1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan latest post says english is a funny language dialogue from namak halaal movie know latest update div

'इंग्लिश इज फनी लैंग्वेज...', जानें आखिर ऐसा क्यों बोल रहे अमिताभ बच्चन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amitabh Bachchan Post
Amitabh Bachchan Post
instagram

Amitabh Bachchan Post : महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर आये दिन अपने पोस्ट शेयर करते रहते हैं. अब उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया और अपने फैंस से पूछा कि क्या अंग्रेजी आसान भाषा है?. इस तसवीर पर फैंस खूब कमेंट कर रहे है और उनका ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपनी कोलाज वाली एक तसवीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. इस तसवीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, आप क्या सोचते हैं अंग्रेजी आसान है? 1) पट्टी को जख्म (वाउन्ड) के आसपास बांधों (वाउन्ड). 2) खेत से कृषि-उत्पादन (प्रोडूस) का उत्पाद (प्रोडूस) होता है." बिग बी ने अपने इस पोस्ट में अंग्रेजी के ऐसे शब्दों के बारे में बताया है जिनका अर्थ अलग-अलग होता है.

इस पोस्ट पर फैंस तरह- तरह के कमेंट कर रहे है. एक ने लिखा, ये तो आपके फिल्म नमक हलाल' का डायलॉग इंग्लिश इज फनी लैंग्वेज' है. वहीं कई फैन उनकी इस बात से सहमत होते दिखाई दिए. बता दें कि फिल्म 'नमक हलाल' में अमिताभ बच्चन का फेमस डायलॉग 'इंग्लिश इज फनी लैंग्वेज' आज भी लोगों को याद है. ये फिल्म साल 1982 में रिलीज हुई थी.

इससे पहले 77 वर्षीय अभिनेता ने लिखा था कि उनके कई प्रशंसक अक्सर उनसे सवाल करते हैं कि वह कैसे तय करते हैं कि उन्हें क्या लिखना है. क्‍या वो पहले से सोचकर रखते हैं? अमिताभ बच्चन ने जवाब देते हुए लिखा, ‘‘क्या यह कोई पहले से सोच पाता है? क्या रात होने तक आपके मन में विचार आ जाता है?'' उन्होंने लिखा, “इन सबका जवाब है नहीं. जैसे ही टम्बलर साइट खुलती है और दिन, तारीख तथा समय आते हैं तो सब विचार बस बहते चले जाते हैं.

बता दें कि अमिताभ बच्‍चन ने हाल ही में कोरोना से जंग जीती है. बिग बी के अलावा तीन और सदस्य अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्‍चन भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. हालांकि अब उनका पूरा परिवार ठीक है. वहीं कोरोना से ठीक होने के बाद अमिताभ बच्चन पहली बार अपने घर जलसा से बाहर दिखे थे. हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी तसवीरें वायरल हुई थीं.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें