1. home Home
  2. health
  3. feeling tired while working for long hours in the office do this if you want instant energy tvi

ऑफिस में घंटों लगातार काम करते हुए थकान महसूस करते हैं? इंस्टेंट एनर्जी चाहिए तो ये करें

ऑफिस वर्क करते हुए छोटे-छोटे ब्रेक लेना और खुद को तरोताजा करना जरूरी होता है. ऐसा नहीं करने पर आप पूरी एनर्जी के साथ काम नहीं कर सकते. अगर काम करते हुए आपको एनर्जी की की महसूस हो तो इन उपायों को अपना कर असानी इसे इंस्टेट एनर्जी गेन कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Boost energy instantly
Boost energy instantly
Instagram

समय के साथ वर्क कल्चर भी बदल गया है. जॉब करते हुए लोगों को घंटों लंबे समय तक काम करने होते हैं और हर समय एनर्जेटिक भी बने रहना होता है. अपनी पूरी क्षमता के साथ लगातार काम करना मानवीय रूप से संभव नहीं है. काम करते हुए कुछ समय बाद लोगों की एनर्जी खत्म होने लगती है जिससे स्वास्थ्य के साथ-साथ काम भी असर पड़ता है.

Stay Hydrated : हम सभी को पानी पीने महत्व पता है लेकिन हम इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं. तो, ऐसे में एक बार फिर ये याद दिला दें कि हमसभी को रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी पीना चाहिए. अपने साथ टाइम मार्किंग वाली बोतल रखना एक अच्छा आइडिया हो सकता है. एक टारगेट फिक्स करने से आपको उसे पीना याद रखने और अपना लक्ष्य पूरा करने में मदद मिलेगी, इस प्रकार, तरोताजा होकर काम भी कर सकेंगे.

Walk Around The Black : हमारी जीवनशैली टेबल-कुर्सी तक सीमित हो गई है, खासकर डेस्क जॉब वाले लोगों के लिए. इसलिए जरूरी है कि दिन के बीच में एक ब्रेक लें और एक छोटे से ब्रेक के लिए बाहर जाएं. यह आपकी मांसपेशियों के साथ-साथ आंखों को भी थोड़ा आराम देगा और आपकी ऊर्जा को तुरंत बढ़ावा देगा।. यह रिकमेंड किया जाता है कि आप अपनी सीट छोड़ दें और हर 30 मिनट के बाद थोड़ी सी सैर करें. यह आपको तरोताजा रखेगा.

Spend Some Time In The Sun : अपने दिन के कुछ मिनट आप सनलाइट में भी स्पेंड कर सकते हैं. काम करते हुए बीच में कुछ मिनट के लिए बाहर निकल कर घूम सकते हैं. बाहर निकलने से आप कुछ मिनटों के लिए धूप में रहेंगे, इससे आपकी बॉडी को विटामिन डी भी मिलेगा. इससे आपको तुरंत एनर्जेटिक और तरोताजा महसूस करने में मदद मिलेगी.

Sip Tea : खासकर भारत में चाय हर घर-परिवार के लिए एक मुख्य चीजों में से एक है. अगर आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं, तो आप चाय की सिप लीजिए. अगर आप थकान महसूस कर रहे हैं तो दिन के बीच में चाय पीएं. यह आपको तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करने में मदद करेगा.

Eat More Mini Meals : दोपहर के लंच के समय भारी भोजन करने के बजाय, अपने भोजन को छोटा रखें और उन्हें छोटे-छोटे अंतराल पर लें. ऐसा करके आपको तुरंत एनर्जी मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें