36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फैंस का नब्ज पहचानते हैं रोहित शेट्टी

मुंबई: फिल्‍मों में फैंस को क्या पसंद आयेगा यह रोहित शेट्टी से अच्छा अभी के समय में कोई नहीं बता सकता है. भले ही अपने रोमांटिक फिल्म से संजय लीला भंसाली और करण जौहर जैसे निर्देशक फैंस के दिल में राज करते रहे हैं लेकिन ऐसे में रोहित की एक्शन फिल्‍में एक के बाद एक […]

मुंबई: फिल्‍मों में फैंस को क्या पसंद आयेगा यह रोहित शेट्टी से अच्छा अभी के समय में कोई नहीं बता सकता है. भले ही अपने रोमांटिक फिल्म से संजय लीला भंसाली और करण जौहर जैसे निर्देशक फैंस के दिल में राज करते रहे हैं लेकिन ऐसे में रोहित की एक्शन फिल्‍में एक के बाद एक हिट होती चली जा रही हैं. शायद उन्हें पता है कि दर्शक एक जैसी फिल्‍म देखकर बोर हो जाते हैं.

रोहित शेट्टी ने अपने काम से यह साबित कर दिया कि वे फैंस के नब्ज को पहचानने लगे हैं. सौ करोड़ क्लब में उनकी यह पांचवी फिल्म है. इसके पहले चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम, गोलमाल 3 और बोल बच्चन जैसी फिल्मों के जरिये वे इस क्लब में शामिल हैं. जहां फिल्म इंडस्ट्री में सफल फिल्मों का प्रतिशत मात्र तीन से पांच हैं, वहीं रोहित का रिकॉर्ड अस्सी प्रतिशत का है.

इसके लिए राहित फिल्म को रिलीज करने के पहले इसके प्रमोशन में ध्‍यान देते हैं. रोहित ने पुलिस महकमे से गायब हो रहे बाजीराव सिंघम जैसे किरदार पर फिल्म बनाकर यह साबित कर दिया कि वे अपने आसपास चल रही हर गतिविधि पर कितनी बारीकी से नजर रख रहे हैं. बाजीराव यह पुलिस ऑफिसर निडर, ईमानदार और नैतिकता का पक्षधर है. उसका चरित्र एकदम सफेद रंग जैसा है, जिस पर काले रंग का नामोनिशान नहीं है. इस तरह के हीरो वर्षों पहले फिल्मों में नजर आते थे.

सिंघम जब भ्रष्टाचार, अन्याय और गलत के खिलाफ लड़ता है तो लोगों को लगता है कि वे ही इस सिस्टम से लड़ रहे हैं. बाजीराव के रूप में उन्हें एक ऐसा नायक नजर आता है जो जनता से लड़ रहा है. दरअसल बाजीराव का किरदार अत्यंत ही कुशलता से गढ़ा गया है और यही वजह है कि दर्शक उसे बार-बार दुश्मनों की धुलाई करते देखना चाहते हैं.सिंघम रिटर्न्स में रोहित ने नया कुछ नहीं किया है. उन्होंने तयशुदा उन्हीं फॉर्मूलों को पेश किया है जिससे जनता अभी तक बोर नहीं हुई है. जोरदार डायलॉगबाजी, शानदार एक्शन सीन, रोमांस और कॉमेडी में नयापन नहीं है, लेकिन दोहराव के बावजूद वे अभी भी अच्छे लगते हैं. सिंघम रिटर्न्स में ये फॉर्मूले संतुलित मात्रा में हैं, लिहाजा दर्शकों ने फिल्म को सफल बना दिया है.

गौरतलब है कि फिल्‍म ने तीन दिन में करीब 80 करोड़ की कमाई कर ली है. बॉलीवुड पंडितों की माने तो यह फिल्म जल्द ही 100 करोडी क्लब में शामिल होगी और 200 करोड़ के आंकडे को पार करेगी. सिंघम रिटर्न ने सलमान की फिल्‍म किक की कमाई को पहले दिन ही पीछे कर दिया था. कहा जा रहा है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि फिल्‍म के रिलीज होने के बाद लगातार चार दिन की छुट्टी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें