26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: लखीसराय में पुलिस के डर से छत से कूदा शराब तस्कर, हुआ घायल

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

निर्वाचन कार्यों में गंभीर लापरवाही पर 131 बीएलओ का वेतन पर रोक

निर्वाचन कार्य में लापरवाही के कारण पटना जिला निर्वाचन सह जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने 131 बीएलओ के वेतन पर रोक लगा दी है और उनके कारण बताओ पूछने का निर्देश दिया है. इसमें विधानसभा निर्वाचन पटना साहिब-78, फतुहा-21 एवं मसौढ़ी(अ.जा.)-32. के 102 शिक्षक तथा 29 आंगनबाड़ी सेविका हैं. जिलाधिकारी द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में घोर लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता के दोषी बीएलओ से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण प्राप्त कर रिपोर्ट दें. यदि इन बीएलओ का जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो उनके विरूद्ध दंडात्मक एवं अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के भय से शराब तस्कर छत से कूदा, हाथ फ्रैक्चर

लखीसराय शहर के कवैया थाना के जयनगर कवैया में उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार की देर शाम जब शराब बेचने के आरोप में एक घर में छापेमारी करने पहुंची तो शराब व पीछे से भागने के लिए छत पर से कूद गया. जिससे कि उसका हाथ फैक्चर हो गया है. सब इंस्पेक्टर गुड्डू कुमार ने बताया कि शराब बेचने की सूचना पर जयनगर कवैया वार्ड नंबर 31 में विजय चौधरी के पुत्र बंटी कुमार के घर पर छापामारी की गयी, तो घर के पीछे से भगाने के लिए बंटी छत पर चढ़ गया एवं शराब लेकर कूद पड़ा. जिससे कि उसका एक हाथ फैक्चर हो चुका है. उत्पाद पुलिस घायल को सदर अस्पताल में लाकर इलाज करा रही है.

अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर जब्त, बालू माफिया के समर्थकों ने पुलिस को घेरा, दो गिरफ्तार

नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया गांव से अवैध लदे तीन ट्रैक्टरों को पुलिस ने जब्त किया है. हालांकि, अवैध बालू लदे जब्त ट्रैक्टरों को थाने में लाने क्रम में बालू माफिया के कुछ समर्थकों ने पुलिस को घेर कर ट्रैक्टर छुड़ाने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने सफल नहीं होने दिया है. मौके से पुलिस के कार्य में बाधा के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि मुफस्सिल पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि धनंजय नदी से तीन ट्रैक्टर अवैध बालू उठाव कर नैया गांव की ओर जा रहा था. सूचना पर पुलिस अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों को पीछा कर थाना क्षेत्र के नैया गांव से तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया, लेकिन चालक फरार हो गये थे. जब्त ट्रैक्टर को थाने लाने में बालू माफिया ने अपने समर्थकों को बुला लिया, जब्त ट्रैक्टरों को पुलिस को ले जाने नहीं दे रहे थे.

सीएसपी संचालक से 1.70 लाख रुपये की लूट

छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मरहियां गांव के समीप अपराधियों ने सीएसपी संचालक से हथियार के बल पर 1.70 लाख रुपये छिन लिये. पीड़ित सीएसपी संचालक खैरा थाना क्षेत्र के अरवा रसूलपुर गांव निवासी गुलाब साह का पुत्र चंदन कुमार है. उसमें मुफस्सिल थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि मैं छपरा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में प्राइवेट रूप से काम करता हूं और मेरी पत्नी खैरा में सीएसपी संचालित करती है. वहीं मैं मुख्य शाखा से रुपया निकाल कर अपने ड्यूटी समाप्त कर खैरा जा रहा था, तभी अपने स्कूटी में एक लाख 70 हजार रुपये कैश, पासबुक व चेक लेकर जा रहा था, तभी एक बाइक पर सवार तीन अपराधी मुझे ओवरटेक करके हथियार दिखाकर मेरी स्कूटी छिन लिये. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी छपरा की तरफ चले आये. वहीं पुलिस प्राथमिकी के आधार पर जांच में जुट गयी है.

पटना में टेंपो चालक की गोली मारकर हत्या

पटना के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे पेट्रोल पंप के पास मालसलामी निवासी सोनू अपने टेंपो से कहीं जा रहा था. इसी दौरान वह पेट्रोल पंप पर गया, लेकिन उसी वक्त बाइक सवार तीन अपराधियों ने ऑटो चालक के शरीर में कई गोलियां मार दीं, जिससे उसकी मौत हो गई.

पटना में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, झुलसने से वृद्ध महिला की मौत

पटना के शाहपुर थाना क्षेत्र के तुरहा टोली में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर में आग लग गयी. अगलगी में झोपड़ी में सो रही एक वृद्ध महिला की झुलस कर मौत हो गयी. मोहल्ले के लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. मृतका की पहचान जानकी देवी के रूप में हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस के शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया.

गोपालगंज के कस्तूरबा बालिका विद्यालय में भारी हंगामा

गोपालगंज के कस्तूरबा बालिका विद्यालय में भारी हंगामा. छात्राओं के अभिभावकों ने हेडमास्टर पर छात्राओं से बदतमीजी से बात करने का आरोप लगाया है. मौके पर हथुआ सीओ और थानाध्यक्ष पहुंचे. अभिभावकों और छात्रों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है.

बोधगया में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

साइबर सेल और बोधगया पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी नौकरी का लालच देकर लोगों को पैसे ऐंठ रहा था. जिसके एवज में मोटी रकम वसूली जाती थी. एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बोधगया थाना इलाके के मस्तपुरा से गिरफ्तार किया गया. ये सभी नौकरी दिलाने और ट्रेनिंग करने के नाम पर प्रति व्यक्ति 30,000 रुपये लेता था. करवां मोड़ के पास महाबोधि इंटरप्राइजेज के नाम से चिट फंड संचालित था. इसमें और कई लोगों की संलिप्ता की जांच की जा रही है.

आरा के मॉडल सदर अस्पताल में लगी आग

आरा के मॉडल सदर अस्पताल की नई बिल्डिंग में शुक्रवार आग लग गई. लेकिन लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया है. इस अगलगी में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग पर काबू पाने के लिए अस्पताल में आग से बचाव के लिए लगे सिलिंडर का उपयोग किया गया. लाइन कटने के कारण पानी का उपयोग नहीं किया गया बल्कि सूखे पाउडर (ट्राई केमिकल पाउडर) का उपयोग किया गया. फायर ब्रिगेड को भी आग लगने की सूचना दी गई. लेकिन, जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया.

Bihar Breaking News Live: लखीसराय में पुलिस के डर से छत से कूदा शराब तस्कर, हुआ घायल
Bihar breaking news live: लखीसराय में पुलिस के डर से छत से कूदा शराब तस्कर, हुआ घायल 1

पटना में 363 बीएलओ को शोकॉज, वेतन स्थगित

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने निर्वाचन कार्यों में गंभीर लापरवाही पर 363 बीएलओ को शोकॉज करने का निर्देश दिया है. बीएलओ का जवाब संतोषजनक नहीं रहने पर अनुशासत्मक कार्रवाई के साथ वेतन भी स्थगित रहेगा. उन्होंने कहा कि निर्वाचक निबंधक पदाधिकारियों की रिपोर्ट पर 363 बीएलओ की सूची जारी की गयी है. विधानसभा क्षेत्र बाढ़ में 1, कुम्हरार मे 36, पटना साहिब में 19, फतुहा में 39, मनेर में 22, फुलवारी में 37, मसौढ़ी में 96, पालीगंज में 4 व बिक्रम में 109 बीएलओ की लापरवाही का मामला आया है. डीएम ने डीइओ व डीपीओ को इन बीएलओ से 24 घंटे में स्पष्टीकरण प्राप्त कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

बिहार में आरक्षण से जुड़ी याचिका पर सुनवाई 

बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दिया गया है. नीतीश सरकार के इस फैसले के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी. जिसपर सुनवाई हुई और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार से जवाब मांगा गया है. जनवरी में अब इस मामले की सुनवाई होगी.

उज्बेकिस्तान की महिला हिरासत में, पूछताछ जारी

मधुबनी में एसएसबी के जवानों ने गुरुवार को उज्बेकिस्तान की महिला को हिरासत में लिया है. उसकी पहचान खुजाएवा जिलोला के रूप में हुई है. एसएसबी कैंप लौकहा में तीन-तीन एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं. सूत्रों के अनुसार जांच के दौरान उसके पास से उज्बेकिस्तान का पासपोर्ट बरामद हुआ. भारत का एक फर्जी आधार कार्ड भी मिला है.

सीवान में सड़क दुर्घटना में शिक्षिका की मौत

सीवान में सड़क दुर्घटना में एक टीचर की मौत हो गई. घटना बड़हरिया सीवान मुख्य मार्ग पर कोईरीगांवा गांव के पास की है. महिला सुबह टहलने के लिए घर से निकली थी. मृतक की पहचान बड़हरिया थाना क्षेत्र के कोइरीगांवा गांव के रहने वाली शैलेंद्र चौधरी की पत्नी प्रमिला देवी है. परिजनों ने बताया कि प्रमिला शुक्रवार की सुबह टहलने के लिए घर से निकली थी. बता दें कि मृतक महिला गांव के ही राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी.

पटना में ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या

पटना के मेहंदीगंज थाना क्षेत्र के एनएच पर पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार की सुबह लगभग छह बजे बाइक सवार बदमाशों ने ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या कर दी. थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि मृतक युवक की पहचान मालसलामी थाना क्षेत्र के नगला गाड़ीवान टोला निवासी बंगाली गोप के पुत्र 30 वर्षीय अजय कुमार उर्फ सोनू के तौर पर हुई. नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने खून से लथपथ चालक का शव पड़ा देखा. शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. पुलिस ने तफ्तीश के दौरान घटनास्थल से पांच खोखा बरामद किया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्या की वजह स्पष्ट नही है. पुलिस छानबीन कर रही है. पुलिस मार्ग मे लगे सीसीटी फुटेज को भी खंगाल रही है.

वाहन चेकिंग में काटा गया 1.90 लाख का चालान

बेगूसराय. एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर लोहियानगर ओवरब्रिज पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस मौके पर वाहनों से हेलमेट व कागजातों की जांच की गयी. त्रुटि पाये जाने पर विभिन्न वाहन चालकों से एक लाख 90 हजार का चालान काटा गया. वाहन चेकिंग को लेकर लोगों में हड़कंप मचा रहा.

के के पाठक भागलपुर पहुंचे

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक शुक्रवार को भागलपुर के स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे. गुरुवार की रात को भागलपुर पहुंचे के के पाठक सुबह से ही निरीक्षण के लिए निकल पड़े.

पटना जिले में मिले 22 नये डेंगू के मरीज, आंकड़ा पहुंचा 8514

पटना जिले में डेंगू के मरीज अब भी मिल रहे हैं. 24 घंटे के अंदर पटना जिले में 22 डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 8514 के पार हो गयी है. वहीं पीएमसीएच अस्पताल में एक भी डेंगू के मरीज नहीं है.

बोधगया में एक घर से 15 साइबर ठग धराए

गया एसएसपी आशीष भारती के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने बोधगया थाना क्षेत्र के सोनूबिगहा व राजापुर गांव के पास स्थित मकान से कई युवकों को गुरुवार को गिरफ्तार किये जाने की सूचना है. गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर अन्य थाना क्षेत्रों से भी उनके कई साथियों को गिरफ्तार किया गया. गुरुवार की देर रात तक 15 युवकों को पुलिस टीम गिरफ्तार कर चुकी है और उन्हें अलग-अलग स्थानों पर रख कर पूछताछ कर रही है.हालांकि, पुलिस के वरीय अधिकारी फिलहाल कुछ बताने से इन्कार किया है.

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में निकाले गए बिहार के  श्रमिक पहुंचे पटना

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में निकाले गए 41 श्रमिकों में से 5 बिहार के हैं. इन श्रमिकों को शुक्रवार को फ्लाइट के जरिए पटना हवाई अड्डे पहुंचाया गया. पटना एयरपोर्ट पर बिहार के श्रम मंत्री सुरेंद्र राम ने उनका स्वागत किया.

दरभंगा में पुलिस ने अपहृता को किया बरामद

दरभंगा के बहेड़ा थाना की पुलिस ने विगत 24 नवंबर को अपहृत युवती को गुरुवार को आशापुर टावर चौक से बरामद कर लिया. थानाध्यक्ष बीके ब्रजेश ने बताया की अपहृता के पिता ने 24 नवंबर को बहेड़ा थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इसमें बेनीपुर की तीन महिला को नामजद किया गया था. पुलिस ने अपहृता की बरामदगी के बाद में 164 के बयान के लिए व्यवहार न्यायालय में उपस्थित किया.

बगहा में सीएसपी संचालक का अपहरण

बगहा पुलिस जिले के पटखौली ओपी क्षेत्र में बुधवार की शाम सीएसपी संचालक का अपहरण कर लिया गया. पटखौली पुलिस सीएसपी संचालक के पिता व नरवल-बरवल पंचायत के बरवल निवासी अवध किशोर प्रसाद के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर की है. अपराधियों ने राजकुमार के मोबाइल से ही 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की है.

चंपारण में पिता को हिस्सा का नहीं मिला धान तो दादा की कर दी हत्या

पश्चिमी चंपारण के मैनाटांड़ में अपने पिता के हिस्से की धान नहीं मिलने से नाराज 16 वर्षीय नाबालिग पोते ने अपने ही दादा शौकत अली को गोली मार हत्या कर दी है. घटना गुरुवार की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के लगड़ी बस्ठा गांव की है. थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. घटना के बाद से फरार आरोपी सहित अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें