34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”गांधी” के निर्माता रिचर्ड एटेनबॉरो का निधन

लंदन: जुरासिक पार्क के अभिनेता और ब्रिटिश निर्देशक लॉर्ड रिचर्ड एटेनबॉरो का रविवार को निधन हो गया है. वह 90 साल के थे. इस खबर की पुष्‍टि रिचर्ड के बेटे माइकल ने की है. वे पांच दिन के बाद 91 वें बसंत में कदम रखने वाले थे. "ए टाइटन ऑफ ब्रिटिश सिनेमा" निर्देशक एटेनबॉरो ब्राइटन […]

लंदन: जुरासिक पार्क के अभिनेता और ब्रिटिश निर्देशक लॉर्ड रिचर्ड एटेनबॉरो का रविवार को निधन हो गया है. वह 90 साल के थे. इस खबर की पुष्‍टि रिचर्ड के बेटे माइकल ने की है. वे पांच दिन के बाद 91 वें बसंत में कदम रखने वाले थे.

"ए टाइटन ऑफ ब्रिटिश सिनेमा" निर्देशक एटेनबॉरो ब्राइटन रॉक, वर्ल्ड वॉर टू थ्रिलर द ग्रेटेस्ट एस्केप और डायनासॉर ब्लॉकबस्टर जुरासिक पार्क में नजर आए थे. एटेनबॉरो की मृत्यु से पूरे हॉलीवुड में शोक की लहर फैल गई है.रिचर्ड की मौत पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री डेविड कैमेरून ने कहा, "वे सिनेमा जगत में बेहतरीन थे. फिल्म "गांधी" में उनका निर्देशन लाजवाब था. उनका जाना सिनेमा जगत की बड़ी क्षति है."

कैमेरून के अलावा फिल्म "गांधी" में महात्मा गांधी का किरदार निभाने वाले बेन किंग्स्ले और उनके सह अभिनेता सर रॉजर मूर ने कहा कि एटेनबॉरो बेहतरीन और टैलेंटिड इंसान थे.रिचर्ड का जन्म 29 अगस्त 1923 को कैम्ब्रिज में हुआ था. कुछ दिनों से उनका स्वास्थ खराब चल रहा था. उन्होंने अपने अभिनय से फिल्‍म जगत में पहचान बनाई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें