1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. malaika arora guilt of being a working mom shares how she and arbaaz khan set rules for son arhaan bud

Mother's Day पर छलका मलाइका अरोड़ा का दर्द, बताया बेटे अरहान के लिए निर्धारित किये हैं ये नियम

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे सफल मांओं में से एक हैं.उन्होंने शाहरुख खान की 1998 की फिल्म दिल से में एक डांसर के रूप में इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
malaika arora with son
malaika arora with son
instagram

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे सफल मांओं में से एक हैं. उन्होंने शाहरुख खान की 1998 की फिल्म दिल से में एक डांसर के रूप में इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी. उन्हें छैय्यां छैय्यां गाने खासा लोकप्रियता हासिल की. वह धीरे-धीरे बॉलीवुड की बेहतरीन डांसर्स में से एक बन गईं. मलाइका ने उसी साल सलमान खान के भाई अरबाज खान से शादी की थी, जिस साल उन्होंने डेब्यू किया था. हालाँकि यह जोड़ी अब अलग हो चुकी है. दोनों का एक बेटा अरहान खान है.

अरबाज और मैं हमेशा एक टीम रहे हैं

मदर्स डे के मौके पर मलाइका अरोड़ा ने "वर्किंग वूमेन " के अपराधबोध के बारे में बातें साझा की और यह भी बताया कि कैसे वह काम और अपने बेटे की देखभाल करने के बीच में जूझती रही. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने यह भी बताया कि अरहान के पालन-पोषण की बात आने पर अरबाज और खुद हमेशा एक टीम रहे हैं, और इस प्रक्रिया में मातृत्व खुद को खोने के बारे में कैसे नहीं होना चाहिए.

इससे आपका करियर खत्म हो जाएगा

मलाइका ने यह भी खुलासा किया कि"'इससे आपका करियर खत्म हो जाएगा!' जब मैं बच्चे कीउम्मीद कर रही थी तब लोगों ने यही कहा था. उस समय शादी के बाद, आपने शायद ही किसी अभिनेत्री को पर्दे पर देखा हो. लेकिन स्वतंत्र होने की वकालत करने वाली महिलाओं द्वारा आगे बढ़ाये जाने के कारण, मुझे पता था कि मातृत्व का मतलब सिर्फ एक और भूमिका निभाना था- माँ की भूमिका!

मुझे खुद पर गर्व था

मलाइका ने अपनी प्रेग्नेंसी और जॉगिंग शो में काम करने और अपने बेटे की देखभाल करने के बारे में बात की. उन्होंने यह भी कहा कि, इस प्रक्रिया में उन्होंने अपनी पहचान नहीं खोना सुनिश्चित किया. उन्होंने आगे कहा, "डिलीवरी के 2 महीने बाद, मैंने एक अवार्ड शो में परफॉर्म किया. मुझे खुद पर गर्व था क्योंकि मैं भी अरहान को बिस्तर पर सुलाने के लिए समय पर घर वापस आ गई थी. यह जानते हुए कि मैं मातृत्व और काम के साथ खिलवाड़ कर सकती हूं, उन्होंने मुझे सशक्त बनाया.”

वर्किंग वूमेन का अपराधबोध

उन्होंने अपनी "वर्किंग वूमेन का अपराधबोध" के बारे में भी बात की, जब वह अरहान को उसके काम की कमिटमेंट्स के लिए छोड़ देती थी. उन्होंने कहा, "लेकिन मुझे 'वर्किंग वूमेन ' का अपराधबोध था. इसलिए, मैंने अरहान के साथ अपना ज्यादा से ज्यादा समय बिताया.” फिर उन्होंने अरबाज के नियमों के बारे में बात की और उसने अपने बेटे के लिए निर्धारित किया और कहा, "अरबाज और मैंने नियम निर्धारित किए थे- एक माता-पिता हमेशा मौजूद थे. कोई पीटीएम, या वार्षिक शो नहीं छूटे. मेरा काम उसे उठाने से लेकर स्कूल ले जाने तक था, यह मेरे दिन का मुख्य आकर्षण बन गया. मतभेदों की परवाह किए बिना, अरबाज और मैं पालन-पोषण को लेकर एकसाथ हैं. जब अरहान को शेव करनी थी, तो मैंने अरबाज को फोन किया, जो मुझे इस प्रक्रिया में ले गया; मजेदार था!"

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें