15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeमनोरंजनबॉलीवुडDunki: राजकुमार हिरानी ने डंकी के बॉक्स ऑफिस नंबरों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- शाहरुख ने कहा था नहीं चलेगी...

Dunki: राजकुमार हिरानी ने डंकी के बॉक्स ऑफिस नंबरों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- शाहरुख ने कहा था नहीं चलेगी ये..

शाहरुख खान स्टारर डंकी बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए हुए है. फिल्म ने रिलीज के बाद से केवल 12 दिनों में उतार-चढ़ाव दोनों देखे हैं. अब राजकुमार हिरानी ने नंबर्स पर बात की. साथ ही बताया कि एसआरके ने उन्हें क्या कहा था.

राजकुमार हिरानी की लेटेस्ट फिल्म डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग के साथ ताबड़तोड़ कमाई की. हालांकि पठान या फिर जवान का रिकॉर्ड तोड़ने में ये मूवी नाकमयाब रही. शाहरुख खान अभिनीत यह फिल्म लगातार दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये की कमाई की ओर बढ़ रही है. फिल्म की सफलता के बीच, राजकुमार हिरानी ने बॉक्स ऑफिस नंबरों के बारे में बातचीत की. हिरानी का कहना है कि किसी भी फिल्म की रिलीज के बाद पहले कुछ दिन बहुत ‘सुन्न’ होते हैं और पहले वीक के बाद ही उन्हें लगता है कि अब रिव्यू की स्पष्ट तस्वीर सामने आ गई है. फिल्म निर्माता ने कहा, “पहले कुछ दिनों में, आप नहीं जानते कि यह कहां जा रहा है, क्योंकि उन दिनों आपको रियल रिव्यू नहीं मिलता है. पहले दिन के दर्शकों की बात ही कुछ और है फिर उम्मीदें हैं, अब यह एक तरह से व्यवस्थित हो रहा है और मैं और अधिक परिवारों को आते हुए देख रहा हूं. मुझे बहुत सारे मैसेज मिल रहे हैं. फिल्म को खूब प्यार मिल रहा है. कुछ लोग कह रहे हैं कि यह अलग है और इस बार ‘आपने हमें और अधिक रुलाया.”

राजकुमार हिरानी ने डंकी को लेकर कही ये बात

राजकुमार हिरानी ने डीएनए संग बात करते हुए कहा, उन्हें खुशी है कि डंकी को क्लटर ब्रेकर वाली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि इस साल यह एकमात्र नॉन-एक्शन फिल्म है, जिसकी कमाई 400 करोड़ रुपये तक पहुंचने का मौका है. उन्होंने कहा, “मुझे जो सबसे अच्छी कमेंट मिल रही है, वह यह है कि ऐसे समय में जब सभी एक्शन कर रहे हैं, आपने एक कंटेंट वाली फिल्म करने की कोशिश की है. वह सब हमें खुश करता है.”

शाहरुख खान के लिए कितना मुश्किल था डंकी

शाहरुख ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद डंकी में दिखाई दिए – दो बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में, जिनमें से प्रत्येक में वह एक एक्शन हीरो अवतार में थे. हिरानी मानते हैं कि अभिनेता उनके तुरंत बाद डंकी जैसी विषयवस्तु वाली फिल्म चुनने में बहादुर थे. यह पूछे जाने पर कि क्या शाहरुख को नॉन-हीरो अवतार में निर्देशित करना कठिन काम था, हिरानी कहते हैं, “शायद मैं अनुभवहीन हूं इसलिए मैं रुझान नहीं पढ़ता इसलिए मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा.” इससे पहले उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से, शाहरुख के लिए , इस तरह की फिल्म चुनना बहुत बहादुरी का काम था, जहां वह पूरी तरह से अपनी हीरो की छवि से अलग हो जाते हैं और एक साधारण व्यक्ति बन जाते हैं जो अंग्रेजी भी नहीं जानता है.

शाहरुख खान ने पहले ही कहा था नहीं चलेगी डंकी

फिल्म निर्माता का कहना है कि शाहरुख ने उनसे कहा था कि डंकी उनकी पिछली फिल्मों की तरह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी और वह इस बारे में रियलिस्टिक थे. उन्होंने कहा, “पूरी जर्नी के दौरान, वह मुझसे कहते रहे कि जवान की तरह इसकी ओपनिंग की उम्मीद मत करना. उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी ये फिल्में की हैं, इसलिए हमें रियलिस्टिक होना चाहिए. इस तरह की फिल्म के लिए अलग-अलग दर्शक वर्ग होंगे, ठीक वैसा ही हुआ. मैं उसे ऐसा करने में सक्षम होने के लिए साहसी मानता हूं. फिर यह एक सोशल मीडिया बात बन जाता है, जहां लोग कहते हैं ‘ऐसा ही होना चाहिए था’. लेकिन मुझे लगता है कि आपको निडर होना चाहिए और उन कहानियों पर विश्वास करना चाहिए जो आप बताना चाहते हैं.”

डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर कैसा किया प्रदर्शन

राजकुमार हिरानी का यह भी कहना है कि डंकी के प्रभाव का आकलन करना अभी जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, “इसके अलावा, हमेशा उम्मीदों का बोझ रहता है. इसके अलावा, लोग शाहरुख और राजू हिरानी के एक साथ आने के बारे में बात कर रहे थे, इसलिए कई लोग सोच रहे थे कि उन्होंने क्या बनाया है, लेकिन मुझे लगता है कि इन चीजों का मूल्यांकन लंबे समय में किया जाना चाहिए.” डंकी, जिसमें तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, ​​​​अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर भी हैं, विक्की कौशल एक विशेष भूमिका में हैं. वर्तमान में पूरे भारत के सिनेमाघरों में चल रही है.

Also Read: Dunki: KRK ने शाहरुख खान की फिल्म का उड़ाया मजाक, बोले- डंकी फ्लॉप हो गई…

डंकी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित शाहरुख खान की हालिया रिलीज डंकी बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए हुए है. फिल्म ने रिलीज के बाद से केवल 12 दिनों में उतार-चढ़ाव दोनों देखे हैं. हालांकि, यह नए साल की पूर्व संध्या पर अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रहा. सैकनिल्क के अनुसार, डंकी में दूसरे सोमवार को कुल मिलाकर 30 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी थी. सुबह के शो से दोपहर तक दर्शकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ी, जो शाम और रात के शो तक बढ़ गई. शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, फिल्म 9.25 करोड़ कमाने के लिए तैयार है, जिससे इसका कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 196.97 करोड़ रुपये हो जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें