36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाईकोर्ट ने सलमान खान की सजा पर लगाई रोक, जमानत दी

हिट एंड रन मामले में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जज अभय थिप्‍से ने उन्‍हें जमानत दे दी है. साथ ही कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा दी गई सजा पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने सलमान से नयी जमानत याचिका दायर करने को कहा है और जब तक […]

हिट एंड रन मामले में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जज अभय थिप्‍से ने उन्‍हें जमानत दे दी है. साथ ही कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा दी गई सजा पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने सलमान से नयी जमानत याचिका दायर करने को कहा है और जब तक कोर्ट में यह केस चलेगा सलमान जमानत पर रहेंगे. दिन के सवा दो बजे के लगभग सलमान खान सेशन कोर्ट पहुंचे. फिलहाल वे वकील के साथ बैठे हैं.तीन बजे अदालत में पेश होंगे. 30 हजार का बांड भरना है.

गौरतलब है कि आज सलमान को दी गई अंतरिम जमानत की अवधि समाप्‍त हो रही थी जिसपर आज यह फैसला आया.

*सलमान के घर पहुंचे अनुपम खेर

*हाईकोर्ट ने सलमान की सजा पर रोक लगाई, जमानत दिया

*सलमान के एक फैन ने कोर्ट के बाहर आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की, जहर पीया

*सरकारी वकील संदीप शिंदे अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं.

*सलमान खान आश्‍वस्‍त और शांत हैं, मुझे लगता है उन्‍हें बेल मिल जायेगा : अमित देसाई

*घटना के दिन सिर्फ अलताफ ने ही गाड़ी चलाई थी : अमित देसाई

* कोर्ट में अभियोजन पक्ष यह साबित नहीं कर सका कि गाड़ी सलमान चला रहे थे.

*सुनवाई शुरू, सलमान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट के समक्ष दलील दी सबूत संदेहास्‍पद हैं.

*पीएम मोदी के करीबी और गुजरात के जानेमाने बिजनेसमैन जफर सरेशवाला, सलमान खान के घर पहुंचे

*अमित देसाई करेंगे सलमान खान की पैरवी,सुनवाई कुछ देर में

*सलमान खान की बहन अलवीरा कोर्ट पहुंची

नयी दिल्ली/मुंबई : सभी की नजरें शुक्रवार को बंबई हाइकोर्ट पर टिकी होंगी, जो हिट एंड रन मामले में अभिनेता सलमान खान की दोषसिद्धि के खिलाफ उनकी अपील और जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. सलमान की अपील जस्टिस अभय थिप्से की पीठ के सामने सूचीबद्ध है. इसी पीठ ने बुधवार को सलमान को दो दिन की अंतरिम जमानत दी थी.

अभिनेता को गैरइरादतन हत्या सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा मोटर वाहन अधिनियम और अन्य कानूनों के दंडात्मक प्रावधानों के तहत दोषी पाते हुए पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी थी. दोषसिद्धि के तुरंत बाद, सलमान के वकील ने हाइकोर्ट से उन्हें दो दिन की अंतरिम जमानत देने की गुहार लगायी थी, क्योंकि उन्हें फैसले की वह विस्तृत प्रति नहीं मिली थी, जिसके आधार पर उनकी अपील सुनी जायेगी.

सलमान से मिलने पहुंचे अभिनेता व राजनेता

सलमान को दोषी ठहराये जाने के बाद गुरुवार सुबह से ही उनके आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट पर मिलनेवालों का तांता लगा रहा. आमिर खान ने करीबी मित्र से मिल कर संवेदनाएं प्रकट की. आमिर खान को छोड़ने सलमान बिल्डिंग के नीचे तक आये और गले लगा कर विदा किया.निर्देशक करण जाैहर, मनसे प्रमुख राज ठाकरे व स्थानीय विधायक नीलेश राणो भी सलमान से मिल कर सांत्वना दी.

इसके अलावा, सलमान से मिलनेवालों में बिपाशा बसु, रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा, सोनाक्षी सिन्हा, डेजी शाह, प्रेम चोपड़ा, सुनील शेट्टी, पुलकित सम्राट, निखिल द्विवेद्वी, सुनील शेट्टी, सोनू सूद, चंकी पांडे, पनीत इस्सर और संगीता बिजलानी शामिल हैं. इससे पहले सलमान से शाहरूख खान और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला मुलाकात की थी. सलमान के घर पर गुरुवार को हर दिन की अपेक्षा चहल-पहल कम दिखी. मिलनेवालों के अलावा यहां कोई दूसरा कार्यक्रम नहीं था. एक तरह से घर के बाहर सन्नाटा पसरा था. सलमान के पिता के सलीम खान के अलावा घर का कोई सदस्य बाहर दिखायी नहीं दिया.

जमानत रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

इधर, सलमान को बांबे हाइकोर्ट से मिली दो दिनों की अंतरिम जमानत पर सवाल उठने लगे हैं. सोशल मीडिया से लेकर कई संगठनों ने इसकी आलोचना की है. इस बीच, गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सलमान खान की अंतरिम जमानत रद्द करने के लिए एक याचिका दायर की गयी है. मुंबई के वकील अखिलेश चौबे ने सलमान के खिलाफ यह याचिका दायर की है.

उन्होंने अंतरिम जमानत हासिल करने के लिए हाइकोर्ट में सलमान के वकील पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया. चौबे का कहना है कि सलमान के वकील ने हाइकोर्ट में झूठ बोला था कि उनका मुवक्किल गिरफ्तार होनेवाला है, जबकि सलमान तो तकनीकी रूप से पहले ही हिरासत में लिए जा चुके थे. चौबे को इस बात पर आपत्ति है कि कुछ लोगों को अदालत में तरजीह दी जाती है, जबकि कुछ को नहीं. इसके अलावा ट्विटर पर ‘अनफेयर वर्डिक्ट ऑन सलमान’ट्रैंड कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें