1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. kriti sanon recites poem on rising cases of domestic violence during coronavirus lockdown

Lockdown के दौरान बढ़ी घरेलू हिंसा पर Kriti Sanon द्वारा लिखी नई कविता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kriti Sanon poem
Kriti Sanon poem
Instagram

कृति सेनन (Kriti Sanon) को कविताओं से कितना प्यार है यह तो सब जानते हैं. इस खूबसूरत अभिनेत्री ने कुछ पसंदीदा लेखन अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसी बीच कृति लगातार अपने फैंस को अपने काव्य कौशल से प्रभावित कर रही हैं. इस बार कृति सेनन ने अपने स्कूल के दिनों की एक कविता फैंस के साथ साझा की है. इसका टाइटल एब्यूज है.

उर्मिला कोरी की रिपोर्ट के मुताबिक यह कविता कृति ने तब लिखी थी जब वह ग्याहरवीं कक्षा में पढ़ती थी. वो उस दौरान उन विषयों के बारे में बात करती थी जिसके बारे में वह दृढ़ता से महसूस करती थी. इस लॉकडाउन के दौरान भारत में बढ़ती हुई घरेलू हिंसा के मामलों को उजागर करने के लिए कृति की यह कविता हर घर की कहानी को बखूबी दर्शाती है और महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित करती है कि वह इसकी विक्टिम न बनें.

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसे शेयर करते हुए कृति सेनन ने हर किसी से यह दरख्वास्त की, कि वह इस कुकृत्य के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाए और बदलाव लाए. हालांकि ये अभिनेत्री अपनी कविता के अंत को बदलना चाहती हैं क्योंकि यह विक्टिम की असहाय स्थिति को दर्शाती है, जबकि वह इसे पढ़ने वालों को यह विश्वास दिलवाना चाहती हैं कि हम सबकी ज़िन्दगी का नियंत्रण हमारे ही हाथों में हैं. खासकर सभी महिलाओं को ध्यान में रखकर कृति सेनन ने अपनी वीडियो में एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैसेज दिया. उन्होंने कहा, 'इन सबसे न गुज़रे, अपने लिए खड़े होए, सिर्फ जीवित न रहे, आपकी ज़िंदगी तभी बदल सकती है जब आप उसे बदलना चाहेंगे, इसलिए इसके खिलाफ रिपोर्ट करें.'

मुख्यधारा सिनेमा की यह बॉलीवुड अभिनेत्री हमारे समाज में हो रहे इस महत्वपूर्ण और अस्तित्वगत मुद्दे को सपोर्ट कर रही है. अब वक़्त आ चुका है कि हम सब साथ में मिलकर इसे पूरी तरह ख़त्म करें. वर्कफ़्रंट की बात करें तो, कृति "मिमी" की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं, फिल्म में वह सरोगेसी से डील करते हुए नज़र आएंगी इसके अलावा वह अक्षय कुमार के साथ "बच्चन पांडेय" में भी दिखेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें