1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood and bollywood films postponed due to coronavirus outbreak

Coronavirus Outbreak: बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग रुकी, रिलीज टली

By Budhmani Minj
Updated Date
Bollywood films postponed due to Coronavirus
Bollywood films postponed due to Coronavirus
Photo: Instagram

मुंबई/लॉस एंजिलिस : कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया जैसे थम सी गई है और इसका असर फिल्म उद्योग पर भी काफी पड़ा है. कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और फिल्म महोत्सवों को टाल दिया गया है. बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर ने शनिवार को एलान किया कि उनकी आगामी फिल्म ‘‘जर्सी'' की टीम ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए फिल्म की शूटिंग स्थगित करने का फैसला किया है.

39 वर्षीय अभिनेता ने टि्वटर पर अपने प्रशंसकों और समर्थकों से इस खबर को साझा किया. शाहिद ने टि्वटर पर कहा, ‘इस समय पर हमारी सामाजिक जिम्मेदारी वो सबकुछ करने की है जिससे इस विषाणु को फैलने से रोका जाए. टीम जर्सी शूट स्थगित कर रही है ताकि फिल्म से जुड़े सभी लोग अपने परिवारों के साथ रह सकें और अपने घरों में सुरक्षित रह सकें.''

COVID-19 के मद्देनजर भारत समेत दुनिया भर में विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. अक्षय कुमार अभिनीत ‘सूर्यवंशी' ने फिल्म की रिलीज अनिश्चितकाल के लिए टाल दी है. इस बीच कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई घबराहट से जूझते हुए इरफान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम' ने देश में अपनी रिलीज के पहले दिन 4.03 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म निर्माताओं ने शनिवार को यह घोषणा की.

होमी अदजानिया के निर्देशन वाली यह फिल्म दिल्ली, केरल और जम्मू कश्मीर को छोड़कर देशभर में रिलीज हुई। फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने कहा था कि वह दिल्ली, जम्मू कश्मीर और केरल में फिल्म को नयी तारीख पर रिलीज करेंगे.

तिलोतमा शोम की फिल्म ‘‘सर'' को भी टाल दिया गया है. हॉलीवुड फिल्म ‘‘ए क्वाइट प्लेस 2'' के साथ-साथ ‘‘मुलान'' की रिलीज भी देरी से होगी. केरल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, कर्नाटक और मुंबई में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है. वैश्विक महामारी के चलते फिल्म महोत्सवों को भी स्थगित कर दिया गया है.

रैपर जे कोल के ‘ड्रीमविले फेस्टीवल', मैक्सिको के ग्वादलजारा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एफआईसीजी) के 35वें संस्करण, लॉस एंजिलिस फैशन वीक को टाल दिया गया है। ड्रीमविले फेस्टीवल 20 से 27 मार्च को होना था. पश्चिमी मैक्सिको राज्य जैलिस्को के गवर्नर एनरिक अल्फारो रामीरेज ने सभी जन कार्य्रक्रमों को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने की घोषणा की.

‘द हॉलीवुड रिपोर्टर' ने एक बयान में बताया कि 27 से 29 मार्च तक होने वाले लॉस एंजिलिस फैशन वीक की नयी तारीखें बाद में बताई जाएंगी. बयान में कहा गया है, ‘हमने कोरोना वायरस के असर के कारण एल एल फैशन वीक आधिकारिक रूप से स्थगित कर दिया है क्योंकि हमारे डिजाइनरों, मेहमानों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें