36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किच्चा सुदीप ने कहा- स्टारडम नहीं, बिकता है अच्छा कंटेंट

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की उपस्थिति सशक्त होती जा रही है. रीमेक के ट्रेंड के बाद अब वहां की फिल्में हिंदी में डब होकर सीधे थिएटर तक जा पहुंची हैं. साउथ का जाना-माना नाम अभिनेता किच्चा सुदीप की फिल्म ‘पहलवान’ इसी की कड़ी है. उनकी इस फिल्म और हिंदी फिल्म इंड्स्ट्री पर […]

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की उपस्थिति सशक्त होती जा रही है. रीमेक के ट्रेंड के बाद अब वहां की फिल्में हिंदी में डब होकर सीधे थिएटर तक जा पहुंची हैं. साउथ का जाना-माना नाम अभिनेता किच्चा सुदीप की फिल्म ‘पहलवान’ इसी की कड़ी है. उनकी इस फिल्म और हिंदी फिल्म इंड्स्ट्री पर उर्मिला कोरी की खास बातचीत.

-‘पहलवान’ में आपको क्या खास लगता है, जो आपको लगता है कि यह फिल्म दक्षिण भारत के साथ पूरे भारत का मनोरंजन कर सकती है?

यह एक पहलवान की कहानी है, जो अखाड़े में दूसरे पहलवानों से ही नहीं, बल्कि बाहर की जिदंगी से भी लड़ता है. मुझे लगता है इस थीमसे हर कोई कनेक्ट करेगा. पहलवान की कहानी बहुत ही इमोशन के साथ कही गयी है. हर इंसान को इसका इमोशन जोड़ता है. अपने किरदार के लिए मैंने बहुत मेहनत की है. उम्मीद है कि सभी दर्शकों को यह फिल्म पसंद आयेगी.

-सुनील शेट्टी इस फिल्म में आपके साथ हैं. वह चार वर्षों बाद परदे पर दिखेंगे. उनका कहना है कि फिल्म की सफलता आपके कंधों पर है?
मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं. मैं स्टारडम की वजह से ऐसा नहीं बोल रहा. स्टारडम किसी को नहीं बचा सकता. अच्छा कंटेंट ही आपको बचा सकता है. अगर स्टारडम ही सबकुछ होता, तो कोई स्टार कभी फ्लॉप फिल्म नहीं होता. फिल्म अपने कंटेंट और उससे जुड़े इंटरटेंमेंट पर चलती है.

-आप सलमान की फिल्म दबंग 3 भी कर रहे हैं?
सलमान मेरे लिए बड़े भाई की तरह हैं. मैं लकी हूं कि मुझे उनके साथ कास्ट किया गया. मुझे पता है कि उन्हें मेरी उतनी जरूरत नहीं थी. इसके बावजूद फिल्म में मुख्य खलनायक के लिए उन्होंने मुझे चुना, यह बड़ी बात है. लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं साउथ का बड़ा स्टार हूं, तो खलनायक क्यों बन रहा हूं? मैं खलनायक नहीं बनूंगा, तो सलमान का किरदार नायक कैसे बन पायेगा. फिल्म में मेरा किरदार काफी रोचक है.

-क्या आपने बॉलीवुड में रिजेक्शन झेला है?

सच कहूं तो मैंने कभी भी बॉलीवुड में काम की तलाश में नहीं भटका. मुझे इस फिल्म में कास्ट कर लिया गया, इसलिए मुझे रिजेक्शन नहीं झेलना पड़ा. मैं चीजों को अलग नजरिये से देखता हूं. मैं नकारात्मक चीजों से खुद को दूर रखता हूं. मैं साउथ की फिल्में कर रहा था, क्योंकि वहां लोग मुझे देखना चाहते थे. यहां जब भी मुझे फिल्में ऑफर हुईं, मैंने अपना काम किया और फिर साउथ चला गया. हिंदी में जिस तरह की फिल्में अभी ऑफर हो रही हैं, पहले नहीं होती थीं.

-हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आप क्या अलग पाते हैं?

मुझे लगता है कि सिर्फ भाषा का फर्क है. दोनों का कल्चर अलग है, लेकिन अब यह बात मायने नहीं रखती. अब सबकुछ एक ही छत के नीचे आ गया है. दर्शकों की सोच बदली है. वह हर तरह की अच्छी फिल्में देखना चाहते हैं. शरीर का रंग हो या साउथ इंडियन एक्सेंट वाली हिंदी उनके लिए मायने नहीं रखती है. वे थिएटर में पैसा देकर सिर्फ अच्छे मनोरंजन के लिए आते हैं. वो उन्हें कोई भी दे. उनके लिए मायने नहीं रखता है. यही वजह है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का दरवाजा जो सालों से थोड़ा बहुत ही खुला था. जिसमे चार पांच लोग ही साउथ के आकर काम कर सकते थे अब पूरी तरह से खुल चुका है. ये सबसे अच्छा समय है. दोनों तरफ के कलाकारों के लिए.

-आप मानते हैं कि प्रभास की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री ने आपका स्वागत भी दिल खोल कर किया है?

मुझे ऐसा नहीं लगता है. मैंने राम गोपाल वर्मा के साथ फिल्म फूंक और रण की है. उस वक्त दोनों ही इंडस्ट्री में बहुत फर्क था. मुझे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पहचान उसी फिल्म की वजह से मिली. मेरी हिंदी अगर अच्छी हुई है, तो उसी वजह से. मैं रामू से मुंबई में एक पार्टी में मिला था. मैं फिल्म सरकार की राइट्स लेने आया था. उसके बाद हैदराबाद में एक फंक्शन में मिला. वहां पर उन्होंने मुझे फिल्म ऑफर कर दी. रण और फूंक से जो मुझे पहचान मिली, मैं उसे कभी नहीं भूल पाऊंगा. मैं बेंगलुरु के ग्रामीण क्षेत्र से हूं. वहां से आये एक आम अभिनेता ने आइकॉन अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर किया. मेरे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि थी. बचपन में अमिताभ सर की फिल्में देखने के लिए भागता था. अब उनके साथ स्क्रीन शेयर करना, ये सब रामू सर की वजह से संभव हुआ. उनका मैं उम्र भर शुक्रगुजार रहूंगा. यही वजह है कि मैंने फिल्म रक्तचरित्र में कैमियो भूमिका की थी.

-क्या हमेशा से अभिनेता ही बनना चाहते थे?

सच कहूं तो एक्टर बनूंगा, ऐसा कभी सोचा नहीं था. मैं तो डायरेक्शन में जाना चाहता था. बचपन में जब लोगों को फिल्म देखते हुए तालियां और सीटियां बजाते देखता था, तो अच्छा लगता था. उसी वक्त सोच लिया था कि इसी फील्ड में कुछ करूंगा. जब आप युवा होते हैं, तो लोग आपको तरह तरह की राय देते रहते हैं. आप उस वक्त उनको मानते भी हैं. मेरी आवाज सुनकर किसी ने कभी कहा कि सिंगर बन जाओ, तो कभी किसी ने कहा कि तुम्हारी पर्सनैलिटी अच्छी है, एक्टर बन जाओ. लगा कि चलो एक्टिंग कर लेते हैं. मैं कोई एक्टिंग स्कूल नहीं गया. मुझे लगता है कि एक्टिंग सीखने की चीज नहीं है. कोई आपको रोना, हंसना या इमोशन को एक्सप्रेस करना कैसे सीखा सकता है. अगर आपने सीखा तो वह मैकेनिकल लगेगा, नेचुरल नहीं. आप अपनी जिंदगी के अनुभवों से ही एक्टिंग कर सकते हैं. हां, एक्टिंग स्कूल आपकी शर्म और झिझक को खत्म करते हैं, जिससे आप सभी के सामने अभिनय कर सकते हैं. अपनी को-एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते हुए भी आप सहज रहेंगे. अभिनय में सहजता बहुत जरूरी होती है. हमें अपने स्पॉट ब्वॉय का नाम भी याद रखना चाहिए. ये सब चीजें आपको सहज बनाती हैं.

-अपने संघर्ष को कैसे देखते हैं?

मेरे पिता बहुत बड़े बिजनेसमैन रहे हैं. वे होटेलियर हैं, लेकिन जब मैं 10वीं क्लास में गया, उसके बाद से मैंने उनसे पैसे कभी नहीं लिये. मैं एक्टिंग में किस्मत आजमाने के साथ पार्ट टाइम जॉब भी करता था. मेरी पहली सैलरी 1500 रुपये थी. मैं उसमें अपना खर्च चलाता था और कुछ पैसे बचा भी लेता था, ताकि अपनी गर्लफ्रेंड को स्कूटी गिफ्ट कर सकूं. वह बस से आती-जाती थी. मेरी गर्लफ्रेंड ही मेरी पत्नी है. आज भी वह स्कूटी मेरे घर पर रखी है. मेरे लिए वे सारी यादें बहुत खास हैं. जब मैं एक्टिंग में संघर्ष कर रहा था, तो वह नौकरी करके पूरा घर चलाती थी. उसी स्कूटी पर वह मुझे शूटिंग सेट पर भी छोड़ने जाती थी. मैं उसके पीछे बैठकर जाता था. ये बातें मेरे लिए आज भी मायने रखती हैं.

‘सुलतान’ की भूमिका में ‘पहलवान’

2016 में आयी फिल्म ‘सुल्तान’ में सलमान खान एक रेसलर की भूमिका में थे, जबकि सुदीप अपनी फिल्म ‘पहलवान’ में यही किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी, आकांक्षा सिंह, सुशांत सिंह भी नजर आयेंगे. किच्चा सुदीप के कोच की भूमिका में सुनील शेट्टी नजर आयेंगे. ‘पहलवान’ का निर्देशन एस कृष्ण ने किया है. फिल्म 12 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में देशभर में 2,500 स्क्रीन पर रिलीज होने जा रही है. इसके अलावा सुदीप, सलमान की फिल्म दबंग 3 की शूटिंग में भी व्यस्त हैं, जो इसी साल क्रिसमस पर आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें