35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Super 30: रितिक ने आनंद कुमार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, बोले – मैं खुशकिस्मत हूं कि…

पटना : अभिनेता रितिक रोशन मंगलवार को पटना में थे. होटल मौर्या में वह ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार को सम्मानित करने आए थे. उन्होंने आनंद के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. उन्‍होंने कहा कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्हें गणितज्ञ आनंद कुमार से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला. रितिक ने […]

पटना : अभिनेता रितिक रोशन मंगलवार को पटना में थे. होटल मौर्या में वह ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार को सम्मानित करने आए थे. उन्होंने आनंद के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. उन्‍होंने कहा कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्हें गणितज्ञ आनंद कुमार से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला. रितिक ने गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित "सुपर 30" फिल्म में उनके किरदार को निभाया है.

आनंद, जिन्होंने गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए मुफ्त शिक्षा देने के वास्ते ‘‘सुपर 30′ की स्थापना की, के साथ मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए रितिक ने कहा कि सुपर 30 की यात्रा बहुत लंबी रही है.

उन्‍होंने कहा,’ मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि जिंदगी में मुझे आनंद सर से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला. उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि आज पटना में हूं. गुरु पूर्णिमा के दिन यहां आकर सबसे पहले मैंने आनंद सर के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया.’

यह पूछे जाने पर कि आनंद की भूमिका निभाना उनके लिए कितना मुश्किल और कितना आसान रहा, रितिक ने कहा कि मुश्किल भी था पर आसान भी था क्योंकि एक बार जब आत्माओं का मिलन हो जाता है तो सब काम आसान हो जाता है. उसके बाद जो मेहनत मैंने की है वह शारीरिक मेहनत थी लेकिन दिल में जो जोश और प्रेरणा थी, वह आनंद सर की जीवनी और फिल्म की पटकथा में मुझे मिली और उसके बाद सब कुछ बहुत आसान हो गया.

इस मौके पर आनंद ने कहा कि रितिक के स्थान पर हालीवुड का कोई बड़ा कलाकार भी होता तो उनके किरदार को उतनी अच्छी तरह नहीं निभा पाता जैसा रितिक ने निभाया है. उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में जो भी उनके जानने वालों ने सुपर 30 फिल्म को देखा, यही कह रहे हैं कि रितिक और आनंद में यह फर्क ही नहीं पता चलता कि असली कौन है.

मीडिया से बातचीत करने से पहले, रितिक ने उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात की. बिहार की राजधानी पटना पहुंचने से पहले रितिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ‘‘सुपर 30′ फिल्म को बिहार में टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें