37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

OTT की ये 6 फिल्में देख दातों तले उंगली दबा लेंगे, क्योंकि यह है वजह

OTT पर ऐसी कई सीरीज आई हैं, जो रियल लाइफ पर बनी हैं. इनको देखकर आपका दिल दहल सकता है.

Best Hindi Real Life Based Web Series on OTT: जब से ओटीटी का चलन हुआ है तब से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बूस्ट हुआ है. नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, सोनी लिव और न जाने कितने सारे प्लेटफॉर्म्स की एंट्री हो चुकी है, जिसने दर्शकों के एंटरटेनमेंट का पूरा बंदोबस्त कर रखा है. इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हर जॉनर की वेबसरीज उपलब्ध हैं. वहीं, कुछ तो ऐसी भी हैं, जो सच्ची घटना पर आधारित है. इन्हें देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि दुनिया में ऐसी भी चीजें हो सकती हैं.

View Preview

ओटीटी पर मौजूद हैं ये रियल लाइफ बेस्ड वेब सीरीज

इन रियल लाइफ इंसिडेंट वाली वेब सीरीज में आप दमदार एक्शन, भरपूर सस्पेंस और थ्रिल सब कुछ देख सकते हैं. बोले तो ऑल इन वन हैं ये सीरीज. ऐसे में आज हम आपको ऐसी वेब सीरीज के बारे के बताने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपका दिल दहल जाएगा.

अवरोध : द सीज विदिन

साल 2016 में रिलीज हुई अवरोध द सीज विदीन यूरी में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद की कहानी को दर्शाता है कि कैसे इंडियन आर्मी आतंकवादियों के नकली नोट की तस्करी पर नजर बनाए हुए है और किस तरह से भारत सरकार ने इन आतंकवादियों से निपटारा पाने के लिए क्या-क्या किया. हालांकि अब तक इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं,  पहला सीजन 2020 में रिलीज हुआ था, जिसमें मधुरिमा तुली, संजय सूरी, अमित साद, नीरज काबी, आहना कुमरा और दर्शन कुमार नजर आए थे. अवरोध वेब सीरीज को आप सोनी लिव ऐप पर जाकर देख सकते हैं.

Avrodh: The Siege Within

Also Read Mirzapur 3 से लेकर Gullak 4 तक, इन वेब सीरीज का सबको है बेसब्री से इंतजार, आज ही कर लें वॉच लिस्ट में शामिल

द वर्डिक्ट: द स्टेट वर्सेस नानावटी

एकता कपूर के निर्देशन में बनी द वर्डिक्ट: द स्टेट वर्सेस नानावती साल 2019 में रिलीज हुई थी. दर्शक इसे देखने के लिए zee5 पर जा सकते हैं. इस सीरीज की कहानी लगभग अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम से मिलती-जुलती है. वास्तव में यह सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है. दरअसल, साल 1959 के एक विवादित केस के चर्चे पूरे देश में चल रहे थे. जिसका नाम है ‘नानावती वर्सेस महाराष्ट्र सरकार’. इस केस की कहानी एक भारतीय नौसेना के अधिकारी कवास नानावती की है, जिस पर एक आदमी के मर्डर के चार्जेस लगते हैं. असल में वह आदमी वही है, जिसके साथ कवास नानावती की बीवी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलाती है. इस बात की खबर उसे तब होती है, जब वह छुट्टियों में अपने घर लौटता है.

The Verdict: State VS Nanavati

दिल्ली क्राइम

साल 2019 में रिलीज हुई दिल्ली क्राइम की कहानी दिल्ली में हुए साल 2012 में गैंगरेप की घटना पर आधारित है. इसके बाद देश की राजधानी में बवाल मच गया था. साथ ही लोगों के अंदर काफी आक्रोश भी भर गया था. इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, तिलोत्तमा शोम, राजेश तैलंग और आदिल हुसैन समेत कई एक्टर्स नजर आएंगे. हालांकि, अब तक इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं. इस वेब सीरीज के दोनों सीजन को आप नेटफ्लिक्स पर जाकर देख सकते हैं.

Delhi Crime

मुंबई डायरीज

मुंबई डायरीज की कहानी साल 2008 में हुए आतंकी हमले पर आधारित है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे कुछ क्रूर आतंकवादियों ने पूरे शहर को खून से लहूलुहान कर दिया. बहुत से लोगों ने अपने अपनों को खो दिया और कुछ की तो ऐसी हालत हुई, जिन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था. इस वेब सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा, नताशा भारद्वाज, मोहित रैना, टीना देसाई समेत और भी कई एक्टर्स नजर आए हैं. मुंबई डायरीज को देखने के लिए आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जा सकते हैं.

MumbaiDiaries

भौकाल

वेब सीरीज भौकाल की कहानी उत्तर प्रदेश के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा और मुजफ्फरनगर इलाके में छुपे आतंकवादियों और उनके काले कारनामों के सच्ची घटना पर आधारित है. यह सीरीज साल 2020 में रिलीज हुई थी. इस सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर जाकर देख सकते हैं.

Bhaukal

जामताड़ा: सबका नंबर आएगा

जामताड़ा साल 2020 में रिलीज हुई थी. इसे देखने के लिए आप नेटफ्लिक्स पर जा सकते हैं. दरअसल, जामताड़ा झारखंड का एक जिला है और सीरीज की कहानी कुछ दोस्तों और उनके द्वारा किए गए स्कैम की सच्ची घटना पर आधारित है. जामताड़ा का सीजन 2 भी रिलीज हो गया है.

Jamtara

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें