33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

B”Day: जब दाऊद इब्राहिम संग अफेयर के सवाल पर भड़क गईं थीं मंदाकिनी, कही थी ये बात

साल 1985 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्‍ट्रेस यासिफ जोसेफ यानी मंदाकिनी को आप भूले नहीं होंगे. खूबसूरत आंखों की मलिका मंदाकिनी इस फिल्‍म से रातोंरात सिनेमा की दुनिया में छा गई थी. मंदाकिनी का जन्‍म 30 जुलाई 1963 को यूपी के मेरठ में हुआ था. उनके पिता जोसेफ ब्रिटिश थे […]

साल 1985 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्‍ट्रेस यासिफ जोसेफ यानी मंदाकिनी को आप भूले नहीं होंगे. खूबसूरत आंखों की मलिका मंदाकिनी इस फिल्‍म से रातोंरात सिनेमा की दुनिया में छा गई थी. मंदाकिनी का जन्‍म 30 जुलाई 1963 को यूपी के मेरठ में हुआ था. उनके पिता जोसेफ ब्रिटिश थे जबकि उनकी मां मुस्लिम थीं. मंदाकिनी ने साल 1985 में बंगाली फिल्‍म ‘अंतारेर भालोबाशा’ से एक्टिंग की दुनियां में कदम रखा था.

मंदाकिनी ने साल 1985 में ही फिल्‍म ‘मेरा साथी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. इस साल राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी और उन्‍होंने ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपने बेटे राजीव कपूर के आपोजिट उन्हें कास्‍ट किया.

‘राम तेरी गंगा मैली’ बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और इसी के साथ मंदाकिनी को फिल्‍मफेयर ने बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया था. इस फिल्‍म में मंदाकिनी ने कई बोल्‍ड सीन दिये थे. इस फिल्‍म ने उन्‍हें रातोंरात आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया था. हालांकि उन्‍होंने जितनी तेजी से सफलता की सीढियां चढ़ीं उतनी ही जल्‍दी वे इंडस्‍ट्री से गायब हो गईं.

90 के दशक में मंदाकिनी फिल्‍मी करियर के अलावा अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी सुर्खियों में रही थीं. मंदाकिनी का नाम उस वक्‍त अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था. इस रिश्‍ते को हवा तब लगी जब मंदाकिनी और दाऊद की एक तसवीर सामने आई थी जो शारजाह में एक मैच के दौरान खींची गई थी. दोनों के अफेयर के किस्‍से उड़ने लगे.

दाऊद संग नाम जुड़ने का असर मंदाकिनी के करियर पर भी पड़ा और फिल्‍ममेकर उन्‍हें अपनी फिल्‍म में लेने से कतराने लगे. भले की दोनों के रिलेशनशिप की खबरें आई लेकिन मंदाकिनी ने हमेशा ऐसी खबरों का खंडन ही किया. साल 2005 में एक इंटरव्यू के दौरान वो इस सवाल पर भड़क गई थीं.

उन्‍होंने कहा था,’ आखिर कब तक मेरा नाम दाऊद के साथ जुड़ता रहेगा. मैं पहले भी कह चुकी हूं कि दाऊद के साथ मेरा कभी कोई अफेयर नहीं रहा है. 10 साल पहले मेरी तसवीरें दाऊद के साथ आई थी लेकिन तब मैं शोज के लिए अक्‍सर बाहर जाया करती थी.’

मंदाकिनी ने आगे कहा था, जब मैं दुबई में परफॉर्म कर रही थी तभी दाऊद वहां आया और हम मिले. मैं दूसरे फिल्‍मस्‍टार्स की तरह ही थी. हमारे बीच अफेयर जैसी कोई बात नहीं थी. अखबार में छपी एक तसवीर ने मेरे करियर पर असर डाला. कहा जाने लगा मैंने दाऊद से शादी कर ली है. ज‍बकि मैंने मुंबई के एक डॉक्‍टर आर ठाकुर से शादी की है और हमारा एक बच्‍चा भी है. हमारी शादी 1990 में हुई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें