30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

90’s के टीवी शोज, जो आपकी बचपन की यादों को ताजा कर देंगे, ये रही लिस्ट

आज हम आपको ऐसे टीवी शो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 90 के दशक की सबसे यादगार शो में से एक हैं. इस लिस्ट में चंद्रकांता से लेकर शक्तिमान तक... सब कुछ का नाम इस में शामिल है.

Top 7 TV Shows Of 90’s to watch on OTT: आज हम आपको 90 के दशक के एक से एक बेहतरीन टीवी शो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानते ही आपको आपके बचपन की याद आ जाएगी और पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी. तो आइए जानते हैं 90 के दशक के हिंदी शोज की लिस्ट, जिसे आप ओटीटी पर भी जाकर देख सकते हैं.

शक्तिमान

शक्तिमान 90 के दशक का सबसे बेहतरीन हिंदी सुपर हीरो शो है. दरअसल, सुपर हीरो जैसी चीज का कांसेप्ट इसी शो ने दिया था. इस शो में निर्देशन और मुख्य भूमिका दोनों ही मुकेश खन्ना ने निभाए हैं. DD National का यह शो बच्चों के मनपसंदीदा शोज में से एक है. इस टीवी शो में मुकेश खन्ना ने पंडित गंगाधर विद्याधर मायाधर ओंकार नाथ शास्त्री उर्फ ​​शक्तिमान का किरदार निभाया है. दोनों ही एक दूसरे से विपरीत हैं. जहां एक किरदार बिलकुल ही सीधा-साधा, डरा-सेहमा  रहने वाला है तो वहीं, दूसरा शक्तिशाली और सच्चाई का साथ देने वाला. इस टीवी शो का दोबारा से देखने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर जा सकते हैं.

विक्रम और बैताल

बच्चों से लेकर बड़े तक को पसंद आने वाला यह शो ‘विक्रम और बैताल’ साल 1980 में आया था. इसकी कहानी विक्रम नाम के राजा और बैताल नाम के राक्षस की है, जो पूरे दिन राजा के कंधे पर बैठा रहता था. इसकी कहानी में बैताल राजा को एक कहानी सुनाता है और शर्त रखता है कि कहानी खत्म होते ही अगर विक्रम ने कुछ कहा तो उड़कर पेड़ पर वापस चला जाएगा. इसके बाद कहानी खत्म होते ही बैताल के पूछे गए सवाल को देने के लिए जब विक्रम मुंह खोलता है तब बैताल की शर्त टूट जाती है और ऐसे वह पूरी 25 कहानियां सुना देता है. इसे देखने के लिए आप अमेज़न प्राइम या जी5 पर जा सकते हैं.

चंद्रकांता

चंद्रकांता की कहानी देवकीनंदन खत्री के उपन्यास से ली गई है. इसमें विजयगढ़ की राजकुमारी और नौगढ़ के राजकुमार वीरेंद्र सिंह की प्रेम कहानी को दिखाया गया है. यह सीरियल DD National पर आता है. राजा रानी की इस कहानी को दर्शकों ने खूब सरहाया था. इसे आप फिर से यूट्यूब पर देख सकते हैं.

देख भाई देख

आनंद महेंद्रू ने 90 के दशक में लोगों को हंसाने का पूरा बंदोबस्त इस शो के माध्यम से किया था. इसमें दीवान परिवार की तीन पीढ़ियों को दिखाया गया है, जो एक साथ अपने पूर्वजों के मकान में रहते हैं. दर्शकों ने इस शो को काफी प्यार दिया था. इस टीवी शो को देखने के लिए आप यूट्यूब पर जा सकते हैं.

श्रीमान श्रीमती

‘श्रीमान श्रीमती’ एक हिंदी कॉमेडी टीवी शो है, जिसमें जतन कनक्किया, राकेश बेदी, रीमा लागू और अर्जुन पूर्ण सिंह जैसे अभिनेता नज़र आए थे. दरसअल, यह इस टीवी शो की कहानी में दो कपल्स को दिखाया गया है, जिनके पति अपनी से ज्यादा एक दूसरे की पत्नियों को पसंद करते हैं. यह शो दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आया था. इसके बाद आज के मेकर्स ने इस बात को ध्यान में रखते हुए कई ऐसे टीवी शो बनाए हैं. इसमें टीवी पर आने वाला ‘भाभी जी घर पर हैं’ भी शामिल हैं. श्रीमान श्रीमती का एक बार फिर लुत्फ उठाने के लिए आप जियो सिनेमा पर जा सकते हैं.

तू तू मैं मैं

यह धारावाहिक, सास और बहू की खट्टी मीठी नोकझोंक को बड़ी ही खूबसूरती से पेश करता है. इस शो में सास और बहू का किरदार रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर ने निभाया है. यह सास बहू की जोड़ी कभी एक दूसरे की दुश्मन बन जाती है तो कभी दोस्त. यह शो आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखने को मिल जाएगा.

अलिफ़ लैला

अरेबियन नाइट्स के शौकीन लोगों के लिए यह एक अच्छा शो है. इसे 90 के दशक में पेश किया गया था. इसमें आपको एक से बढ़कर एक शानदार दृश्य देखने को मिलेंगे और आप एक काल्पनिक दुनिया में चले जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें