38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिर ऑस्कर की दौड़ में शामिल ए आर रहमान

लॉस एंजिलिस: भारतीय संगीतकार ए आर रहमान एक बार फिर ऑस्कर अवॉर्ड जीतने की दौड़ में शामिल हैं. ‘पेले : बर्थ ऑफ ए लेजेंड’ नाम की फिल्म में अपने काम के लिए वह इस दौड़ में शामिल हुए हैं. 49 वर्षीय रहमान पहले ही दो ऑस्कर जीत चुके हैं. वर्ष 2009 में ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ में […]

लॉस एंजिलिस: भारतीय संगीतकार ए आर रहमान एक बार फिर ऑस्कर अवॉर्ड जीतने की दौड़ में शामिल हैं. ‘पेले : बर्थ ऑफ ए लेजेंड’ नाम की फिल्म में अपने काम के लिए वह इस दौड़ में शामिल हुए हैं. 49 वर्षीय रहमान पहले ही दो ऑस्कर जीत चुके हैं.

वर्ष 2009 में ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ में अपने काम के लिए 49 साल के रहमान पहले ही दो ऑस्कर जीत चुके हैं. इस साल 89वें एकेडमी अवॉर्ड में ‘बेस्ट ओरिजिनल स्कोर’ और ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉंग’ की श्रेणियों में नामांकन के दावेदारों की सूची में उनका नाम शामिल है. ‘पेले : बर्थ ऑफ ए लेजेंड’ नाम की फिल्म ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाडी पेले की जिंदगी पर बनी है.

इस फिल्म का निर्देशन जेफ जिंबालिस्ट और माइकल जिंबालिस्ट कर रहे हैं. ऑस्कर के लिए नामांकन की घोषणा 24 जनवरी 2017 जबकि मुख्य समारोह 26 फरवरी 2017 को आयोजित किया जाएगा.

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की ओर से जारी सूची के मुताबिक, ‘बेस्ट ओरिजिनल स्कोर’ श्रेणी में रहमान सहित 145 दावेदार हैं जबकि ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉंग’ श्रेणी में रहमान सहित 91 दावेदार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें