1. home Hindi News
  2. life and style
  3. makeup tips for summer say bye to sweaty makeup looks try these tips to look fresh this summer tvi

Makeup Tips For Summer:स्वेटी-मेकअप लुक्स को कहें बाय, इस गर्मी में तरोताजा दिखने के लिए आजमाएं ये टिप्स

बिगड़ा मेकअप और पसीने से तर चेहरा बड़ी शर्मिंदगी का कारण हो सकता है, खासकर यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं या पहली डेट पर जा रहे हैं. लेकिन यदि आप इस भारी गर्मी में भी अपने मेकअप को बरकरार रखना चाहती हैं तो यहां बताये गए टिप्स को फॉलो करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Makeup Tips For Summer
Makeup Tips For Summer
Prabhat Khabar Graphics

Makeup Tips For Summer: गर्मी अपने साथ पसीने जैसी परेशानी साथ लेकर आती है और यदि आपको मेकअप पसंद है तो गर्मी आपके पूरे स्किनकेयर और मेकअप को बर्बाद कर सकती है. बिगड़ा मेकअप और पसीने से तर चेहरा बड़ी शर्मिंदगी का कारण हो सकता है, खासकर यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं या पहली डेट पर जा रहे हैं. लेकिन यदि आप इस भारी गर्मी में भी अपने मेकअप को बरकरार रखना चाहती हैं तो यहां बताये गए टिप्स को फॉलो करें. ये टिप्स आपको पसीने वाले मेकअप लुक के साथ बेहद कूल दिखा सकता है.

सही मॉइस्चराइजर से स्किन को अच्छी तरह से तैयार करें

मेकअप करने से पहले, स्किनकेयर प्रक्रिया से गुजरना और अपनी त्वचा को अच्छी तरह से तैयार करना बेहद जरूरी है. सही मॉइस्चराइजर के साथ त्वचा को हाइड्रेशन प्रदान करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है. सुनिश्चित करें कि गर्मियों में त्वचा को सही मात्रा में हाइड्रेशन मिलता रहे. बता दें कि सही हाइड्रेशन पाने का सबसे अच्छा तरीका है भारी मॉइस्चराइजर को छोड़कर ऑयल फ्री लाइट मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना.

सनस्क्रीन लगाएं

अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के बाद, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपकी त्वचा सूरज की पराबैंगनी किरणों से ठीक से सुरक्षित रहे. ऐसे में कम से कम एसपीएफ 30 सनस्क्रीन अप्लाई करना न भूलें. चाहें तो 30 एसपीएफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें.

लाइट बेस अप्लाई करें

मेकअप लुक आइडियल तरीके से प्राइमर से शुरू होता है, जो मेकअप को त्वचा से चिपकाने में मदद करता है. सही प्राइमर चुनना सुनिश्चित करें ताकि यह पूरे लुक को उभार सके. गर्मियों में इस बात का जरूर ध्यान रखें कि प्रोडक्ट ऑयल फ्री हैं. किसी भी मेकअप लुक को निखारने का सबसे बड़ा नियम है सही मात्रा में प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना और उनका सही चुनाव करना. यानी आप जितनी सही मात्रा में प्राइमर का स्तेमाल करेंगे आपका लुक उतना ही बेहतर होगा.

गर्मियों में मैट-प्राइमर्स अप्लाई करना सबसे अच्छा होता है जो एक्सेस शाइन से बचने और रोम छिद्रों को कम करने साथ ही त्वचा की अनियमित रंगत, बनावट को बैलेंस करने में मदद करता है. अपने बेस मेकअप को सीमित करें और बीबी क्रीम या कंसीलर का इस्तेमाल करें.

मेकअप में क्रीमी फॉर्मुला अपनाएं

ब्लश हमेशा चेहरे पर एक संतुलन बनाता है और किसी भी लुक में वॉल्यूम जोड़ता है. जेल या ब्लश को क्रीमी फार्मुलों के साथ एड करें. गर्मियों के लिए अपनी भारी मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का ऑप्शन सेलेक्ट करें

भीषण गर्मी के दिनों में हमेशा अच्छे वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें क्योंकि वे फ्लेक्स, क्लंप और स्मीयर के खिलाफ ढाल के रूप में कार्य करते हैं. वाटरप्रूफ आई मेकअप प्रोडक्ट, या चेहरे के प्रोडक्ट हमेशा पसीने के खिलाफ अच्छी तरह से आपके लुक्स को सुरक्षित रखने का काम करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें