1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rani mukerji birthday special story rani gave this advice to saif ali khan when he was dating kareena kapoor know what actrees said div

Rani Mukerji Birthday : जब रानी मुखर्जी ने सैफ को दी थी ये सलाह, कहा था- 'करीना को मर्दों की तरह ट्रीट करना', ये थी वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Birthday Rani Mukerji
Happy Birthday Rani Mukerji
instagram

Happy Birthday Rani Mukerji : बॉलीवुड की बंगाली ब्‍यूटी रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. रानी मुखर्जी बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्र‍ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अपने दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली. रानी ने पर्दे पर कई चैलेजिंग किरदार निभाये. साल 1997 में 'राजा की आएगी बारात' फिल्‍म से अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत की थी. उसके बाद से उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन क्या आपक मालूम है उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान को एक सलाह दी थी, जो उनके बहुत काम आई.

सैफ अली खान ने एक शो में खुलासा किया था कि जब वह करीना को डेट कर रहे थे, तब रानी मुखर्जी ने उन्हें बहुत काम की सलाह दी थी. सैफ ने बताया था कि रानी ने उन्हें कहा था कि वह करीना को मर्दों की तरह ट्रीट करें, जिसका मतलब था कि वह उन्हें अपने बराबरी का समझें और रिश्ते में जेंडर को हावी न होने दें.

रानी मुखर्जी की इस सलाह को सैफ अली खान ने मान लिया था. बता दें कि सैफ और रानी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. हम-तुम, 'ता रा रम पम', 'थोड़ी प्यार थोड़ा मैजिक सी हिट फिल्में देने वाले सैफ और रानी को सफल जोड़ी माना जाता है. अब दोनों 'बंटी और बबली 2' में साथ में दिखने वाले है.

गौरतलब है कि ब्‍लैक, कुछ कुछ होता है, नो वन किल्‍ड जेसिका, साथिया, हम-तुम,चलते चलते,बंटी और बबली जैसी फिल्‍मों में रानी मुखर्जी ने शानदार अभिनय किया. अपने लंबे फिल्मी करियर में रानी को कई उपलब्धि‍यां मिलीं. फिल्‍म ब्‍लैक और हम-तुम के लिए रानी को फिल्‍मफेयर के तरफ से बेस्‍ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था.

रानी के पर्सनल लाइफ के बारें में बात करें तो उनका जन्‍म 21 मार्च 1978 में कोलकाता के एक बंगाली परिवार में हुआ था. रानी का फैमिली सिनेमा जगत से जुड़ी थीं ऐसे में उनका रुझान भी बचपन से इसी ओर था. रानी के पिता राम मुखर्जी एक जाने माने निर्देशक थे वहीं उनकी मां गायिका थीं. उनके भाई राजा भी फिल्म निर्देशक हैं. आदित्‍य चोपड़ा से उन्होंने शादी की है और उनकी एक बेटी भी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें