25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Oscar में Best Picture का अवार्ड जीतनेवाली की पहली Non-English फिल्म बनी Parasite

92वें अकैडमी अवॉर्ड्स में दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीत लिया है और इस कैटेगरी का अवॉर्ड जीतने वाली यह पहली फॉरेन लैंग्वेज (गैर-अंग्रेजी) फिल्म बन गई है. लॉस एंजिलिस में हुए 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में कोरियन फिल्म ‘पैरासाइट’ ने इतिहास रच दिया है. इस फिल्म ने समूचे हॉलीवुड को […]

92वें अकैडमी अवॉर्ड्स में दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘पैरासाइट’ ने बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीत लिया है और इस कैटेगरी का अवॉर्ड जीतने वाली यह पहली फॉरेन लैंग्वेज (गैर-अंग्रेजी) फिल्म बन गई है.

लॉस एंजिलिस में हुए 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में कोरियन फिल्म ‘पैरासाइट’ ने इतिहास रच दिया है. इस फिल्म ने समूचे हॉलीवुड को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट पिक्चर सहित 4 कैटेगरीज में ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते.

फिल्म के निर्देशक बॉन्ग जून होने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता है. इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में भी इसी फिल्म को अवॉर्ड मिला है. ओरिजिनल स्क्रीनप्ले केटेगरी में भी पैरासाइट ने पूरे हॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया है.

पैरासाइट की यह जीत इसलिए भी ऐतिहासिक है, क्योंकि विदेशी भाषा की होते हुए फिल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड्स की मुख्य कैटेगरी में 3 अवॉर्ड जीते. कोरियन भाषा में बनी फिल्म इंग्लिश सबटाइटल्स के साथ रिलीज की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें