28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”दीवार” के 40 साल पूरे, बिग बी ने सलीम-जावेद को दिया धन्यवाद…

मुम्बई : अमिताभ बच्चन अभिनीत 1975 की फिल्म ‘दीवार’ ने आज 40 वर्ष पूरे कर लिए और बिग बी ने इस अवसर पर फिल्म के पटकथा लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर को ‘संपूर्ण स्क्रिप्‍ट’ के लिए धन्यवाद दिया.इस फिल्म के बाद 72 वर्षीय बच्चन बॉलीवुड के ‘ऐंग्री यंगमैन’ के रुप में उभरे थे. फिल्म […]

मुम्बई : अमिताभ बच्चन अभिनीत 1975 की फिल्म ‘दीवार’ ने आज 40 वर्ष पूरे कर लिए और बिग बी ने इस अवसर पर फिल्म के पटकथा लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर को ‘संपूर्ण स्क्रिप्‍ट’ के लिए धन्यवाद दिया.इस फिल्म के बाद 72 वर्षीय बच्चन बॉलीवुड के ‘ऐंग्री यंगमैन’ के रुप में उभरे थे. फिल्म में दो भाईयों की कहानी है जिन्हें तकदीर ने एक….दूसरे से जुदा कर दिया था.

बच्चन ने ट्वीट किया,’ 40 वर्ष. 40 वर्ष पहले, आज ही के दिन, दीवार रिलीज हुई थी , 21 जनवरी 1975… संपूर्ण पटकथा के लिए सलीम…जावेद साहब को धन्यवाद.’ फिल्म का निर्देशन यश चोपडा ने किया था जो बाद में ‘किंग ऑफ रोमांस’ के रुप में विख्यात हुए. फिल्म में शशि कपूर, प्रवीण बॉबी और नीतू कपूर ने भी अभिनय किए थे.

फिल्म को ‘मेरे पास मां है’, ‘उफ्फ तुम्हारे उसूल, तुम्हारे आदर्श’ जैसे डायलाग के लिए याद किया जाता है. बच्चन की आने वाली फिल्मों में ‘शमिताभ’, ‘पीकू’ और ‘वजीर’ शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें