य स्वास्थ्य समिति ने सिविल सर्जन को अलर्ट भेज दिया है. PMCH और IGIMS को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. शिशु रोग विभाग को तैयार रहने के निर्देश है. PMCH में निमोनिया की दवाइयों का भंडारण करने का आदेश दिया गया है.

लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज होगी सुनवाई, CBI की ओर से दायर चार्जशीट पर बहस संभव

लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज सुनवाई होगी. दो नवंबर को समय मांगा गया था. आज CBI की ओर से दायर चार्जशीट पर बहस संभव है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें