29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाभारत : दीपिका पादुकोण ने अपने किरदार के बारे में कही ये खास बात

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपने फिल्मी सफर में कई विभिन्न किरदारों के साथ अपने अभिनय का जादू बिखेर चुकी हैं और अब वह फिल्म ‘महाभारत’ की द्रौपदी की भूमिका निभायेंगी. महाभारत की पौराणिक कहानी को एक बार फिर बड़े पर्दे पर उतारा जायेगा जिसमें बॉलीवुड की क्वीन दीपिका मुख्य भूमिका में होंगी. महाभारत हमेशा से […]

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपने फिल्मी सफर में कई विभिन्न किरदारों के साथ अपने अभिनय का जादू बिखेर चुकी हैं और अब वह फिल्म ‘महाभारत’ की द्रौपदी की भूमिका निभायेंगी. महाभारत की पौराणिक कहानी को एक बार फिर बड़े पर्दे पर उतारा जायेगा जिसमें बॉलीवुड की क्वीन दीपिका मुख्य भूमिका में होंगी. महाभारत हमेशा से भारत की सबसे लोकप्रिय और सबसे महत्वपूर्ण कहानियों में से एक रही है. हालांकि इस फिल्म की नवीनता यह कि इस फिल्म को द्रौपदी के नजरिए से बनाया जायेगा जिसकी कल्पना पहले इस तरह नहीं की गयी है.

दीपिका ने बताया कि ‘मैं द्रौपदी की भूमिका निभाने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रही हूं. हालांकि महाभारत को पौराणिक कथाओं और सांस्कृतिक प्रभाव के लिए जाना जाता है, लेकिन जीवन के कई सबक हमें महाभारत से मिले हैं, ज्यादातर उनके पुरुषों से.’

उन्‍होंने आगे कहा,’ इस नये दृष्टिकोण के साथ समझना न केवल दिलचस्प होगा, बल्कि बहुत महत्वपूर्ण भी होगा.’ इस फिल्म को दो या अधिक भागों में बनाया जायेगा और इसका पहला भाग 2021 की दिवाली में रिलीज होने की उम्मीद है. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फिल्म निर्माता मधु मंटेना के साथ मिलकर इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का सह-निर्माण भी करेंगी.

वर्तमान में, वह विभिन्न फिल्म निर्माता के साथ इस महाभारत यूनिवर्स का हिस्सा बनने के लिए बातचीत कर रहे हैं. फिल्म प्रोडूसर, मधु मंटेना कहते हैं कि महाभारत में द्रौपती की महाकाव्य पौराणिक कहानी को बड़े पर्दे पर फिर से बताना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. जबकि हम सभी अपने जीवन में महाभारत के बारे में जानते हैं, लेकिन हमारी फिल्म की विशिष्टता इस कहानी को द्रौपदी के नजरिए से देखना है, जो हमारे देश के पौराणिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण महिला नायिकाओं में से एक है.

दीपिका न केवल आज सबसे बड़ी भारतीय अभिनेत्री हैं, बल्कि एक ऐसी शख्सियत भी है जो इस कथा को देशों-दुनियां तक पहुंचा सकती हैं. इसलिए अगर वह इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनती, तो हम इस फिल्म को इतने महत्वाकांक्षी स्तर पर नहीं बनाते. हम जल्द ही इस फिल्म से जुड़ी बाकी क्रिएटिव टीम की घोषणा करने के लिए तत्पर हैं.

द्रौपदी महाभारत की सबसे महत्वपूर्ण महिला पात्र है, जो अपनी सुंदरता, बहादुरी और ताकत के लिए जानी जाती है और अब दीपिका पादुकोण को इस अहम किरदार में देखना उनके फैंस के लिए एक यादगार लम्हा होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें