28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Happy B”day: बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना का बर्थडे आज

आज बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रानावत का जनमदिन है. कंगना आज 28 साल की हो गयी हैं. कंगना के बोल्ड अंदाज ने उन्‍हें बॉलीवुड में एक अलग पहचान दी है. मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली कंगना रानावत ने साल 2006 में अनुराग बासु की फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ से अपनी फिल्‍मी करियर की शुरूआत […]

आज बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रानावत का जनमदिन है. कंगना आज 28 साल की हो गयी हैं. कंगना के बोल्ड अंदाज ने उन्‍हें बॉलीवुड में एक अलग पहचान दी है. मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली कंगना रानावत ने साल 2006 में अनुराग बासु की फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ से अपनी फिल्‍मी करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्मफेयर की तरफ से बेस्‍ट फीमेट डिब्यू का पुरस्‍कार मिला था.
इसके बाद कंगना ने कई बेहतरीन फिल्‍में वो लम्‍हें, लाइफ इन अ मेट्रो, फैशन, वन्‍स अपॉन अ टाइम इन मंबई, तनु वेड्स मनु, रिवॉलवर रानी और क्‍वीन जैसी फिल्‍मों में काम किया.
कंगना 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़कर मायानगरी मुंबई चली आयीं थीं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. कंगना फिल्‍मों में कभी नहीं आना चाहती थीं. एक इंटरव्‍यू में कंगना ने बताया कि अंग्रेजी भाषा में फ्लूएंसी ना हो पाने के कारण कई बार उन्हें मजाक बनना पड़ा.
अपनी हर फिल्‍म में किरदारों पर अलग-अलग प्रयोग करने वाली कंगना आज बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक हैं. फिल्‍म क्‍वीन में उनके अभिनय को खूब सराहा गया. अपनी इमेज से उटल इस फिल्‍म में कंगना ने एक मध्‍यमवर्गीय परिवार की साधारण लड़की की भूमिका निभाई थी.
फिलहाल कंगना के हाथों में एक से बढ़कर एक प्रोजेक्‍ट हैं. इस व्‍क्‍त ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न’ की शूटिंग में व्‍यस्‍त हैं. कंगना की आनेवाली फिलमों में निखिली आडवानी की फिल्‍म ‘कट्टी बट्टी’, ‘आई लव न्‍यू ईयर’, डिवाइन लवर्स हैं. खबर है कि कंगना बॉलवुड एक्‍ट्रेस मीना कुमारी के बयोपिक में काम करने वाली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें