उत्तर प्रदेश में टैक्‍स फ्री हुई आयुष्‍मान की ''हवाईजादा''

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखनउ : जानेमाने अभिनेता आयुष्‍मान खुराना अभिनीत फिल्‍म 'हवाईजादा' अभी रिलीज भी नहीं हुई है और उत्तर प्रदेश में इस फिल्‍म को एंटरटेंमेंट फ्री कर दिया गया है. निर्माताओं ने इसके लिए राज्‍य सरकार को शुक्रिया अदा किया है. फिल्‍म का निर्देशन विभुपुरी ने किया है. फिल्‍म में आयुष्‍मान के अलावा मिथुन चक्रवती और पल्‍लवी शारदा ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक के बाद प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने फिल्म 'हवाईजादा' को मनोरंजन कर से छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि यह छूट उत्तर प्रदेश आमोद एवं पणकर कानून के तहत अन्य लोकहित एवं शासनादेशों में निहित व्यवस्था के अनुसार दी गयी है. यह फिल्म वैज्ञानिक शिवकर बापूजी तलपडे के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने भारत का पहला मानवरहित विमान बनाया था.

वहीं फिल्‍म के बारे में बताते हुए विभु ने बताया कि,' मैंने और टीम ने फिल्‍म के लिए काफी रिसर्च किया है. सेट के डिजाइन, किरदारों के कॉस्‍ट्यूम, हर बात का विशेष ध्‍यान रखा गया है. खासकर आयुष्‍मान के हेयरस्‍टाइल पर खासा मेहनत की गई है. 9 हेयरस्‍टाइल ट्रायल किये गये तब जाकर एक लुक को फाइनल टच दिया गया.' फिल्म 30 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें